Horoscope Today: नौकरी-कारोबार में आज होगा 'मंगल', बजरंग बली की कृपा से 5 राशियों का चमकेगा भाग्य; अचानक धन मिलने का योग
Advertisement
trendingNow11794436

Horoscope Today: नौकरी-कारोबार में आज होगा 'मंगल', बजरंग बली की कृपा से 5 राशियों का चमकेगा भाग्य; अचानक धन मिलने का योग

Aaj Ka Rashifal 25 July 2023: मकर राशि के लोग अपने दांपत्य जीवन में शंका को हावी न होने दें, अन्यथा आपका दांपत्य जीवन नकारात्मकता से प्रभावित हो सकता है, जानें अपना राशिफल.  

Horoscope Today: नौकरी-कारोबार में आज होगा 'मंगल', बजरंग बली की कृपा से 5 राशियों का चमकेगा भाग्य; अचानक धन मिलने का योग

Horoscope Today 25 July 2023, Rashifal, Daily Horoscope: मंगलवार को कन्या राशि के जो लोग पदोन्नति का इंतजार कर रहे हैं, वह लोग नई जिम्मेदारियों के लिए भी खुद को तैयार कर लें क्योंकि इस बार पद के साथ कार्यभार भी बढ़ेगा, वहीं मीन राशि के व्यापारियों को आज के दिन अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं.

मेष - इस राशि (Horoscope 25 July 2023) के लोगों का शांत और जिम्मेदार व्यवहार कार्यस्थल पर उन्हें अन्य लोगों से अलग बनाएगा, इसे आगे भी ऐसे ही बरकरार रखें. व्यापार की पूर्व से चली आ रही स्थितियों को व्यापारी वर्ग सुलझा पाने में सफल होंगे, जिसके बाद व्यापार उन्नति करेगा. यदि आप जन-कल्याण से जुड़े हुए है तो कई लोगों की मदद करने का अवसर प्राप्त होगा, इसे हाथ से जाने न दें. भविष्य में आर्थिक तंगी का सामना न करना पड़े इसके लिए आपको खर्चों में कटौती करनी होगी, ऐसा करने पर घरेलू बजट का संतुलन भी बना रहेगा. यदि आप लगातार कमजोरी महसूस कर रहे है तो आपको डॉक्टर से परामर्श ले लेना चाहिए, और कुछ बेसिक टेस्ट भी करा लेने चाहिए.

वृष - वृष राशि (Rashifal 25 July 2023) के लोगों की देश काल परिस्थिति जैसी चल रही है उसके अनुसार पदोन्नति की संभावनाएं कम है, इसलिए निराश न हो. व्यापारी वर्ग की बात करें तो ग्रहों की स्थितियां छोटे-मोटे निवेश करने की ओर इशारा कर रही है. आज के दिन विद्यार्थियों के आत्मविश्वास में कुछ कमी रहेगी, जिसके कारण उनका मन पढ़ाई में नहीं लगेगा. ससुराल पक्ष से कुछ तनाव हो सकता है यदि ससुराल पक्ष में कोई अस्वस्थ्य है तो फोन पर उनका हाल-चाल अवश्य लें. चाहे आप दुपहिया वाहन चलाते है या चार पहिया, वाहन की गति का आपको खास ध्यान रखना होगा क्योंकि  तेज गति अनहोनी का कारण बन सकती है.

मिथुन - इस राशि (Horoscope 25 July 2023) के लोगों को गुप्त शत्रुओं  से अलर्ट रहना होगा, क्योंकि  शत्रु पक्ष आपकी कमियों का लाभ उठाने का प्रयास कर सकते हैं. व्यापारी वर्ग के लिए दिन सामान्य रहेगा न कोई विशेष लाभ होता दिख रहा है न ही नुकसान बस आप अपने कार्यों को ईमानदारी के साथ करते चलिए. आज का दिन युवा वर्ग पुराने मित्रों के संपर्क में  आ सकते हैं, मिलकर न सही फोन पर गपशप करके पुरानी यादें ताजा होंगी. पिता की बातों को अनदेखा करने से बचें, कोशिश करें कि वह जो भी कहे उसे  तत्काल करें क्योंकि बातों की अनदेखी पर वह आपसे नाराज हो सकते हैं. सेहत की बात करे तो तत्कालीन रोगों से मुक्ति मिलेगी तथा जटिल एवं पुराने रोगों में अपेक्षित सुधार होगा.

कर्क - कर्क राशि (Rashifal 25 July 2023) के नौकरीपेशा लोगों की ऑफिशियल वर्क में दक्षता महत्वपूर्ण भूमिका निभानी वाली होगी. व्यापारी वर्ग प्रतिस्पर्धाओं की हरकतों पर पैनी निगाह रखें क्योंकि वह आपके व्यापार में अड़ंगा लगा सकते हैं. विद्यार्थी की बात करें तो यदि विद्यालय की ओर प्रोजेक्ट वर्क मिला है तो उसे ईमानदारी से करने का प्रयास करें, यह आपके लिए  एक सुनहरा अवसर है जिसके जरिए आप हुनर दिखा सकते हैं. नयी संपत्ति के लिए प्लानिंग करना उत्तम रहेगा, प्लानिंग करते समय बड़ों की राय को भी अहमियत दें. सेहत की बात करें तो खाने-पीने में पौष्टिक आहार लें, जिससे आपको स्वास्थ्य में लाभ होगा.

सिंह - इस राशि (Horoscope 25 July 2023) के लोग यदि किसी कंपनी का संचालन करते है तो लीगल फॉर्मेलिटी में कोई कमी न रखें, सभी कार्यों को पूरा करने के बाद ही कर्मचारी की भर्ती शुरू करें. व्यापारी वर्ग के लिए दूसरों का सहयोग बहुत काम आने वाला है, उनके सहयोग से आप में ऊर्जा की वृद्धि होगी. यदि मन किसी प्रकार की दुविधा की स्थिति में है, तो इसे अपने नजदीकी मित्र के साथ शेयर करें उनसे बात करके आपको अच्छा महसूस होगा. पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ेगी जिसके निर्वाह हेतु मानसिक रूप से चिंतित रहेंगे. काम के साथ आराम को भी महत्व दें,  यदि काम के चलते नींद पूरी नहीं हो पा रही है तो आज आपको घर पर रहकर आराम करना चाहिए. 

कन्या - कन्या राशि (Rashifal 25 July 2023) के जो लोग पदोन्नति का इंतजार कर रहे हैं वह लोग नई जिम्मेदारियों के लिए भी खुद को तैयार कर लें क्योंकि इस बार पद के साथ कार्यभार भी बढ़ेगा. व्यापारी वर्ग को  लीगल कामों को करते समय जल्दबाजी दिखाने से बचना होगा,  अन्यथा बनते कार्य भी बिगड़ सकते हैं. विद्यार्थी वर्ग इस समय अपने नोट्स किसी के साथ भी शेयर करने से बचें, साथ ही यदि नोट्स के आपके पास ही है तो भी बहुत संभालकर रखें क्योंकि नोट्स गुम होने की आशंका है. आज के दिन घर पर बिना बताए अतिथियों का आगमन हो सकता है, उनके स्वागत सत्कार में घर में समय ज्यादा देना पड़ सकता है. सेहत में चलते और सीढ़ियों से उतरते समय सजग होकर रहें, गिरकर चोट लगने की आशंका है. 

तुला - इस राशि (Horoscope 25 July 2023) के जो लोग अधिकारी पद पर हैं, उन्हें कर्मचारियों के प्रति व्यवहार को नरम बनाए रखने में ही भलाई है. व्यापारी वर्ग को एक विशेष सलाह है कि मुनाफा छोटा हो या फिर बड़ा धैर्य और समता के साथ रहें. युवा वर्ग लक्ष्यों के प्रति स्पष्ट रहेंगे , जिससे निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करने में सफलता मिलेगी. परिवार में परस्पर वाद-विवाद या तर्क-कुतर्क से बचे. अन्यथा स्वतंत्र अस्तित्व को ठेस भी लगेगी. हेल्थ में यूरिन से संबंधित दिक्कतों के प्रति  अलर्ट रहना होगा, पानी का सेवन अधिक करें. 

वृश्चिक - वृश्चिक राशि (Rashifal 25 July 2023) के नौकरीपेशा लोगों को बिगड़े काम को बनाने में  कड़ी मेहनत करनी होगी, कोई भी कार्य करने से पीछे न हटे. व्यापारी वर्ग माल पर नजर बनाए रखें, और खपत के अनुसार ही माल को स्टोर करें क्योंकि माल की शॉर्टेज होने की आशंका है. युवाओं को ज्ञानी लोगों से मुलाकात करने का अवसर प्राप्त हो सकता है, जिससे आपको लाभ लेना है. आज के दिन धर्म और कर्म दोनों ही आयामों में मन लगाकर रखना होगा, यदि पूजा स्थल की साफ-सफाई कर सके तो बहुत ही शुभ रहेगा. खाना खाते समय किसी तरह की जल्दबाजी दिखाने से बचें, खाना अहिस्ता और आराम से खाएं और गलत पोस्चर में तो बैठकर तो खाना बिलकुल भी न खाए. 

धनु - इस राशि (Horoscope 25 July 2023) के लोगों को मानसिक संतुलन को मजबूत करके चलना होगा. छोटी-छोटी बातों को लेकर परेशान होने पर तिनका भी आपको ताड़ के बराबर लगेगा. व्यापारी वर्ग किसी के छलावे में न आते हुए अपने कार्य पर फोकस बनाए रखें, ग्रहों की स्थिति आपको छलावे में फंसाने वाली चल रही है. युवाओं पर उनके गुरु की पूरी कृपा है, और यहीं कृपा सही निर्णय लेने में आपका मार्गदर्शन करेगी. परिवार व समाज की ओर से आज दिन सामान्य रहेगा. अस्थमा रोगियों को धूल मिट्टी वाली  जगह पर जाने से परहेज करना चाहिए, क्योंकि अचानक से स्वास्थ्य खराब होने की आशंका है. 

मकर - मकर राशि (Rashifal 25 July 2023) के जिन लोगों के काम धीमे गति से हो रहे थे, उनके कामों गति आती दिख रही है. व्यापारियों को मुनाफा होता हुआ दिखाई दे रहा है लेकिन दिन के अंत तक यह मुनाफा कुछ समय के लिए रुक सकता है. आज के दिन युवाओं को भगवत-भजन में समय व्यतीत करने से मन को शांति मिलेगी. शंका को अपने दांपत्य जीवन पर हावी न होने दें, अन्यथा आपका दांपत्य जीवन नकारात्मकता से प्रभावित हो सकता है. स्वास्थ्य की बात करें तो मानसिक रोगों के प्रति अलर्ट रहें, अर्थात तनाव से बचने का प्रयास करें वरना माइग्रेन की समस्या हो सकती है. 

कुंभ - इस राशि (Horoscope 25 July 2023) के जो लोग जॉब कर रहे हैं उनको मेल करते समय या किसी भी डॉक्यूमेंट पर हस्ताक्षर करते समय ध्यान रखना चाहिए. व्यापारी वर्ग को गल्ले पर बराबर नजर बनाए रखनी चाहिए, धन को संभाल के रखे, वॉलेट एवं ई-वॉलेट का भी बहुत सजगता के साथ प्रयोग करें. सावन माह चल रहा है ऐसे में युवाओं को शिवलिंग पर जल चढ़ाना चाहिए, इसके साथ ही महादेव का पुष्पों से श्रृंगार कर सकते हैं. जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करें, उनके साथ कहीं बाहर घूमने की योजना बनाएं ऐसा करने से आपके उनके साथ  संबंध प्रगाढ़ होंगे. स्वास्थ्य में सर्वाइकल स्पॉन्डिलाइटिस के प्रति सजग रहना चाहिए साथ ही योग को जीवन में स्थान देना चाहिए.

मीन - मीन राशि (Rashifal 25 July 2023) के लोगों को आज के दिन अपने काम की गुणवत्ता को बढ़ाते हुए करियर में झंडे गाड़ने होंगे. आज के दिन व्यापारियों को अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं. विद्यार्थियों को आलस्य से बचते हुए पढ़ाई पर फोकस बनाना होगा, यदि परीक्षा परिणाम बेहतर चाहते है तो मेहनत भी ज्यादा करनी होगी. घर में बिजली की वायरिंग को लेकर कोई दिक्कत चल रही है तो उसे ठीक करा लेने में ही समझदारी है. अग्नि तत्व पेट में प्रधान है इसलिए खाली पेट बहुत देर रहना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक सिद्ध हो सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news