Dream Meaning: क्‍या आप भी सपने में देखते हैं गहने? जानिए ये शुभ है या अशुभ
Advertisement
trendingNow11446309

Dream Meaning: क्‍या आप भी सपने में देखते हैं गहने? जानिए ये शुभ है या अशुभ

Jewellery in dreams: सपने में हम जो भी चीजें देखते हैं, स्‍वप्‍न शास्‍त्र में उसका कुछ न कुछ मतलब होता है. इसी तरह अगर आप सपने में गहने देखते हैं, तो इसके भी कई संकेत होते हैं. जानिए क्‍या अर्थ होता है इस तरह के सपने देखने का. 

Dream Meaning: क्‍या आप भी सपने में देखते हैं गहने? जानिए ये शुभ है या अशुभ

Swapan Shastra: हम जब गहरी नींद में रहते हैं तो कई बार रात को सपने में तरह-तरह की चीजें देखते हैं, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि इस तरह के सपने देखने का मतलब क्या होता है?  इस तरह के सपने आने की वजह क्‍या होता है, क्‍योंकि स्‍वपन शास्‍त्र के मुताबिक सपने में दिखने वाली हर चीज का अपना महत्व रहता है. कई बार जो सपने हम देखते हैं, वो हमारे लिए अच्छे साबित हो जाते हैं, तो कई बार सपनों का मतलब होता है कि किसी तरह का नुकसान होने वाला है, तो चलिए जान लेते हैं सपने में गहने देखना शुभ है या अशुभ.    

सपने में गहने देखना शुभ है या अशुभ

सपने में सोने-चांदी के गहने देखना या आभूषण देखने का एक खास मतलब रहता है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, अगर सपने में सोना-चांदी देखते हैं तो ये काफी शुभ माना जाता है. हालांकि आभूषण का दिखना आपके लिए शुभ होगा या अशुभ, ये इस पर निर्भर रहता है कि आपने इसे सपने में किस तरह देखा है?  

पैसे ज्‍यादा खर्च हो सकते हैं? 

अगर सपने में सोने-चांदी के गहने देखते हैं तो इसका ये भी मतलब हो सकता है कि भविष्‍य में आपके ज्‍यादा पैसे खर्च हो सकते हैं. ऐसे में आपको सोच-समझकर खर्च करना चाहिए. इसके अलावा अगर आप सपने में खुद को गहने पहनते हुए देख रहे हैं तो ये भी अच्छा नहीं माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, इसका मतलब होता है कि आपसे कोई दूर जाने वाला है. 

किसी को दे रहे है गहने गिफ्ट?  

अगर आप सपने में किसी को गहने गिफ्ट कर रहे हैं तो ये शुभ माना जाता है. इससे आपको भविष्य में अच्छी नौकरी या प्रमोशन मिलने के संकेत हैं. 

गहने चोरी होने का मतलब 

अगर आप सपने में देख रहे हैं कि गहने चोरी हो गए हैं तो ये अच्छा संकेत नहीं होता. ये संकेत होता है कि आपको कोई नुकसान पहुंचाने वाला है.

सपने में गहने खरीदे

अगर आप सपने में खुद को गहने खरीदते हुए देख रहे हैं तो ये बेहद शुभ माना जाता है. इसका मतलब होता है कि आपको कोई बहुत बड़ी कामयाबी मिलने वाली है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news