Kapoor ke Totke: वास्तु से लेकर कालसर्प दोष दूर करते हैं कपूर के ये टोटके, शनि देव भी होते हैं प्रसन्न
Advertisement

Kapoor ke Totke: वास्तु से लेकर कालसर्प दोष दूर करते हैं कपूर के ये टोटके, शनि देव भी होते हैं प्रसन्न

Camphor Remedy: ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिनको करने से कई तरह के दोषों से मुक्ति मिलती है और सुख-समृद्धि के द्वार खुलते हैं. इसी कड़ी में आज कपूर के उपाय के बारे में बात करेंगे.

कपूर के टोटके

Kapoor ke Upay: हिंदू धर्म में कपूर की बहुत मान्यता है. इसका इस्तेमाल धार्मिक अनुष्ठानों, मांगलिक कार्यों और पूजा-पाठ के दौरान किया जाता है. इसको जलाने के धार्मिक और वैज्ञानिक कारण भी है. इसके धुंए से जहां निगेटिव एनर्जी दूर जाती है और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. वहीं, इससे घर में मौजूद बैड बैक्टीरिया भी खत्म हो जाते हैं. कपूर का इस्तेमाल कालसर्प दोष को भी दूर करने में किया जाता है. 

वास्तु दोष

घर में सुबह और शाम कपूर को जलाने से वातावरण शुद्ध होता है और खुशहाली बने रहती है. इससे काम में आने वाली सभी तरह की बाधाएं दूर होती हैं. कपूर के प्रयोग से वास्तु दोष को भी दूर किया जा सकता है. एक कटोरी में कपूर के टूकड़े को जलाकर वास्तु दोष वाले जगह पर रखने से फर्क नजर आने लगता है.

शनि दोष

नहाने के पानी में कपूर और चमेली के तेल की कुछ बूंद डालकर स्नान करने से शनि दोष दूर होता है. इससे काम में आ रही रुकावटें भी दूर होती हैं. बेडरूम में कपूर जलाकर सोने से नकारात्मक शक्तियां दूर भागती हैं और बुरे सपने नहीं आते हैं.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news