Maa Lakshmi: रूठी हों मां लक्ष्मी तो मिलते हैं ये संकेत, धन की देवी को मनाने के लिए आज ही अपनाएं ये उपाय; बरसेगी असीम कृपा
Advertisement

Maa Lakshmi: रूठी हों मां लक्ष्मी तो मिलते हैं ये संकेत, धन की देवी को मनाने के लिए आज ही अपनाएं ये उपाय; बरसेगी असीम कृपा

lakshmi ji upay: मां लक्ष्मी की विशेष कृपा जिन पर रहती है उनके घर कभी भी धन धान्य की कमी नहीं होती. वहीं, अगर मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाए तो उसके घर अकाली और दरिद्रता का वास होता है, ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में बताए गए कुछ अचूक उपायों को अपना कर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा पा सकते हैं. 

 

maa lakshmi angry

Maa Laxmi Ko Manane Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि धन की देवी मां लक्ष्मी किसी से नाराज हो जाए तो उसके घर कंगाली और दरिद्रता का वास होता है. ऐसे में व्यक्ति को रूठी मां लक्ष्मी को मनाने के लिए कुछ उपायों को अपनाना जरूरी है ताकि उनकी विशेष कृपा से आर्थिक समस्या दूर हो साथ धन धान्य का भी लाभ मिले. आइए जानते हैं कि कैसे मां लक्ष्मी की कृपा सदैव भक्तों पर बन सकती है. इसके लिए कुछ कारगर उपाय बताए गए हैं जिनके बारे में विस्तार से जानते हैं.

शुक्रवार के दिन करें ये काम

मां लक्ष्मी की आराधना के लिए शुक्रवार का दिन शुभ माना जाता है. इस दिन मां लक्ष्मी के साथ भगवान विष्णु की भी विधि विधान से पूजा आराधना करें. पूजा के दौरान दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी को अर्पित करें. ऐसा करने से उनका आशीर्वाद तो मिलेगा ही साथ ही कभी भी घर में धन की कमी नहीं होगी.

गरीबों को करें दान

शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी की पूजा आराधना कर के गरीबों या जरूरतमंदों को सफेद चीजों का दान करें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न रहती हैं.

लगाएं केला और तुलसी का पौधा

धार्मिक मान्यताओं में तुलसी और केले के पौधे को पवित्र माना जाता है. हिंदू धर्म के अनुसार ये पौधे हर घर में लगाए जाते हैं. इन पौधों को इसलिए भी शुभ माना जाता है क्योंकि जिस घर में ये पौधे होते हैं वहां से कभी मां लक्ष्मी नहीं जाती. केले के पेड़ के बिना भगवान विष्णु की पूजा पूरी नहीं मानी जाती साथ ही तुलसी के बिना कोई भी पूजा पूरी नहीं होती. इसलिए इन पौधों को घर में रखने से मां लक्ष्मी के साथ भगवान विष्णु की भी विशेष कृपा बरसती है.

6 शुक्रवार तक करें ये काम

लगातार 6 शुक्रवार तक मां लक्ष्मी को खीर का भोग लगा कर उसे छोटी कन्याओं में प्रसाद के रूप में बांट दें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसती है.

Hanuman Chalisa Path: किसी जादू से कम नहीं है सही तरह से किया हनुमान चालीसा का पाठ, करते ही दिखता है असर

Shani Effect: शनि के चुंगल से कब आजाद होंगे कुंभ राशि के लोग, कब से चमकेगा इनकी किस्मत का तारा, जानें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news