Lucky Stone: आर्थिक संकट से बचाकर धन लाभ कराता है ये रत्न, मिलता है मान-सम्मान व ऊंचा पद
Advertisement
trendingNow11708274

Lucky Stone: आर्थिक संकट से बचाकर धन लाभ कराता है ये रत्न, मिलता है मान-सम्मान व ऊंचा पद

Gemstone: किसी विशेषज्ञ की सलाह से अगर कोई रत्न धारण कर लिया जाए तो उस जातक को संबंधित ग्रह का पूरा फायदा मिलने लगता है. ऐसे लोगों की किस्मत चमकने लगती है और धन लाभ के योग बनते हैं. 

 

GEMSTONE

Benefits of Pearl Stone: कई बार ज्योतिषी कहते हैं कि कुंडली के अनुसार ग्रह तो ठीक हैं, किंतु पूरा लाभ नहीं मिल पा रहा है, क्योंकि वह पूरी क्षमता से आपको पावर नहीं दे पा रहे हैं. ऐसे में कुछ रत्नों की अंगूठी पहनाते ही उस ग्रह की पोटेंसी बढ़ जाती है और तुरंत ही फल मिलने लगता है. एक तरह से भाग्योदय हो जाता है और मनवांछित फल मिलना शुरू हो जाता है. इस लेख में कर्क लग्न के लोगों को किस रत्न के पहनने से किस तरह के लाभ की प्राप्ति हो सकती है, उसके बारे में बताया गया है. कर्क लग्न या राशि के स्वामी चंद्र हैं, जो मन को कंट्रोल करते हैं. 

स्वास्थ्य 

कर्क लग्न वालों के लिए मोती सबसे उत्तम रत्न है. आमतौर पर मोती पहनने वालों के मुंह से सुना होगा कि चंद्र लग्नेश है, इसलिए ज्योतिष ने मोती पहनने की सलाह दी है. इस लग्न के लोगों को आजीवन मोती धारण करना चाहिए. मोती उनके स्वास्थ्य की रक्षा करेगी तथा आयु में वृद्धि होगी. आर्थिक संकट में भी रक्षा कवच बना रहेगा. मोती पवित्रता, शुद्धता और विनम्रता का सूचक है. कर्क लग्न के लोगों का जीवन रत्न मोती ही है.

मान-प्रतिष्ठा

कर्क लग्न के लिए मंगल पंचम और दशम भाव का स्वामी होने के कारण एक योग है, यह कारक ग्रह है. यदि मूंगा सदा धारण किया जाए तो संतान-सुख, बुद्धि-बल, भाग्योन्नति, यश, मान, प्रतिष्ठा राज्य-कृपा से सफलता प्राप्त होती है. यदि लग्नेश के रत्न मोती के साथ मूंगा धारण किया जाए तो बहुत शुभ फलदायक होता है. विशेषकर स्त्रियों के लिए मंगल की महादशा में, इसको धारण करना अत्यंत लाभप्रद सिद्ध होता है.

भाग्य 

कर्क लग्न के लिए बृहस्पति षष्ठ और नवम भाव का स्वामी होता है. नवम त्रिकोण का स्वामी होता है, जो इस लग्न के लिए शुभ ग्रह माना गया है. अतः इस लग्न के लोगों को पुखराज धारण करने से संतान सुख, ज्ञान में वृद्धि, भाग्योन्नति, पितृ-सुख, ईश्वर-भक्ति की भावना तथा धन की प्राप्ति होती है. उसको मान व प्रतिष्ठा भी मिलती है. इस लग्न का जातक मोती या मूंगे के साथ-साथ पीला पुखराज भी धारण करें तो बहुत ही लाभदायक रहता है.

Garuda Purana: इन आदतों से इंसान देखते ही देखते हो जाता है कंगाल, खाने के पड़ जाते हैं लाले
बुध चमका देंगे आपकी रूठी किस्मत, इस तरह करें मजबूत

 

Trending news