Guru Asta 2023: गुरु होंगे अस्त, बंद होंगे किस्मत के दरवाजे; इन लोगों को झेलनी पड़ेगी बड़ी मुसीबत
Advertisement

Guru Asta 2023: गुरु होंगे अस्त, बंद होंगे किस्मत के दरवाजे; इन लोगों को झेलनी पड़ेगी बड़ी मुसीबत

Guru Ast 2023: बृहस्पति को सभी ग्रहों के गुरु की संज्ञा दी गई है. वह जब भी उदय या अस्त होते हैं तो इसका असर पूरी मानव जाति पर पड़ता है. देवगुरु 28 मार्च को मीन राशि में अस्त होने जा रहे हैं. ऐसे में पांच राशि के जातक ऐसे हैं, जिनको विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है.

GURU ASTA 2023

Guru Asta Effects: अंतरिक्ष में देव गुरु बृहस्पति 28 मार्च को अस्त हो जाएंगे. गुरु के अस्त होते ही गुरू अपनी पावर को खो देते है. इसको दूसरी तरह से समझें तो गुरु इस अवधि में सूर्य को अपनी पावर दे देते हैं. गुरू का प्रभाव 30 दिनों तक कमजोर रहेगा और इसी अस्त अवस्था में देवगुरू बृहस्पति अपनी राशि मीन से मेष राशि में चले जाएंगे. गुरु का उदय 27 अप्रैल को होगा. गुरु के अस्त होने की स्थिति में इन पांच लग्न वालों को बहुत ही सावधान रहना होगा, नहीं तो मुश्किलों को सामने आने से कोई नहीं रोक सकता है. 

मेष- आपके कई काम बनते-बनते रुक सकते हैं. ऐसा महसूस होगा कि आपके लिए भाग्य के दरवाजे बंद हो रहे हैं. जो लोग विदेश जाने के लिए प्रयास कर रहे हैं और सारी तैयारी भी हो गई है, उनको वीजा मिलने में देरी होने कारण निर्धारित समय पर जाना नहीं हो सकेगा. 

वृष- वृष लग्न के लोगों की आय के स्रोतों में थोड़ी कमी आ सकती है, लेकिन आपको अपने सिद्धांतों के कारण पवित्र धन ही लेना चाहिए, अर्थात जो लोग सरकारी काम से जुड़े हैं, उनको दो नंबर की कमाई, घूस रिश्वत आदि नहीं लेना चाहिए. पिता के साथ तालमेल बनाकर रखना होगा, उनके साथ किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है.

कर्क- इस लग्न वालों को अपने कार्यस्थल या व्यापार में कठोर मेहनत करनी होगी. कई काम बनते-बनते रुक सकते हैं, किंतु ऐसे में आपको परेशान नहीं होना है. धैर्य बनाए रखें और बिना किसी गलती के काम करते रहें.

धनु- इस लग्न वालों का कॉन्फिडेंस थोड़ा कमजोर रहेगा. कोई भी काम करने में भय लगेगा कि गलत न हो जाए, इसलिए अनावश्यक रूप से चिंता करने से भी बचना होगा. शारीरिक कमजोरी और थकान जल्दी-जल्दी महसूस हो सकती है. आपको आलस्य अधिक घेर सकता है. यदि ज्यादा आलस्य आए तो डॉक्टर का परामर्श जरूर लेना चाहिए. कहीं ऐसा तो नहीं कि आलस्य किसी बीमारी का संकेत दे रहा है. 

वृश्चिक- वृश्चिक लग्न वालों को मानसिक रूप से थोड़ा अधिक भार रहेगा. पेट भी ठीक नहीं रहेगा, इसलिए ऑयली चीजें खाने से परहेज करना होगा. इस अवधि में आपको बच्चों की पढ़ाई पर खास ध्यान देना होगा, अगर उनकी अच्छी पढ़ाई के लिए स्कूल बदलने के बारे में सोच रहे हैं तो इस ओर आगे बढ़ सकते हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news