घर पर काला जादू हो तो घटने लगती हैं इस तरह की घटनाएं, इन उपायों में छिपा है मुक्ति का राज
Advertisement
trendingNow11825036

घर पर काला जादू हो तो घटने लगती हैं इस तरह की घटनाएं, इन उपायों में छिपा है मुक्ति का राज

Black magic: काला जादू आज से नहीं बल्कि कई सदियों से चला आ रहा है. हालांकि काला जादू को कम लोग मानते हैं. लेकिन काला जादू होने के आज भी कुछ संकेत मिलते हैं, जिन्हें जानकर उन्हें पहचानना जरूरी है.

 

kala jadu

Kala Jadu Ke Sanket: कई बार घर में या किसी व्यक्ति के साथ लगातार ही कुछ ना कुछ बुरा होते हुए देखा होगा, पर इसके पीछे के कारण के बारे में कभी पता नहीं किया. यहीं पर व्यक्ति को तुरंत सचेत हो जाने की जरूरत है क्योंकि यह काले जादू की ओर भी इशारा हो सकता है. दरअसल कभी-कभी ऐसा होता है किसी व्यक्ति की लगातार तबीयत खराब रहती है, मानसिक तनाव होता है, धन की हानि होती है, किसी चीज का भय या फिर किसी प्रकार का तनाव जीवन में बना रहता है. ऐसे में यह इशारा है कि उस व्यक्ति या घर पर नकारात्मक ऊर्जा का वास है. अगर ऐसा अशुभ घटनाएं लगातार घट रही हैं तो यह काले जादू का संकेत है. तंत्र शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसे अचूक उपाय हैं जिन्हें अपनाकर व्यक्ति इन काले जादू के असर से छुटकारा पा सकता है. आइए इन उपायों के बारे में जानें.

काले जादू के संकेत

तंत्र शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति के घर में रखा तुलसी का पौधा का सूखने लगता है तो यह काले जादू का संकेत है. वहीं अगर आंगन में मृत पक्षी पाया जाता है तो यह भी काले जादू का संकेत होता है. 

ऐसे दूर करें नकारात्मक ऊर्जा

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर करने के लिए घर के प्रवेश द्वार को हमेशा साफ रखना चाहिए. इससे घर में नकारात्मक उर्जा का प्रवेश नहीं होता.

- शास्त्रों के अनुसार घर पोंछते समय पानी में सेंधा नमक का करें प्रयोग. कहते हैं इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा बाहर चली जाती है.

- शास्त्रों के अनुसार अगर किसी व्यक्ति को नजर लग गई है तो इसके लिए 3 लाल मिर्च और सरसों के दाने के साथ उसकी नजर उतार दें.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किचन में लाल कपड़े में सवा किलो खड़ा नमक बांध कर एक कोने में रख दें ताकि बाहरी लोगों की नजर ना पड़े.ऐसा करने से घर में पॉजिटिव एनर्जी आती है.

- वास्तु के अनुसार घर में ऐसे पौधे लगाएं जिनसे पॉजिटिव एनर्जी घर में आए जैसे जेड, मनी प्लांट, तुलसी का पौधा.

...तो किसी का रास्ते में झाड़ू लगाते दिखना क्यों नहीं होता शुभ, देता है ये संकेत; तुरंत करें ये काम
 

Solar Eclipse 2023: हाथ से न निकलने दें ये सुनहरा मौका, सूर्य ग्रहण ये 5 उपाय बनाएंगे धनवान, होगा धनलाभ!
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news