Kaal Sarp Dosh: कुलिक कालसर्प दोष से पीड़ित लोगों की जिंदगी हो जाती है नरक समान, इन उपायों से करें शांत
Advertisement
trendingNow11775184

Kaal Sarp Dosh: कुलिक कालसर्प दोष से पीड़ित लोगों की जिंदगी हो जाती है नरक समान, इन उपायों से करें शांत

Kaal Sarp Dosh Symptoms: इस दोष से पीड़ित लोगों को मित्रों से धोखा तो मिलता ही है, साथ ही गलत लोगों से मित्रता हो जाती है, इसलिए इन्हें सलाह दी जाती है कि वह सोच-समझकर ही लोगों से दोस्ती करें.

कालसर्प योग

Kaal Sarp Dosh Effects on Career: कालसर्प योगों के 12 प्रमुख प्रकारों में कुलिक कालसर्प योग दूसरे स्थान पर आता है. इस योग में राहु दूसरे भाव में आता है और अन्य ग्रह यहां से आठवें भाव तक रहते हैं. इस दोष से पीड़ित व्यक्ति को जीवन में आर्थिक और सामाजिक कष्ट भोगना पड़ता है. यहां तक कि पारिवारिक स्थिति काफी कलहपूर्ण हो जाती है और दोष की तीव्रता के कारण विवाह में विलंब के साथ ही कई बार विवाह होने के बाद संबंध विच्छेद तक की स्थिति भी बन जाती है. इन्हें संतान सुख में भी बाधा मिलती है. ऐसे लोगों की वाणी में कर्कशपन आ जाता है, उनकी सामान्य बातचीत भी दूसरों को चुभती हुई प्रतीत होती है, जिसके कारण कई बार विवाद की स्थिति पैदा हो जाती है. 

इस दोष से पीड़ित लोगों को मित्रों से धोखा तो मिलता ही है, साथ ही गलत लोगों से मित्रता हो जाती है, इसलिए इन्हें सलाह दी जाती है कि वह सोच-समझकर ही लोगों से दोस्ती करें. यदि यह लोग किसी तरह का कारोबार करते हैं तो उसमें संघर्ष उनका पीछा करता ही रहता है अर्थात कदम-कदम पर संघर्ष का सामना करना होता है. 

उपाय 

इस दोष से पीड़ित लोगों को श्री हनुमान चालीसा का नित्य पाठ करना चाहिए. शनिवार के दिन शाम के समय हनुमान जी की मूर्ति के सामने तेल का दीपक जलाना चाहिए. सावन के महीने में अभिषेक करने से भी दोष शांत होता है. यदि वह विद्यार्थी है तो उसे विद्या की देवी सरस्वती जी के बीज मंत्रों का जाप करना चाहिए. केसर का तिलक लगाना भी इन लोगों के लिए अच्छा रहता है. गायत्री मंत्र या महामृत्युंजय मंत्र का जप करें और यदि नहीं कर सकते हैं तो मोबाइल पर उसे सुनने कुछ तो लाभ होगा ही. इन उपायों से निश्चित रूप से लाभ होगा.

Laddu Gopal Puja: घर में आज ही लाकर रखें लड्डू गोपाल, जानें श्रृंगार, भोग और स्नान के नियम
Sun Transit: सूर्य देव करेंगे गोचर, इन लोगों को मिलेगा सरकार का साथ; बॉस को रखें खुश

 

Trending news