Rashifal Aaj: आज घर से निकलते वक्त बरतें खास सतर्कता, बड़ी दुर्घटना कर रही आपका इंतजार; इन 3 राशियों को है सबसे ज्यादा खतरा
Advertisement
trendingNow11775680

Rashifal Aaj: आज घर से निकलते वक्त बरतें खास सतर्कता, बड़ी दुर्घटना कर रही आपका इंतजार; इन 3 राशियों को है सबसे ज्यादा खतरा

Rashifal 12 July 2023: मकर राशि के लोग घर के लोग सभी बड़े बुजुर्गों दादा-दादी, नाना-नानी का ध्यान रखें, साथ ही उनकी जरूरतों को भी पूरा करते रहें, जानें अपना राशिफल.  

Rashifal Aaj: आज घर से निकलते वक्त बरतें खास सतर्कता, बड़ी दुर्घटना कर रही आपका इंतजार; इन 3 राशियों को है सबसे ज्यादा खतरा

Horoscope Today 12 July 2023, Rashifal, Daily Horoscope: बुधवार को कन्या राशि के लोगों को यदि वरिष्ठ व्यक्ति के साथ काम करने का अवसर मिले, तो इसे हाथ से जाने न दें क्योंकि उनकी सलाह उन्नति के द्वार खोलने में मदद करेगी वहीं मीन राशि के व्यापारियों को यदि किसी विदेशी कंपनी से जुड़ने का ऑफर आ रहा है, तो उसे तुरंत स्वीकार कर लें. उनके साथ जुड़ने से आपका व्यापार उन्नति करेगा.

मेष - मेष राशि (Rashifal 12 July 2023) के नौकरीपेशा लोगों को कार्य करने के लिए नए प्रस्ताव मिल सकते हैं, लाभ के साथ साथ पद प्रतिष्ठा के बारे में भी विचार जरूर करें उसके बाद ही फैसला ले. व्यापारियों द्वारा पिछले दिनों की गई प्लानिंग में सफलता मिलने की प्रबल संभावना है, अपने प्रयासों को जारी रखें. युवाओं को अभिमान के दिखावे से बचना होगा क्योंकि यह आपके जीवन में बड़ी समस्या खड़ी कर सकता है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए परिवार से संबंधित चिंताओं में कमी आएगी. सेहत की बात करें तो ओवरईटिंग से बचना होगा, अन्यथा वोमिटिंग और एसिडिटी की समस्या हो सकती है.

वृष - इस राशि (Horoscope 12 July 2023) के लोगों की नौकरी में परिवर्तन हो सकता है, अर्थात एक शाखा से दूसरी शाखा में काम के सिलसिले से भेजा जा सकता है. जिन लोगों ने नया व्यापार शुरू किया है वह कठोर परिश्रम जारी रखें, जल्दी ही उन्नति के द्वार खुलेंगे. युवा वर्ग को ग्रहों के हिसाब से सत्य का साथ कभी नहीं छोड़ना चाहिए, अंततः विजय सत्य की ही होगी. छोटे भाई बहनों की पढ़ाई में मदद करनी होगी, यदि बिजी शेड्यूल के चलते समय नहीं दे पा रहे हैं तो ट्यूशन भी लगवा सकते हैं. रसोई घर में काम करते समय महिलाओं को अलर्ट रहना होगा क्योंकि इस दौरान हाथ में चोट लगने की संभावना है.

मिथुन - मिथुन राशि (Rashifal 12 July 2023) की नौकरी की तलाश कर रहे लोग अपने संपर्क को एक्टिव रखें, जल्दी संपर्क के माध्यम से रोजगार मिलेगा. व्यापारी वर्ग की बात करें तो ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आज के दिन आर्थिक लाभ होने की प्रबल संभावना है. आज के दिन युवा वर्ग अपनी बातों से लोगों को संतुष्ट करने में सफल रहेंगे, आजीविका के क्षेत्र में एक्टिव युवाओं के लिए आज का दिन उत्तम है. पारिवारिक सदस्यों के साथ मतभेद में कमी आएगी, जिसके चलते पारिवारिक माहौल कुछ शांत होगा. सेहत की बात करें तो शारीरिक कमजोरी बीमारी का कारण बन सकती है, डॉक्टर के सुझाव के अनुसार डाइट चार्ट फॉलो करना आपकी सेहत के लिए उत्तम रहेगा.

कर्क - इस राशि (Horoscope 12 July 2023) के मार्केटिंग और विज्ञापन से जुड़े हुए लोगों की उन्नति होने की प्रबल संभावना है. टूरिज्म का काम करने वाले लोगों को सतर्क रहना होगा, यात्रा के दौरान अनहोनी होने की आशंका है. अविवाहित के विवाह की चर्चा जोर पकड़ सकती हैं, रिश्ते के लिए हां करने से पहले जांच पड़ताल जरूर कर लें. संतान का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, इसलिए अभिभावक एक नजर इस ओर भी रखें. सेहत की बात करें तो डिनर के बाद वॉक जरूर करें, जिससे भोजन आसानी से पच सके.

सिंह - सिंह राशि (Rashifal 12 July 2023) के नौकरीपेशा लोग कार्य क्षेत्र में नए जोखिम उठाने से बचें, अपने सिद्धांतों को ध्यान में रखते हुए ही कार्य करें. खाद्य पदार्थों का काम करने वालों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. युवा वर्ग दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप करने से बचें, अन्यथा आप बिना बात के कानूनी  कार्यवाही में फंस सकते हैं. आज के दिन आप बाहर के कामों में व्यस्त रहेंगे, समय की कमी होने से परिवार के साथ बनाए गए प्लान को कैंसिल करना पड़ सकता है. सेहत की बात करें तो घी, मिर्च मसाले वाले भोजन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाना होगा, क्योंकि आपको आंतों से संबंधित शिकायत होने की आशंका है.

कन्या - कन्या राशि (Horoscope 12 July 2023) के लोगों को यदि वरिष्ठ व्यक्ति के साथ काम करने का अवसर मिले, तो इसे हाथ से जाने न दें क्योंकि उनकी सलाह उन्नति के द्वार खोलने में मदद करेगी. व्यापारिक कार्यों को लेकर अभी तक आपने जो भी प्रयास किए हैं, इसमें आज के दिन सफलता मिलने की संभावना है. युवाओं को अब मौज मस्ती को किनारे करते हुए भविष्य के बारे में विचार करना चाहिए साथ ही कुछ ठोस प्लानिंग भी करनी होगी. परिवार की आर्थिक स्थिति को देखकर मूड ऑफ हो सकता है, चिंता में समय व्यर्थ न करते हुए स्थिति में सुधार लाने का प्रयास करें. सेहत की दृष्टि से बैठकर काम करने वाले लोगों को फिजिकली वर्कआउट पर भी फोकस करना चाहिए जिससे आप शारीरिक और मानसिक तौर पर फिट रहें. 

तुला - तुला राशि (Rashifal 12 July 2023) के लोगों को पेंडिंग कामों को खत्म करने पर फोकस करना होगा, क्योंकि काम की समीक्षा की जा सकती है. पूंजी निवेश के लिए समय उत्तम चल रहा है, जो व्यापारी निवेश करना चाहते है वह कर सकते हैं. परिस्थिति चाहे जैसी भी हो युवाओं को अपने सिद्धांतों का पालन करना होगा, ज्यादा लाभ के लालच में आकर अनुचित कार्य करने से बचें. परिवार संग मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिलेगा. गर्भवती महिलाओं को पौष्टिक आहार का सेवन करना चाहिए, मौसमी फलों को भी डाइट का हिस्सा जरूर बनाएं.

वृश्चिक - इस राशि (Horoscope 12 July 2023) के लोग कार्यस्थल पर दूसरों की मदद के लिए तैयार रहें, आज एक साथ कई लोगों की मदद करनी पड़ सकती है. व्यापारी वर्ग की बात करें तो संघर्ष के लंबे अंतराल के बाद खुद को ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे साथ ही व्यापार को लाभ होगा. युवा वर्ग दूसरों के खातिर अपनी प्राथमिकताओं को नजरअंदाज करने से बचें, अपनी इच्छाओं को सूची में प्रथम स्थान दें. यदि आप घर के मुखिया हैं तो निर्णय लेते समय सभी की इच्छाओं का ध्यान रखें, ऐसा कोई भी निर्णय मत ले जिससे घर के अन्य सदस्यों का अहित हो. सेहत की बात करें तो शारीरिक फिटनेस के साथ-साथ भावनात्मक और मानसिक संतुलन भी बनाकर रखना होगा. 

धनु - धनु राशि (Rashifal 12 July 2023) के लोग महिला सहकर्मी का अपमान करने से बचें, यदि वह कुछ कहती हैं तो उसे इग्नोर करें. व्यापारी वर्ग सरकारी नियमों का उल्लंघन करने से बचें और कारोबार से संबंधित सभी औपचारिकताओं को समय पर पूरा करें. युवा वर्ग को दिन की शुरुआत इष्ट आराधना से करनी चाहिए, ईश्वर कृपा से आपके बिगड़े हुए काम बनेंगे. भविष्य को ध्यान में रखते हुए वर्तमान समय में अतिरिक्त खर्च से बचना होगा, बजट के अनुसार ही खरीदारी करें. जिन लोगों को बीपी की समस्या रहती है उन्हें नियमित रूप से दवा का सेवन करना चाहिए, दवा में लापरवाही स्वास्थ्य में गिरावट की वजह बन सकती है. 

मकर - मकर राशि (Horoscope 12 July 2023) के लोगों को आज के दिन मल्टीपल कार्य करने पड़ सकते हैं, वर्तमान स्थिति के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण रखते हुए कार्य को पूरी तल्लीनता के साथ करें. यदि व्यापारी काफी दिनों से किसी डील के साइन होने की प्रतीक्षा कर रहे थे, तो आज वह डील साइन हो सकती है. युवाओं को करियर में सफलता हासिल करने के लिए कठिन परिश्रम करना होगा. घर के सभी बड़े बुजुर्गों दादा-दादी, नाना-नानी का ध्यान रखें.  उनकी सेवा में किसी तरह की कोई कमी न रखें साथ ही उनकी जरूरतों को भी पूरा करते रहें. अस्थमा मरीजों को धूल मिट्टी वाली जगह जाने से परहेज करना होगा, क्योंकि सेहत बिगड़ने की आशंका है.

कुंभ - कुंभ राशि (Rashifal 12 July 2023) के लोगों पर वर्क लोड बढ़ सकता है, कार्य के अनुसार सैलरी न मिलने पर मन खिन्न रहेगा. जिन लोगों के मोटर व्हीकल के शोरूम है या जो लोग व्हीकल सर्विसिंग का कार्य करते हैं उन लोगों को अच्छा मुनाफा होगा. युवाओं को समझदारी दिखाते हुए विपरीत परिस्थितियों में मौन रहना होगा. जब तक आपकी जरूरत न हो तब तक शांत रहने की कोशिश करें. पारिवारिक सदस्यों को कटु वचन बोलने से बचना होगा, आपके कटु शब्दों से घर का माहौल अशांत हो सकता है. सेहत की दृष्टि से प्रतिरोधक क्षमता कमजोर होने से इंफेक्शन के शिकार हो सकते हैं, इस समय धूल मिट्टी वाली जगह जाने से और बाहर के खाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाना होगा.

मीन - मीन राशि (Horoscope 12 July 2023) के लोग बॉस के साथ तालमेल बनाकर चलें, जल्द ही आपको उनकी  सलाह की जरूरत पड़ सकती हैं. व्यापारियों को यदि किसी विदेशी कंपनी से जुड़ने का ऑफर आ रहा है, तो उसे स्वीकार करें. उनके साथ जुड़ने से आपका व्यापार उन्नति करेगा. युवाओं को सबसे पहले अपने माता-पिता का सम्मान करना चाहिए माता-पिता के पैर छूकर ही रोज घर से निकलें. किसी भी बात पर राय देने से पहले उस मुद्दे के दोनों पहलू पर विचार करने के बाद ही अपनी राय दें. आपकी राय किसी के जीवन को एक नई दिशा दे सकती है. सेहत की बात करें तरल पदार्थों का सेवन अधिक करना होगा, नींबू पानी, नारियल पानी आपके लिए स्वास्थ्यवर्धक होगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news