Horoscope Today: इन 5 राशियों के लिए बहुत खास है आज का दिन, जॉब वालों को मिल सकता है नया ऑफर लेटर; जानें राशिफल
Advertisement
trendingNow11764750

Horoscope Today: इन 5 राशियों के लिए बहुत खास है आज का दिन, जॉब वालों को मिल सकता है नया ऑफर लेटर; जानें राशिफल

Horoscope 4 July 2023: कन्या राशि के लोगों को आज अपने क्रोध और वाणी पर नियंत्रण होगा, तीखी वाणी के चलते चाचा व ताऊ से कहा सुनी होने की आशंका है, जानें अपना राशिफल.  

Horoscope Today: इन 5 राशियों के लिए बहुत खास है आज का दिन, जॉब वालों को मिल सकता है नया ऑफर लेटर; जानें राशिफल

Horoscope Today 04 July 2023, Rashifal, Daily Horoscope: मंगलवार को कर्क राशि के लोगों को कर्मक्षेत्र में बड़े हो या छोटे जो भी आपको अच्छी बातें बताएं उसको ग्रहण करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा, वहीं वृश्चिक राशि के व्यापारी वर्ग नए ग्राहकों के साथ-साथ पुराने ग्राहकों के साथ भी संबंध को मधुर रखें, पुराने ग्राहकों के माध्यम से लाभ होने की संभावना है.

मेष - मेष राशि (Rashifal 4 July 2023) के जो लोग वर्तमान स्थान पर प्रोग्रेस न होने से नौकरी बदलने का विचार कर रहे हैं, उन्हें नई नौकरी का ऑफर आ सकता है. बिजनेस कि बात करें तो अधिक परिश्रम के उपरान्त कार्य बनने की संभावना हैं. युवाओं का मन और बुद्धि दोनों का तालमेल आपको सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करेगा, इसे सही दिशा में खर्च करें. आज के दिन पूरे परिवार के साथ मिल कर महादेव की आराधना करें, इसके साथ ही जल अभिषेक करें. सेहत की दृष्टि से बिजली का काम करने वाले लोगों को अलर्ट रहना होगा, क्योंकि नकारात्मक ग्रहों की स्थिति आपको शारीरिक रूप से कष्ट पहुंचाने  का प्रयत्न कर रही है.

वृष - वृष राशि (Horoscope 4 July 2023) के लोग कर्मक्षेत्र में नई ऊर्जा के साथ पुनः कार्य करें, भविष्य में सफलता की पूर्ण संभावनाएं है. जिन लोगों की केमिकल फैक्ट्री है अग्नि से संबंधित सुरक्षा व्यवस्था को टाइट रखें, क्योंकि लापरवाही के चलते अग्नि दुर्घटना होने की आशंका है. जिन विद्यार्थियों की परीक्षा नजदीक है उन्हें मेहनत करने पर फोकस करना होगा क्योंकि परिश्रम ही एक मात्र साधन है जो लक्ष्य को हासिल करने में मदद करेगा. अपनों के सुख-दुख को बांटने का दिन है, यदि कोई आपके पास अपनी समस्या लेकर आता है तो उसके दिल का बोझ कम करें. हेल्थ में ज्यादा तनाव लेने से बचना होगा, अन्यथा तनाव माइग्रेन की समस्या का कारण बन सकता है.

मिथुन - इस राशि (Rashifal 4 July 2023) के लोगों को महत्वपूर्ण कागजात, फाइल, हार्ड डिस्क, पेन ड्राइव एवं कंप्यूटर आदि सभी प्रकार से डाटा सिक्योरिटी पर फोकस करना होगा. दयनीय आर्थिक स्थिति से गुजर रहे व्यापारियों को निवेशकों से सहायता मिल सकती है, जिसके चलते वह अपने व्यापार को पुनः पटरी पर ला सकेंगे. युवाओं के लिए आज का दिन मनोरंजन से पूर्ण रहने वाला है, दोस्तों यारों के साथ समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा. शाम के बाद का समय घर परिवार के साथ व्यतीत करें, बच्चों के साथ गेम खेलें इससे उनका तो मनोरंजन हो गई साथ ही आप भी फ्रेश महसूस करेंगे. जिन लोगों को फैटी लीवर की समस्या है, उन्हें नॉनवेज और चिकनाई युक्त खाने से परहेज करना चाहिए.

कर्क - कर्क राशि (Horoscope 4 July 2023) के लोगों को कर्मक्षेत्र में बड़े हो या छोटे जो भी आपको अच्छी बातें बताएं उसको ग्रहण करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा. ट्रांसपोर्ट के व्यापारिक कानूनी तौर पर अलर्ट रहें, इसलिए किसी भी डील को फाइनल करने से पहले जांच पड़ताल करना न भूले. युवाओं के लिए कुछ नये विचारों को मोड़ देने का समय आ गया है, समय अनुकूल होने से पूर्व योजनाओं को लागू कर सकते हैं. जीवनसाथी का स्वास्थ्य खराब हो रहा है तो आज उनको आराम करने की सलाह दें, और यदि संभव हो तो उनके हिस्से के काम खुद ही कर दे. सेहत की बात करें तो बरसात में भीगने से सर्दी जुकाम जैसी समस्या हो सकती है, इसलिए घर के बाहर यदि जाना पड़े तो छतरी या रेनकोट  साथ ले जाना न भूलें.

सिंह - इस राशि (Rashifal 4 July 2023) के लोग सहयोगियों के कार्य पर नजर रखें उन्हें किसी कार्य में कठिनाई हो तो उनका मार्गदर्शन करना भी आपका दायित्व है. व्यापारी वर्ग की बात करें तो उनके लिए आज का दिन आर्थिक दृष्टि से उतार-चढ़ाव वाला रहेगा, जिसे लेकर आपको परेशान होने से बचना है. युवा वर्ग ऊर्जा का क्रोध में परिवर्तित न होने दें, बल्कि कुछ क्रिएटिव करें जिससे करियर में आप आगे बढ़ सके. नौकरी या पढ़ाई के सिलसिले में घर से दूर रहने वाले लोगों की घर वापसी की प्लानिंग बन सकती है. इंफेक्शन से जूझ रहे लोगों को आगे भी इसको लेकर सतर्क रहना होगा, लापरवाही के चलते समस्या पुनः उभर सकती है. 

कन्या - कन्या राशि (Horoscope 4 July 2023) के लोग ऑफिशियल कार्यों को उत्सुकता के साथ करते रहें, ध्यान रखें उत्साह में बिल्कुल भी कमी न आने दें. ऑनलाइन व्यापार करने वालों को एक साथ कई कंपनी से जुड़ने का अवसर मिलेगा, किसी भी संस्था से जुड़ने से पहले अच्छे से जांच-पड़ताल जरूर कर ले. युवाओं को मन पर काबू रखना होगा, यह मनोरंजन के प्रति भाग सकता है, जिस कारण पढ़ाई में कुछ रुकावटों का समाना करना पड़ेगा. आज अपने क्रोध और वाणी पर नियंत्रण होगा, तीखी वाणी के चलते चाचा व ताऊ से कहा सुनी होने की आशंका है. सेहत की बात करें तो आज आप अपच और एसिडिटी जैसी समस्या से परेशान हो सकते हैं ऐसे में हल्के और सुपाच्य भोजन का सेवन करें. 

तुला - इस राशि (Rashifal 4 July 2023) के जिन लोगों के हाथ में नौकरी नहीं है, वह आज अपने संपर्कों को एक्टिव रखें जल्दी ही आपको अच्छी नौकरी मिलने की संभावना है. व्यापारी की बात करें तो आय से ज्यादा धन खर्च होने की संभावना बन रही है, क्योंकि कर्मचारी सैलरी बढ़ाने की मांग कर सकते हैं. ऑनलाइन स्टडी करने वाले विद्यार्थी स्टडी के साथ-साथ नोट्स भी बनाते रहें, क्योंकि ऑनलाइन नोट्स मिस होने की आशंका है. परिवार को आपसे अधिक उम्मीदें रहेंगी, जिस पर खरा उतरने का आपको पूरा प्रयास करना है. सेहत में कब्जियत की समस्या से बचे रहने के लिए फाइबर युक्त भोजन को अधिक महत्व दें. 

वृश्चिक - वृश्चिक राशि (Horoscope 4 July 2023) के नौकरीपेशा लोग धैर्य का परिचय दें और कार्यस्थल पर षड्यंत्र से खुद को बचा कर रखें. व्यापारी वर्ग नए ग्राहकों के साथ-साथ पुराने ग्राहकों के साथ भी संबंध को मधुर रखें, पुराने ग्राहकों के माध्यम से लाभ होने की संभावना है. जो युवा पेशे से टीचर या प्रवक्ता है, उन्हें वाणी के मोल को समझते हुए वाणी में मधुरता लानी होगी. रिश्तों को बनाए रखने के लिए राई का पहाड़ न बनाए साथ ही घर में हुई बातों को दिल पर न लें. सेहत की बात करें तो मोबाइल और लैपटॉप यूजर्स को आंखों में जलन और दर्द की शिकायत हो सकती है. 

धनु - इस राशि (Rashifal 4 July 2023) के लोगों को कार्य को सुचारू रूप से करने पर फोकस करना होगा, काम करने का बेहतरीन ढंग नौकरी में पदोन्नति दिलाने में सहायता करेगा. व्यापारियों को सजगता के साथ कारोबार करना होगा, अर्थात बड़ा स्टॉक सोच समझकर ही डंप करें. युवा वर्ग कानूनी दांव पेंच से बचकर रहें, इसलिए दूसरे की विवाद से खुद को दूर रखें. यह समय अपने दायित्व को निभाने का है, इसलिए एक्टिव हो जाए और परिवार के प्रति आपकी जो भी जिम्मेदारी है उसे पूरा करने का प्रयास करें. सेहत की दृष्टि से गिरकर गंभीर चोट लगने की आशंका है, इसलिए फिसलन वाली जगह पर संभलकर चले. 

मकर - मकर राशि (Horoscope 4 July 2023) के नौकरीपेशा लोगों के लिए आज का दिन शुभ लाभ एवं उन्नति दायक रहेगा तो वहीं दूसरी ओर कार्य करने के लिए ऊर्जा भी मिलेगी. व्यापार से संबंधित किसी मामले में यदि दुविधा की स्थिति में है तो पिता से मार्गदर्शन लें, उनकी राय से आपके काम बनेंगे. धार्मिक अध्ययन में रुचि रखने वाले युवाओं के लिए समय उत्तम है, उपयुक्त समय पर पढ़ाई करने से पढ़ा हुआ याद रहेगा. यदि आप घर के मुखिया है तो आपको अपनों के प्रति विश्वास रखते हुए उन्हें काम की जिम्मेदारी सौंपे. सेहत की बात करें तो बरसात में भीगने से एलर्जी, रिएक्शन होने की आशंका है, इसलिए अपनी सुरक्षा के साथ ही घर से बाहर निकले. 

कुंभ - इस राशि (Rashifal 4 July 2023) के जिन लोगों ने हाल ही में नौकरी से रिजाइन दिया है, उन्हें पुरानी कंपनी से पुनः नौकरी के लिए ऑफर मिल सकता है. व्यापारी यदि डील के लिए यात्रा कर रहें हैं, तो आज के दिन यात्रा टालना ही उचित रहेगा. युवा वर्ग मित्र मंडली के साथ आउटिंग पर जाने की योजना बना सकते हैं, दोस्तों के साथ समय व्यतीत करके आपको अच्छा महसूस होगा. अभिभावक संतान के साथ मित्रवत व्यवहार करें, इसके साथ ही आज आपको उनका मार्गदर्शन भी करना पड़ सकता है. लगातार बैठकर काम करने वाले लोग पैरों में दर्द और सूजन की समस्या से परेशान हो सकते हैं, थोड़ी थोड़ी देर में एक वॉक जरूर कर लें.

मीन - मीन राशि (Horoscope 4 July 2023) के नौकरी में परिवर्तन चाहने वाले लोगों के लिए आज का दिन उपयुक्त है, आज अन्य संस्थानों में नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं. व्यापारी वर्ग बेवजह क्रोध से दूर रहें, व्यापार में नफा नुकसान चलता रहता है इसे लेकर परेशान न हो. युवा वर्ग के लिए अपने टैलेंट को हथियार बनाकर आगे बढ़ने का समय आ गया है. अपनों पर बेवजह का क्रोध करने से बचें, अन्यथा उनकी नजरों में आपकी छवि खराब हो सकती है साथ ही आप अपना मान सम्मान भी खो सकते हैं. सेहत की बात करें तो जो लोग शराब के लती है, वह अब सचेत हो जाएं क्योंकि उन्हें किडनी से संबंधित रोग होने की आशंका है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news