Vastu Tips: ये आदतें बनाती हैं कर्जदार, तुरंत कर लें तौबा!; वरना हो जाएंगे कंगाल
Advertisement

Vastu Tips: ये आदतें बनाती हैं कर्जदार, तुरंत कर लें तौबा!; वरना हो जाएंगे कंगाल

Maa Lakshmi Upay: हम जाने- अनजाने में कोई न कोई ऐसी गलतियां कर देते हैं. जिसका बुरा असर हमारे निजी जीवन पर पड़ता है. और दिन-पर-दिन ये गलतियां हमें आर्थिक, शारीरिक और मानसिक संकट की तरफ ले जाती हैं.

इन कामों से नाराज होती हैं मां लक्ष्मी

Vastu Tips For Money : वास्तु शास्त्र का हमारे जीवन में बहुत गहरा असर पड़ता है. वास्तु में वस्तुओं को रखने की एक निश्चित दिशा बताई गई है. अगर हम वास्तु के नियमों का सही ढंग से पालन करते हैं तो घर मे बरकत और सदस्यों की सेहत बनी रहती है. लेकिन हम जाने- अनजाने में कोई न कोई ऐसी गलतियां कर देते हैं. जिसका बुरा असर हमारे निजी जीवन पर पड़ता है. और दिन-पर-दिन ये गलतियां हमें आर्थिक, शारीरिक और मानसिक संकट की तरफ ले जाती हैं. ऐसी ही कुछ गलतियां हैं जो हमें कर्जदार बनती हैं. 

इन गलतियों को न करें नजरअंदाज 

कूड़ेदान को रखें निश्चित दिशा में-  वास्तु के अनुसार, कूड़ेदान कभी घर के प्रवेश द्वार पर या फिर घर के बाहर नहीं रखना चाहिए. इससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. साथ ही, समाज में मान-सम्मान की कमी भी होती है. ऐसे में मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए घर के मुख्य द्वार को साफ रखें.

किचन में न छोड़े झूठन- वास्तु जानकारों के अनुसार, किचन में कभी भी गंदगी या झूठे बर्तन नहीं छोड़ने चाहिए. रात में किचन को साफ-सुथरा करके और बर्तन धूलकर ही रखने चाहिए. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहती हैं. 

बिस्तर पर न खाएं खाना- शास्त्रों में बताया गया है कि व्यक्ति को कभी भी बिस्तर पर बैठकर खाना नहीं खाना चाहिए. ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. साथ ही, व्यक्ति की सुख-समृद्धि में बाधा पैदा होती है.

सूर्यास्त के बाद न करें इन चीजों का दान-  शास्त्रों के अनुसार, शाम के समय कुछ चीजों का दान करने की बिल्कुल मनाही है. बताया जाता है कि सूर्यास्त के बाद कभी भी दूध, चीनी, नमक आदि का दान नहीं करना चाहिए.  अगर कोई ऐसा करता है, तो उसके घर से मां लक्ष्मी रुष्ट होकर चली जाती हैं. साथ ही, व्यक्ति की आर्थिक स्थिति पर असर दिखता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news