Yearly Horoscope: मिथुन राशि वाले साल 2023 में सेहत पर करें फोकस, खानपान पर दें विशेष ध्यान
Advertisement

Yearly Horoscope: मिथुन राशि वाले साल 2023 में सेहत पर करें फोकस, खानपान पर दें विशेष ध्यान

Yearly Horoscope 2023: मिथुन राशि के लोगों को नये साल में ग्रहों के कारण पेट संबंधी रोग होने की प्रबल आशंका है, इसके लिए आपको सदैव सजग रहना होगा. खानपान का विशेष ध्यान रखना होगा, ओवर ईटिंग से बचें. 

वार्षिक राशिफल

Family Yearly Horoscope 2023 for Gemini: वर्ष 2023 की शुरुआत से ही स्वास्थ्य कुछ नरम रहेगा. शारीरिक कष्ट परेशान करेंगे, इसलिए आपको इस साल अपने सेहत पर फोकस करना होगा. अपनी सेहत का विशेष ख्याल रखें और दिनचर्या में योग, प्राणायाम और सुबह की सैर आदि करते हुए फिटनेस की ओर ध्यान देना होगा. इस वर्ष पौष्टिक आहार पर फोकस बनाना होगा तो वहीं ध्यान रहें कि बिना मिर्च-मसाले वाले सादे भोजन को ही अपना आधार बनाएं. स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं पर नियंत्रण करने के लिए दिनचर्या को व्यवस्थित रखें. ग्रहों का नकारात्मक प्रभाव आपको अधिक प्रभावित करेगा. साथ ही मानसिक तनाव भी रहेगा, इसलिए आपको शांत मन से सकारात्मक रहना है. जनवरी से शारीरिक समस्याओं में कुछ कमी आएगी और धीरे-धीरे स्थितियां ठीक होती दिखेंगी. सेहत के मामले में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं करनी चाहिए. परिवार के लोग इस राशि की बुजुर्ग महिला के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. खासकर दिसंबर के महीने में स्वास्थ्य बिगड़ने की आशंका है.

मौसम 

ग्रहों के कारण पेट संबंधी रोग होने की प्रबल आशंका है, इसके लिए आपको सदैव सजग रहना होगा. खानपान का विशेष ध्यान रखना होगा, ओवर ईटिंग से बचें. आपको सलाह है कि पूरे साल यानी 2023 में बासी भोजन से दूरी बनाकर रखनी होगी, जो भी भोजन करें, वह हमेशा ताजा, सुपाच्य और पौष्टिक होना चाहिए. छोटी-छोटी चीजों का ख्याल रखेंगे तो परेशानियों से छुट्टी मिल सकेगी. तकलीफ ज्यादा होने पर अस्पताल में भर्ती भी होना पड़ सकता है, इसलिए आपको खानपान के मामले में अतिरिक्त सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है. 

सावधानी 

वर्ष की शुरुआत में ही आपको किसी तरह की शारीरिक क्षति, चोट लगने या दुर्घटना होने की आशंका रहेगी, इसलिए वाहन चलाने में सतर्कता बरतें. ऑपरेशन होने की भी आशंका है, ऐसे में आपको सावधान रहना चाहिए. वर्ष के मध्य में अच्छी तंदुरुस्ती का रास्ता प्रशस्त होगा, लेकिन अक्टूबर के बाद किसी तरह का मौसमी संक्रमण परेशान कर सकता है. सर्दियों के मौसम की आहट होते ही इससे बचने का इंतजाम कर लेना चाहिए. यदि घर से बाहर कहीं जाना हो तो बहुत सुबह और देर शाम की बजाय दिन में भी बाहर के काम करना बेहतर रहेगा, ताकि आपको सर्दी की दिक्कतों का सामना न करना पड़े.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news