Jyotish Upay: जिंदगी बर्बाद कर देती है बद्दुआ, इन उपायों से तुरंत मिलेगी राहत
Advertisement
trendingNow11722132

Jyotish Upay: जिंदगी बर्बाद कर देती है बद्दुआ, इन उपायों से तुरंत मिलेगी राहत

Tone-Totke For Nazar: लोग मेहनत खूब करते हैं लेकिन काफी कोशिशों के बाद भी सफलता मिलती नहीं है. इसकी वजह किसी की जाने-अनजाने में दी हुई बद्दुआ भी हो सकती है. बद्दुआ की वजह से ही कई बार समृद्ध शख्स को भी गरीबी में जिंदगी जीनी पड़ती है.

Jyotish Upay: जिंदगी बर्बाद कर देती है बद्दुआ, इन उपायों से तुरंत मिलेगी राहत

 Astro Remedies: कहा जाता है कि बद्दुआ इंसान का अच्छा खासा जीवन बिगाड़ देती है. इसलिए कोशिश यही करनी चाहिए कि किसी की बद्दुआ न लगे. कई बार ऐसा होता है कि लोग मेहनत खूब करते हैं लेकिन काफी कोशिशों के बाद भी सफलता मिलती नहीं है. इसकी वजह किसी की जाने-अनजाने में दी हुई बद्दुआ भी हो सकती है. बद्दुआ की वजह से ही कई बार समृद्ध शख्स को भी गरीबी में जिंदगी जीनी पड़ती है.

ज्योतिष के जानकारों की मानें तो कई बार अनजाने में ही हम लोगों का दिल दुखा देते हैं. वह हमें किसी तरह का नुकसान तो नहीं पहुंचा पाते लेकिन  दिल से उनकी जो बद्दुआ निकलती है, वह हमारे के लिए दुर्भाग्य लाती है. 

इसकी वजह से हमारे काम बनते-बनते बिगड़ जाते हैं. व्यक्ति पर कर्जा बढ़ जाता है, विवाह में देरी और संतान प्राप्ति में विलंब होता है. लेकिन कुछ ऐसे उपाय हैं, जिनसे आपको राहत मिल सकती है.

क्या हैं बद्दुआ से बचने के उपाय

  • दिल से दी गई बद्दुआ का शास्त्रों में यूं तो कोई उपाय नहीं है. लेकिन अगर बददुआ देने वाले शख्स की आप मदद कर देते हैं तो उसका असर खुद ही खत्म हो जाएगा.

  • अगर आप ऐसा करने में सक्षम नहीं हैं तो मंदिर जाएं और भगवान शिव के सामने बैठकर कम से कम 24 मिनट तक शिव-शिव का जाप करें. इससे बद्दुआ का असर खत्म हो जाएगा. साथ ही बाकी दिक्कतों से भी छुटकारा मिलेगा.

  • शुक्रवार की रात को सात फिटकरी के टुकड़े, थोड़े से काले तिल, सात साबुत लाल मिर्च, सात जायफल को एक कपड़े में बांधकर पोटली बना लें. फिर इसको घर में रख लें. अगसे दिन सुबह जल्दी उठें और ईश्वर का ध्यान करें. उनसे कहें कि हमारी जिंदगी से तमाम कष्टों और बाधाओं को दूर करो, रोग, दुख और शोक को घर से भगाओ. इसके बाद किसी सुनसान जगह पर पीपल के पेड़ की जड़ में इस पोटली को दबा दें. इस उपाय से भी बद्दुआ का असर खत्म हो जाएगा.

Trending news