Sawan Somvar 2022: कल है मनचाहा फल पाने का आखिरी मौका! ये एक उपाय दे सकता है जीवन की सारी खुशियां
Advertisement
trendingNow11292054

Sawan Somvar 2022: कल है मनचाहा फल पाने का आखिरी मौका! ये एक उपाय दे सकता है जीवन की सारी खुशियां

Last Sawan Somvar 2022: कल सावन का आखिरी सोमवार है और ये दिन जीवन के दुखों को दूर करके खुशियां पाने का उत्‍तम मौका है. इस दिन भगवान शिव को प्रसन्‍न करने के लिए कुछ उपाय जरूर करें. 

फाइल फोटो

Sawan Somvar Upay: सावन महीना खत्‍म होने में अब कुछ ही दिन बाकी हैं. सावन पूर्णिमा के दिन रक्षाबंधन का पर्व मनाया जाता है. इससे पहले सावन महीने का आखिरी सोमवार पड़ेगा. भोलेनाथ को प्रसन्‍न करने के लिए सावन महीने के सोमवार सबसे अहम होते हैं. कल यानी कि 8 अगस्‍त 2022 को सावन महीने का आखिरी सोमवार है. इस दिन किए व्रत, पूजा, अभिषेक, उपायों का कई गुना ज्‍यादा फल मिलता है. भगवान भोलेनाथ प्रसन्‍न होकर हर मुराद पूरी करते हैं. आइए जानते हैं सावन सोमवार के प्रभावी उपाय कौन से हैं. 

सावन सोमवार उपाय

- सावन महीने के आखिरी सोमवार की शाम को शिव मंदिर जाकर शिवलिंग पर गंगाजल अर्पित करें. इस दौरान 'ओम नमः शिवाय' मंत्र का जाप करते रहें. ऐसा करने से जीवन में अपार सुख-समृद्धि आती है. तरक्‍की मिलती है. 

- यदि पैसों की तंगी से परेशान हैं तो सावन के आखिरी सोमवार के दिन भगवान शिव को पीले चंदन से तिलक लगाएं. ऐसा करने से भगवान शिव प्रसन्‍न धन देते हैं. साथ ही कुंडली में गुरु ग्रह अच्‍छा फल देने लगते हैं. 

- यदि कामों में रुकावट आ रहा हो या कोई मनोकामना पूरी न हो रही हो तो सावन सोमवार की शाम को किसी जरूरतमंद को कच्‍चे चावल और काले तिल का दान करें. ऐसा करने से रुकावटें दूर होंगी. साथ ही पितृ भी आशीर्वाद देंगे. 

- जिन लोगों की मैरिड लाइफ खुशहाल न हो वे सावन सोमवार के दिन केसर मिश्रित जल या दूध से अभिषेक करें. उनके दांपत्‍य में खुशहाली छा जाएगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news