Vastu tips: घर की आर्थिक तंगी से हो चुके हैं परेशान? इन 4 जगहों पर रख लें ये सफेद चीज, कभी नहीं होगी धन की कमी
Advertisement

Vastu tips: घर की आर्थिक तंगी से हो चुके हैं परेशान? इन 4 जगहों पर रख लें ये सफेद चीज, कभी नहीं होगी धन की कमी

Kapoor ke Upay: अगर आप जिंदगी में आर्थिक तंगी दूर करना चाहते हैं तो घर में मौजूद एक छोटी सी चीज आपके बड़े काम आ सकती है. इस उपाय से आप न केवल बीमारी बल्कि आर्थिक तंगी से भी बचाव कर सकते हैं. 

Vastu tips: घर की आर्थिक तंगी से हो चुके हैं परेशान? इन 4 जगहों पर रख लें ये सफेद चीज, कभी नहीं होगी धन की कमी

Kapoor ke Vastu tips: जिंदगी में आप तरक्की करते हुए कितनी ऊंचाई तक पहुंच पाते हैं. यह काफी कुछ आपकी मेहनत के अलावा आपकी किस्मत पर भी निर्भर करता है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक सभी व्यक्ति अपना-अपना भाग्य लिखवाकर लाते हैं लेकिन कुछ विशिष्ट उपायों के जरिए भाग्य को और चमकाया जा सकता है. आज हम आपको घर में एक ऐसी सफेद चीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे 4 अलग-अलग जगहों पर रखने से आपकी तिजोरी कभी भी धन-दौलत से खाली नहीं होगी. 

वास्तु शास्त्रियों के अनुसार घर में सुख समृद्धि लाने के कई सारे वास्तु उपाय हैं. इन्हीं में से एक उपाय कपूर से जुड़ा है. यह एक ऐसी सामग्री है, जो घर के वातावरण को शुद्ध बनाए रखने में मदद करती है. इसके साथ ही नकारात्मक शक्तियों को दूर भगाकर घर में धन को प्रवाह को बढ़ाती है. आज हम आर्थिक तंगी दूर करने के लिए कपूर से जुड़े ऐसे ही चमत्कारिक उपायों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं. 

कपूर से जुड़े वास्तु उपाय (Kapoor ke Vastu Upay)

रसोईघर में रखें कपूर

वास्तु शास्त्र के अनुसार रसोईघर में कपूर (Kapoor ke Vastu Upay)की टिकिया रखना शुभ माना जाता है. ऐसा करने से घर में धन-लाभ के योग बनते हैं. साथ ही घर में कीट-पतंगों से छुटकारा मिलता है. इस उपाय से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ जाता है. 

घर के मेन गेट पर रखें 

घर के मुख्य द्वार के जरिए ही सभी तरह की सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जाएं अंदर प्रवेश करती हैं. ऐसे में मेन गेट पर कपूर रख देने से नकारात्मक शक्तियों के घर में घुसने का खतरा कम हो जाता है. साथ ही सकारात्मक ऊर्जा के प्रवेश के परिवार में उमंग-खुशी का माहौल बनता है. 

बेडरूम में रखें

घर के बेडरूम में कपूर रखना (Kapoor ke Vastu Upay) परिवार के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक ऐसा करने से दंपति का आपसी रिश्ता मजबूत होता है. इससे कपल को अच्छी नींद आती है और मानसिक तनावों से छुटकारा मिलता है. 

तिजोरी में रखें कपूर

परिवार की आर्थिक तंगी दूर करने के लिए कपूर (Kapoor ke Vastu Upay) की टिकिया को तिजोरी या अलमारी में रखना श्रेयस्कर माना जाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा करने से धन के मार्ग खुलते हैं. साथ ही नौकरी-कारोबारी की गाड़ी तेजी से आगे भागने लगती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news