Horoscope Today: नौकरी-कारोबार में आज चमकेगा आपका सितारा, इन 5 राशियों पर मां लक्ष्मी का बरसेगा आशीर्वाद; जानें राशिफल
Advertisement
trendingNow11799284

Horoscope Today: नौकरी-कारोबार में आज चमकेगा आपका सितारा, इन 5 राशियों पर मां लक्ष्मी का बरसेगा आशीर्वाद; जानें राशिफल

Rashifal Today: तुला राशि के लोगों के जीवनसाथी के करियर में तनाव रह सकता है इस समय उन्हें आपके सहयोग की जरूरत है, आपके सपोर्ट से उनका तनाव कुछ कम होगा, जानें अपना राशिफल.  

Horoscope Today: नौकरी-कारोबार में आज चमकेगा आपका सितारा, इन 5 राशियों पर मां लक्ष्मी का बरसेगा आशीर्वाद; जानें राशिफल

Horoscope Today 28 July 2023, Rashifal, Daily Horoscope: शुक्रवार को मिथुन राशि के नौकरीपेशा लोग अधीनस्थ व कर्मचारियों के लिये प्रेरणा के स्रोत बन सकते हैं, वहीं धनु राशि के व्यापारी धन निवेश पूरी योजना के साथ करें, बिना सोचे समझे निवेश करना नुकसान पहुंचा सकता है.

मेष - मेष राशि (Rashifal Today) के लोगों को करियर के क्षेत्र में समर्पण की भावना रखनी होगी अर्थात लक्ष्यों के प्रति दृढ़ निष्ठा और संकल्प के साथ आगे बढ़ने पर ही सफलता हासिल होगी. बिजनेस से जुड़े लोग मुनाफे को लेकर अधीर न हो, मन में असंतोष उत्पन्न न करें बल्कि ग्राहकों की जरूरतों से संबंधित चीजों को बेचने पर जोर दें. ऐसे युवा जो जनसेवा और सामाजिक कार्य से जुड़े हैं उन्हें कार्य के बदले में सरकार द्वारा मान सम्मान प्राप्त होने की संभावना है. ग्रहों की स्थिति खर्चों को बढ़ाने वाली चल रही है इसलिए बेवजह के खर्चों पर अंकुश लगाएं. सेहत को देखते हुए तरल पदार्थों का अधिक सेवन करें, अन्यथा डिहाइड्रेशन की शिकायत हो सकती है.

वृष - इस राशि (Horoscope Today) के लोगों को अपने काम पर ही ध्यान लगा कर रखना होगा क्योंकि मन एक जगह नहीं टिकेगा इधर-उधर भागेगा. व्यापारिक स्थितियों को देखते हुए आज का दिन प्रतिस्पर्धा से भरा हो सकता है, कंपटीशन में जीत के जोश में कार्यों के साथ अनदेखी न करें. युवाओं को सोशली एक्टिव होने पर फोकस करना चाहिए, एक अच्छे मनुष्य की यही पहचान है कि उसके अंदर सभी गुण विकसित हो. आपका अधिकार किसी के लिए परेशानी का कारण न बन जाए, यानी अधिकार उतना ही दिखाना है जितना सामने वाला समझ सके. आंखों से संबंधित समस्या है तो सचेत रहना चाहिए. डॉक्टर के द्वारा दी गई सलाह अवश्य मानें.

मिथुन - मिथुन राशि (Rashifal Today) के नौकरीपेशा लोग अधीनस्थ व कर्मचारियों के प्रेरणा के स्रोत बन सकते है. जिन व्यापारियों का यात्रा का प्लान है उन्हें यात्रा करने से बचना चाहिए क्योंकि ग्रहों की स्थिति आपकी यात्रा में कठिनाई उत्पन्न करने वाली चल रही है. युवा वर्ग स्वयं को अकेला न समझें, आपके मित्र और सहयोगी आपके अच्छे नेचर से बहुत प्रभावित हैं और वह आपके साथ हैं. माता पिता की सेवा में कोई कसर न छोड़े, नियमित रूप से उनके हाथ पैर दबाने के बाद ही विश्राम के लिए जाएं. उदासी आपकी बीमारी का कारण बन सकती है इसलिए खुश रहें, मूड ऑफ होने पर हल्की-फुल्की व कॉमेडी मूवी देखें.

कर्क - इस राशि (Horoscope Today) के लोगों को करियर के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए प्लानिंग करनी चाहिए, जिसके लिए आप को समय अधिक देना पड़ सकता है. आज के दिन व्यापारी वर्ग नेटवर्क को मजबूत होता पाएंगे, जिनका असर सभी आयामों में दिखेगा. युवा वर्ग की बात करें तो उन्हें सकारात्मक ऊर्जा को बनाएं रखना होगा तो वहीं दूसरी ओर विपरीत संगति पर ध्यान दें. यदि जीवनसाथी आजीविका के क्षेत्र में प्रयासरत है तो आज के दिन उन्हें सफलता मिलती दिखाई दे रही है. सेहत में जिन लोगों को अल्सर की समस्या हैं उन्हें सचेत रहते हुए क्षारीय खाद्य-पदार्थ अधिक ग्रहण करने चाहिए.

सिंह - सिंह राशि (Rashifal Today) के लोगों के यदि सबऑर्डिनेट नियम से काम नहीं कर रहें हैं तो थोड़ी डांट लगा सकते हैं, यानी कि अनुशासन मेंटेन करके रखना होगा. ऐसे व्यापारी जिन्होंने एक साथ दो से तीन व्यापार की कमांड संभाल रखी है उनको लाभ होने की संभावनाएं दिख रही है. युवाओं के भीतर विभिन्न तरीके की प्रतिभाएं दिखाई देंगी, जिसको लेकर करियर चुनाव करने में भ्रम की स्थिति बन सकती है. पारिवारिक दृष्टि से आज आपको पिता व पिता तुल्य (जैसे- चाचा, ताऊ) के स्वास्थ्य को लेकर ध्यान रखने की जरूरत है. सेहत की बात करें तो आज के दिन आपको वात संबंधित रोग परेशान कर सकते हैं. 

कन्या - इस राशि (Horoscope Today) के लोग यदि नौकरी को छोड़कर यदि बिज़नेस स्टार्ट करने का प्लान कर रहें हैं उनको इस ओर सोच-समझ कर प्लानिंग करनी चाहिए. इंपोर्ट एक्सपोर्ट के काम से जुड़े हुए हैं लोगों को मुनाफा मिलने की संभावना है. युवाओं के जिन विषयों में पकड़ कमजोर हैं उन्हें उसे बार-बार रिवाइज करते रहना होगा, तभी उनकी सब्जेक्ट कमांड मजबूत होगी. अपनी समस्याओं को जीवनसाथी के साथ साझा करें, क्योंकि उनसे कोई महत्वपूर्ण सलाह मिल सकती है जो आपके लिए लाभप्रद साबित होगी. जो लोग लगातार चलते फिरते रहते हैं आज वह पैर दर्द की समस्या से परेशान हो सकते हैं, पेन किलर का प्रयोग करने की जगह ऑयल मसाज कराने पर ध्यान दें. 

तुला - तुला राशि (Rashifal Today) के जिन लोगों को नए प्रोजेक्ट में शामिल किया गया है उन्हें कार्य को लेकर गंभीरता दिखानी होगी अन्यथा प्रोजेक्ट से बाहर भी किया जा सकता है. ऐसे व्यापारी जो कारोबार विस्तार की योजना बना रहे हैं, उनकी सफलता का एक ही मूल मंत्र है और वह है कठोर मेहनत, जिसे लंबे समय के लिए जारी रखना होगा. युवाओं के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, जिसके जरिए लोगों से अपना काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे. जीवनसाथी के करियर में तनाव रह सकता है इस समय उन्हें आपके सहयोग की जरूरत है, आपके सपोर्ट से उनका तनाव कुछ कम होगा. स्वास्थ्य में गिरावट हो सकती है खासकर हृदय रोगी अलर्ट रहें. 

वृश्चिक - इस राशि के लोगों को एक बात भली-भांति समझनी होगी कि हमेशा बल से काम नहीं होगा कभी-कभी बुद्धि का प्रयोग करके भी लोगों को हराया जा सकता है. व्यापारी वर्ग मेहनत तो दिन भर करेंगे लेकिन मुनाफे का  कोई विवरण नहीं होगा. युवाओं को इस समय क्रेडिट कार्ड से बेवजह की शॉपिंग से बचते हुए बचत पर गौर करना चाहिए. बड़े भाई के स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिल सकती है, उनकी सेवा करने के साथ आपको अपनी  सेहत का भी ध्यान रखना होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से नसों का खिंचाव आपकी परेशानी का कारण होगा. 

धनु - धनु राशि (Rashifal Today) के लोगों को ऑफिस में जूनियर्स एवं सीनियर दोनों का सहयोग मिलने से आप का मनोबल ऊंचा बना रहेगा. व्यापारी वर्ग धन निवेश पूरी योजना के साथ करें, बिना सोचे समझे निवेश करना नुकसान पहुंचा सकता है. युवाओं को उन कार्यों को बढ़ावा देना चाहिए जिससे उनके भीतर सकारात्मक ऊर्जा का संचार हो, तो वहीं दूसरी ओर नेगेटिव कार्यों से दूरी बनानी चाहिए. पारिवारिक स्थिति सामान्य रहेगी वहीं दूसरी ओर यदि कोई व्यक्ति आपकी बुराई करता है तो उसे गंभीरता से न लें. हेल्थ में यदि कई दिनों से किसी रोग से जूझ रहें हैं तो अब उसमें आराम मिलने वाला है. 

मकर - इस राशि (Horoscope Today) के लोगों को शब्दों में कड़वाहट और कटुता से बचना चाहिए और किसी को भी अपशब्द न कहें. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारियों के टैक्स सम्बन्धी मामले आज सुलझ सकते हैं. कंपटीशन की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को सफलता प्राप्ति के लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है. संतान आपकी बातों को गंभीरता से सुनेगी और आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी, जिस कारण आपके सम्मान में वृद्धि होगी. सेहत की बात करें, तो गर्भवती महिलाओं को अपना खास ध्यान रखना चाहिए, इस समय लापरवाही की कोई गुंजाइश न रखें.

कुंभ - कुंभ राशि (Rashifal Today) के लोग ऑफिस में किसी के भड़कावे में न आएं हो सकता है कि कोई व्यक्ति गलत बात बता कर क्रोधित कर दें. व्यापारियों के लिए समय चिंताजनक  है, इसलिए कारोबार को बढ़ाने पर ध्यान देना होगा. युवा वर्ग को  श्री हनुमान जी को गुरु मानते हुए उनकी आराधना करनी चाहिए. घर में यदि किसी का जन्मदिन है, तो सदस्यों के साथ मिलकर एंजॉय करना चाहिए. स्वास्थ्य में आंखों से संबंधित दिक्कतें परेशान कर सकती है.

मीन - इस राशि (Horoscope Today) के लोगों को काम को लेकर कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है जिसका निर्वहन पूरी निष्ठा भाव से करना होगा. आज के दिन व्यापारियों का कोई रुका हुआ कार्य पूरा होगा. युवाओं के ऊपर मानसिक रूप से काफी भार रहने वाला है, भविष्य को लेकर चिंतित होते नजर आएंगे. परिवार के लोगों का आपके प्रति बदला व्यवहार परेशान कर सकता है. यूरिन से संबंधित दिक्कत होने की आशंका है, इसलिए पानी का सेवन करते रहें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news