Budh Grah: नौकरी-कारोबार में मिल रही नाकामी? कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति कमजोर होने के हैं संकेत, इन 3 उपायों से मिलने लगेगी सफलता
Advertisement

Budh Grah: नौकरी-कारोबार में मिल रही नाकामी? कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति कमजोर होने के हैं संकेत, इन 3 उपायों से मिलने लगेगी सफलता

Budh Grah Ke Upay: अगर आपकी कुंडली में बुध ग्रह कमजोर स्थिति में है तो कोई भी काम सफल नहीं हो सकता. ऐसे में आपको राहत पाने के लिए बुध से जुड़े कुछ विशेष उपाय कर लेने होंगे. 

Budh Grah: नौकरी-कारोबार में मिल रही नाकामी? कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति कमजोर होने के हैं संकेत, इन 3 उपायों से मिलने लगेगी सफलता

Kundli mein Budh Grah ko Majboot Karne ke Upay: अगर आपके सिर के बाल अचानक तेजी से झड़ने लगें या नाखून टूटने लगें. रिश्तेदारों से संबंध लगातार खराब हो रहे हैं या नौकरी-कारोबार में नुकसान हो रहा है तो ये सब कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति कमजोर होने के संकेत होते हैं. ऐसी स्थिति में अगर तुरंत कई निवारण उपाय करके बुध ग्रह की स्थिति को मजबूत नहीं किया जाए तो हर तरह से बर्बादी घेर लेती है. आज इस लेख में हम आपको बुध ग्रह की स्थिति के कमजोर होने के संकेत और निवारक उपायों से अवगत करवाएंगे. 

कमजोर बुध ग्रह के संकेत

नौकरी-कारोबार में घाटा

अगर आपको नौकरी-कारोबार में लगातार घाटा हो रहा हो. जो भी काम शुरू करते हैं, उसमें असफलता झेलनी पड़ रही हो तो समझ जाएं कि यह कुंडली में बुध ग्रह की कमजोर स्थिति का संकेत हो सकता है. 

बाल तेजी से झड़ना

सिर के बाल तेजी से झड़ना या नाखून टूटना भी बुध की कमजोर स्थिति की निशानी हो सकती है. इसी तरह मान-सम्मान को ठेस पहुंचना या चरित्र पर झूठा कलंक लगना भी बुध की कमजोर स्थिति से जोड़ा जाता है. 

बात करते हुए हकलाना

जो लोग दूसरों के सामने अपनी बात ढंग से नहीं रख पाते या हकलाने लगते हैं, उनकी कुंडली में बुध कमजोर स्थिति में होता है. बात-बात में झूठ बोलना और दूसरों को धोखा देना भी कमजोर बुध का संकेत होता है. यौन मामलों में कमजोरी भी ऐसी ही एक निशानी है. 

रिश्तेदारों से संबंध खराब होना

अगर आपके रिश्तेदारों से संबंध लगातार खराब हो रहे हैं तो यह इस बात का संकेत होता है कि बुध ग्रह आपकी कुंडली में अच्छी स्थिति में नहीं है. ऐसे में वक्त रहते उसका निवारण कर लेना ही बेहतर रहता है. 

बुध ग्रह को मजबूत करने के उपाय (Budh Grah Ke Upay)

कुंडली में बुध की स्थिति को मजबूत करने के लिए आप प्रत्येक बुधवार को बुध ग्रह की पूजा करें. इसके साथ ही 'ओम बुं बुधाय नमः' या 'ओम ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नमः' का नियमित से 15-15 मिनट तक जाप करें. बुध देव को प्रसन्न करने के लिए आप पूजा के दौरान बुध स्रोत का पाठ भी करें. 

हरी वस्तुओं का करें दान

बुध की स्थिति मजबूत करने के लिए आप 2 महीने तक हर बुधवार को हरी वस्तुओं का दान करें. इनमें हरे वस्त्र, हरी सब्जियां, हरी दालें, हरे फल, कांसे के बर्तन जैसी चीजें शामिल होती हैं. इस दान-पुण्य से लाभ मिलता है. 

पहन सकते हैं पन्न रत्न

आप कुंडली में बुध को मजबूत बनाने के लिए किसी ज्योतिषी की सलाह पर पन्ना रत्न भी पहन सकते हैं. इसे बुध ग्रह का रत्न माना जाता है. साथ ही आप प्रत्येक बुधवार को भगवान गणेश की पूजा करना और उन्हें मूंग का लड्डू अर्पित करना भी न भूलें. इससे भी लाभ होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news