Haldi Ke Upay: हल्दी के इन टोटकों से बरसने लगते हैं नोट, तरक्की की हर रुकावट होती है दूर
Advertisement
trendingNow11524340

Haldi Ke Upay: हल्दी के इन टोटकों से बरसने लगते हैं नोट, तरक्की की हर रुकावट होती है दूर

Haldi ke Totke: ज्योतिष शास्त्र में हल्दी के टोटकों को काफी कारगर माना गया है. इनसे जहां नजर दोष को दूर किया जा सकता है. वहीं, कई तरह के धार्मिक कार्यों में भी इसका इस्तेमाल किया जाता है.  

 

हल्दी के उपाय

Turmeric Remedies: इंसान को कभी-कभी किस्मत का साथ न मिलने से हर काम में असफलता हाथ लगने लगती है. इसकी वजह नजर दोष भी हो सकता है. हालांकि, ज्योतिष शास्त्र में सोई हुई किस्मत को जगाने और नजर दोष दूर करने के लिए कई तरह के उपाय बताए गए हैं. इनमें से एक उपाय हल्दी का भी है. हल्दी को जहां आयुर्वेद में काफी अहम स्थान मिला हुआ है. वहीं, हिंदू धर्म में इसे बहुत पवित्र माना गया है. इसका इस्तेमाल कई तरह के पूजा-पाठ और धार्मिक कार्यों में किया जाता है. ऐसे में आज हल्दी के कुछ असरदार उपायों या टोटकों के बारे में बात करेंगे, जो किस्मत का जगाने का काम करते हैं.

हल्दी गांठ

बुधवार या गुरुवार के दिन भगवान गणेश को हल्दी की गांठ की माला अर्पित करें. इससे आपके सफलता के बीच आ रही सभी तरह की बाधा दूर होगी. हल्दी की गांठ को लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रखें और हर दिन इसकी पूजा करें. ऐसा करने से मां लक्ष्मीप्रसन्न होती हैं और अपनी कृपा बरसाती हैं.

बुरी नजर

भगवान विष्णु को हल्दी अत्यंत प्रिय है, इसलिए गुरुवार के दिन हल्दी के टोटके ज्यादा असरदार माने जाते हैं. बुरी नजर से बचने या दूर करने के लिए हल्दी की एक गांठ पर मौली बांधकर उसे अपने सिरहाने रखकर सोएं.

विवाह

हल्दी के उपायों से देवगुरु बृहस्‍पति को प्रसन्न किया जा सकता है. इसके लिए गुरुवार के दिन चने का दाल और हल्दी का दान करें. ऐसा करने से भगवान विष्णु भी प्रसन्न होते हैं. वहीं, भगवान विष्णु और मां लक्ष्‍मी की प्रतिमा के सामने रोज चुटकी भर हल्दी अर्पित करने से विवाह में आ रही अड़चने दूर होती हैं.

फंसा पैसा

फंसा हुआ पैसा वापस पाने के लिए चावलों को हल्दी से रंगकर लाल कपड़े में बांधकर अपने पर्स में रख लें. इससे आपका अटका हुआ पैसा वापस मिलने लगेगा. किसी भी शुभ कार्य के लिए घर से निकलने से पहले भगवान गणेश को हल्‍दी का टीका लगाएं और फिर यह टीका अपने माथे पर लगाएं. इससे आपको कार्य में सफलता हासिल होगी.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news