Lucky Name: इस अक्षर के नाम वाले लोग हासिल करते हैं उच्च मुकाम, तेज दिमाग का लोहा मानती है दुनिया
Advertisement
trendingNow11647063

Lucky Name: इस अक्षर के नाम वाले लोग हासिल करते हैं उच्च मुकाम, तेज दिमाग का लोहा मानती है दुनिया

Name Astrology: इंसान की जिंदगी में नाम का बहुत अधिक महत्व होता है. नाम से इंसान दुनिया भर में पहचाना जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुछ नाम के पहले अक्षर बेहद लकी माने जाते हैं, जिनका नाम इनसे शुरू होता है, ऐसे लोग दुनिया में बहुत कुछ हासिल करते हैं. 

लकी अक्षर वाले नाम

Lucky Name Astrology: जब भी किसी घर में बच्चा पैदा होता है तो माता-पिता जो काम सबसे पहले करते हैं, वह है बच्चे का नाम रखना. हिंदू धर्म में तो नाम का बेहद महत्व है. ग्रह-नक्षत्र के हिसाब से कुंडली तैयार कर बच्चे का नामकरण संस्कार किया जाता है. ज्योतिष शास्त्र की शाखा नाम ज्योतिष या नेम एस्ट्रोलॉजी के अनुसार, हर इंसान के नाम के पीछे कुछ न कुछ अर्थ जरूर छिपा होता है. इसके मुताबिक, नाम के पहले अक्षर से भी भविष्य और पर्सनालिटी के बारे में जानकारी प्राप्त की जा सकती है. आज कुछ ऐसे ही नाम के पहले अक्षर के बारे में बताएंगे, जिनका नाम अगर इन अक्षरों से शुरू होता है तो वह जिंदगी में पद, प्रतिष्ठा और शोहरत हासिल करते हैं.

A अक्षर

जिन बच्‍चों का नाम A अक्षर से शुरू होता है, वे पढ़ाई में बहुत तेज होते हैं. साथ ही वे खासे बुद्धिमान और तेज दिमाग के होते हैं. इन जातकों को पढ़ने-लिखने का बहुत शौक होता है. वे बचपन में ही अपने लिए करियर का चुनाव कर लेते हैं और उस दिशा में अपने प्रयास शुरू कर देते हैं. ऐसे बच्‍चे बड़े होकर अपने करियर में खूब नाम कमाते हैं और खूब सफल होते हैं. ये बच्‍चे साहसी और निडर होते हैं. अपनी बात बेबाकी से रखते हैं.

K अक्षर 

जिन बच्‍चों के नाम K अक्षर से शुरू होता है, वे भी तेज दिमाग वाले होते हैं. ये जहां जाते हैं, तारीफ पाते हैं. इनके काम करने का अंदाज बहुत जुदा होता है. इनमें चीजों को समझने और सही निर्णय लेने की कमाल की क्षमता होती है. ये पढ़ाई-लिखाई से जुड़े क्षेत्र में जाएं तो बहुत ही सफल होते हैं. ये मामलों के जानकार बनते हैं. इनकी एकाग्रता अच्‍छी होती है.

P अक्षर 

जिन बच्चों का नाम P अक्षर से शुरू होता है, वे दिखने में भले ही शरारती और मजाकिया लगें. लेकिन वे अपने करियर को लेकर बहुत गंभीर होते हैं. तेज दिमाग के साथ-साथ अपने सेंस ऑफ ह्यूमर के लिए भी ये खूब तारीफ पाते हैं. इन बच्‍चों में जीतने का जुनून होता है जो इन्‍हें बहुत कामयाब बनाता है. ये बच्‍चे कम उम्र में ही सफलता की बुलंदियां छू लेते हैं.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news