Horoscope Weekly: इस सप्ताह इन लोगों को मिलेगा भाग्य का साथ, उच्च पद पाने की इच्छा होगी पूरी
Advertisement

Horoscope Weekly: इस सप्ताह इन लोगों को मिलेगा भाग्य का साथ, उच्च पद पाने की इच्छा होगी पूरी

Weekly Horoscope (22 May to 28 May 2023): 22 मई से शुरू होने वाले सप्ताह में कन्या राशि के युवाओं को अति आत्मविश्वास के चलते परिस्थितियों का सही आकलन करने में संदेह रहेगा. कर्क राशि के लोग ऑफिस में अपने विचारों को सहकर्मियों पर थोपने से बचें, नहीं तो मतभेद होने की आशंका है.

Weekly Horoscope

Weekly Rashifal 2023: वृष राशि के लोगों का कार्य मैनेजमेंट इस सप्ताह अच्छा रहेगा. सहकर्मियों से बेवजह का विवाद करने की जरूरत नहीं है. वहीं, वृश्चिक राशि के जिन कारोबारियों ने पहले कभी शेयर बाजार में पैसा लगाया था, उन्हें इस सप्ताह आर्थिक लाभ मिल सकता है. 

मेष- इस राशि के लोगों के ऑफिशियल कार्य न बन पाने से इस सप्ताह चिंता रहेगी, जिससे खामखां की उलझनों में फंसकर कार्य को बिगाड़ सकते हैं. बिजनेस से जुड़े लोग इस सप्ताह कार्य सरलता से कर सकेंगे, क्योंकि कड़ी मेहनत ही नहीं, बल्कि भाग्य भी आपके साथ है. सकारात्मक पहलुओं को देखें न कि नकारात्मक चीजों पर गौर करें. युवा पॉजिटिवनेस से अपने सारे काम कर सकते हैं. इस सप्ताह पारिवारिक सदस्यों की बातों पर अधिक चिंतन न करें. खासकर जो बातें आपको बुरी लग जाती हैं, उन्हें इग्नोर करें. ग्रहीय स्थिति को देखते हुए बाहर का भोजन खाने से परहेज करें. इससे सेहत खराब होगी. 

वृष- वृष राशि के लोगों का कार्य मैनेजमेंट इस सप्ताह अच्छा रहेगा, सहकर्मियों से बेवजह का विवाद करने की जरूरत नहीं है. व्यापारियों को इस सप्ताह कुछ समय यूं ही खाली बैठना चाहिए, मानसिक तौर पर अपने को फ्री रखें और बिजनेस का अत्यधिक दबाव न लें. सामाजिक क्षेत्र से जुड़े युवाओं के मान सम्मान में वृद्धि होने की पूरी संभावना है, कोई बड़ा पुरस्कार मिल सकता है. इस सप्ताह सभी कामों के साथ आपकी प्रायरिटी अपनों को खुश रखने की भी होनी चाहिए. आपको भी अच्छा लगेगा. मानसिक तनाव से दूर ही रहें, मानसिक तनाव की स्थिति बनाए रखना स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं होती.

मिथुन- इस राशि के जो लोग डिजाइनिंग से संबंधित कार्य करते हैं, उनके लिए यह सप्ताह कुछ विशेष ही रहेगा. व्यापारी वर्ग अनावश्यक झगड़ों से बचने का प्रयास करें अन्यथा कोई अनजान व्यक्ति आपके कारोबार में सेंध मार सकता है. इस सप्ताह की शुरुआत में युवाओं के मन में कोई अज्ञात भय सता सकता है, भयभीत न हों और आत्मविश्वास बनाए रखें. लग्जरी वस्तु के लिए कर्ज लेने से बचना चाहिए, नहीं तो कर्ज बढ़ते चले जाएंगे और आप का भविष्य उसके बोझ तले दबता चला जाएगा. सेहत के मामले में इस सप्ताह अनिद्रा की समस्या रहेगी जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होगा, नींद पूरी होने पर विशेष ध्यान रखें. 

कर्क- कर्क राशि के लोग ऑफिस में अपने विचारों को सहकर्मियों पर थोपने से बचें, नहीं तो मतभेद होने की आशंका है. आर्थिक लाभ की दृष्टि से आप व्यवसाय में कुछ परिवर्तन कर  सकते हैं, यह सप्ताह इस काम के लिए उपयुक्त है. विवाह योग्य युवाओं का विवाह होने का आसार दिख रहा है, इस सप्ताह के अंत तक रिश्ते आने की संभावना है. दूसरों के प्रति विनम्र स्वभाव रिश्तों को मजबूत करने वाला होगा, ऐसा करने पर लोग आपकी प्रशंसा भी करेंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से इम्युनिटी बढ़ाने वाले व्यायाम व योग करना अच्छा रहेगा, ऐसा करने से आपकी सेहत ठीक रहेगी.

सिंह- इस राशि के लोगों को अब तक के कामकाज को लेकर किए गए प्रयास रंग लाने वाले हैं, आपको खुशियां मिलने वाली है. व्यापारी वर्ग को इस सप्ताह कोई रुका हुआ ऑर्डर मिल सकता है, जिससे लाभ के अवसर आपके हाथ लगेंगे. जो युवा ज्ञान के आदान प्रदान से संबंधित कार्य करते हैं उनके लिए यह सप्ताह बहुत ही शुभ रहने वाला है. छोटे बच्चों को सभ्यता और संस्कार का पाठ माता पिता के द्वारा पढ़ाया जाना चाहिए, संस्कार तो घर से ही मिलते हैं. असाध्य एवं जटिल रोगों में सावधानी बरतनी होगी, नियमित रूप से योग और ध्यान का अभ्यास करें. 

कन्या- कन्या राशि के लोगों के ऑफिशियल कार्यों के लिए सप्ताह ऊर्जावान बनाने वाला रहेगा, यदि आप किसी मिशन पर हैं तो उसे पूरा करने में सफल होंगे. कारोबारी अपने पुराने अनुभवों के आधार पर रुके हुए कार्यों को पूरा कर पाने में सफल रहेंगे, अपने अनुभव का व्यवहारिक उपयोग कीजिए. अति आत्मविश्वास के चलते परिस्थितियों का सही आकलन करने में युवाओं को संदेह रहेगा. वर्क फ्रॉम होम करना तो बहुत अच्छा है, लेकिन इसके साथ साथ परिवार के लिए थोड़ा समय भी निकालें और सभी के साथ गपशप करें. अपनी सेहत का भी ध्यान रखें क्योंकि अनावश्यक चिंता रोगों का कारण बन सकती है. 

तुला- इस राशि के लोग सप्ताह की शुरुआत में काफी ऊर्जावान नजर आएंगे तो वहीं सप्ताह के मध्य में उन पर आलस्य हावी हो सकता है. कारोबार में आय से अधिक व्यय होता दिखाई दे रहा है इसलिए सोच समझ कर ही निवेश करें. युवा यदि इस सप्ताह किसी समस्या में फंस जाएं तो मित्रों के सहयोग से उसका निराकरण कर सकते हैं. घर परिवार में जो आर्थिक मामले गड़बड़ हो रहे हैं उनको लेकर जीवन साथी से चर्चा करनी चाहिए. स्वस्थ रहने के लिए खुद भी प्रयास करने होंगे जिसमें आपको सफलता भी मिलेगी, सुबह उठकर योग प्राणायाम करें. 

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों के कार्य से आपके अधिकारी प्रसन्न होंगे और अन्य सहयोगियों को आपकी कार्य प्रणाली का उदाहरण देंगे. जिन कारोबारियों ने पहले कभी शेयर बाजार में पैसा लगाया था, उन्हें इस सप्ताह आर्थिक लाभ मिल सकता है. हठी और अहंकारी स्वभाव युवाओं के लिए ठीक नहीं है, यह स्वभाव आपको कोई अच्छा निर्णय लेने से पीछे धकेल देगा. घर का वातावरण हल्का फुल्का और अच्छा बना रहेगा, ऐसा वातावरण सभी को आनंदित करेगा. सेहत के मामले में पेट में दर्द और बेचैनी रह सकती है, यह स्थिति आपको परेशान कर सकती है इसलिए संतुलित आहार का सेवन करें. 

धनु- इस राशि के लोगों को इस सप्ताह ऑफिशियल कार्यों के लिए बॉस का सहयोग अनिवार्य है, इसलिए बॉस यदि कहीं बाहर हैं तो कॉल कर उनसे संपर्क बनाए रखें. कारोबारी यदि कोई बड़ा निवेश करने जा रहे हैं तो बिजनेस पार्टनर की रजामंदी पर ही निवेश करें. इस सप्ताह के शुरुआती दो दिन चुनौती पूर्ण रहने के आसार हैं लेकिन इसके बाद की चीजें अनुकूल होती दिख रही हैं. परिवार में मनमुटाव चल रहा है और एक दूसरे से बातचीत भी बंद है तो बातचीत को पुनः स्टार्ट करें, समाधान निकलेगा. इस सप्ताह आपको मुंह में छालों की समस्या और दांतों में दर्द को लेकर अलर्ट रहना चाहिए. 

मकर- मकर राशि के जो लोग कर्म क्षेत्र में उच्च पद की चाह रखते हैं, उनके लिए समय अनुकूल है पर किसी राजकीय व्यक्ति की सिफारिश लेने से बात बनेगी. व्यापार को लेकर यदि कोई पुराना विवादित मामला चल रहा है तो उसमें इस सप्ताह आपको राहत मिलने की संभावना है. सामाजिक कार्यों में इस राशि के युवाओं को समय और श्रम दोनो ही देना पड़ सकता है. जीवन साथी के साथ तालमेल बिगड़ने की संभावना दिख रही है, छोटी छोटी बातों को लेकर तकरार होने की आशंका है. यदि आपकी संतान छोटी है तो उसके स्वास्थ्य पर आपको विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है. 

कुंभ- इस राशि को ऑफिशियल मामलों में अपने सीनियर्स का पूरी तरह से सपोर्ट मिलेगा, इस सपोर्ट से कार्य करने की नई ऊर्जा प्राप्त होगी. व्यापारी हैं तो ग्राहकों के प्रति आपका तीखा और रूखा व्यवहार धंधा खराब कर देगा, आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है. युवाओं को कई मित्रों व परिजनों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा जिससे आप खुद को बहुत ही कॉन्फिडेंस में पाएंगे. परिवार में आपके छोटे भाई बहनों को पढ़ाई में आपके सहयोग की आवश्यकता पड़ सकती है. स्वास्थ्य के लिए यह सप्ताह अच्छा नहीं है,  तनाव के चलते स्वास्थ्य में गिरावट रहेगी, सेहत का ध्यान रखना होगा.

मीन- मीन राशि के लोगों को सप्ताह के प्रारंभ से ही कार्य में जमकर मेहनत करनी होगी. इस मेहनत का परिणाम आपको सप्ताह के अंत में देखने को मिलेगा. व्यापारियों की पुरानी चिंताएं दूर होती दिखाई दे रही हैं. वहीं, वह अपने स्टॉक को पूरा कर पाने में भी सफल रहेंगे. विद्यार्थी वर्ग इस सप्ताह एक्टिव रहेंगे और वह एक्टिव होते हुए कोई क्रिएटिव कार्य कर सकते हैं. संतान के बदलते हुए बिहेवियर को लेकर उसे प्रेम पूर्वक एक मित्र की भांति समझाते हुए मार्गदर्शन करें. कब्ज की समस्या को लेकर अलर्ट रहें. अपने भोजन में फाइबर की मात्रा अधिक लेने का प्रयास करें. 

Nakhun Katna: इस दिन नाखून काटने से हो जाते हैं कंगाल, ये दिन Nail Cutting के लिए माना जाता है शुभ
Tijori ke Upay: पूजा के बाद तिजोरी में रख दें ये एक चीज, तुरंत दिखेगा असर; बरसने लगेगा धन

 

Trending news