Jhadu Ke Totke: गुरुवार को कर लें झाड़ू के ये अचूक टोटके, मां लक्ष्मी धनवान बनाने में नहीं लगाएंगी जरा भी देर!
Advertisement
trendingNow11444334

Jhadu Ke Totke: गुरुवार को कर लें झाड़ू के ये अचूक टोटके, मां लक्ष्मी धनवान बनाने में नहीं लगाएंगी जरा भी देर!

Jhadu Remedies On Thursday: गुरुवार का दिन किसी भी तरह के शुभ कार्यों के लिए अच्छा माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दिन भगवान विष्णु के साथ मां लक्ष्मी की पूजा का विधान भी है. इस दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने से लक्ष्मी-नारायण की कृपा प्राप्त होती है. 

 

फाइल फोटो

Guruwar Totke: हिंदू धर्म में गुरुवार के दिन का खास महत्व है. कहते हैं कि गुरुवार का दिन किसी भी तरह के शुभ कार्यों के लिए बेहद खास होता है. इस दिन विधिविधान से भगवान विष्णु की पूजा करने से घर में सुख-समृद्धि का वास होता है. साथ ही, अगर इस दिन श्री हरि के साथ मां लक्ष्मी की पूजा भी कर ली जाए, तो जीवन भर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. अगर आप धनवान बनना चाहते हैं या भाग्य चमकाना चाहते हैं, तो गुरुवार के दिन झाड़ू के ये कुछ उपाय बहुत कारगार सिद्ध हो सकते हैं. 

गुरुवार को कर लें झाड़ू से जुड़े ये खास उपाय 

- गुरुवार का दिन भगवान विष्णु के साथ मां लक्ष्मी की पूजा के लिए भी बेहद खास माना जाता है. शास्त्रों के अनुसार मां लक्ष्मी भगवान विष्णु की पत्नी हैं और आज के दिन दोनों की अष्टधातु की मूर्ति स्थापित कर पूजा करने से घर में सुख-समृद्धि का वास होता है. इस दिन नई झाड़ू से घर की सफाई करने पर घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आज के दिन किसी मंदिर में नई झाड़ू दान करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और व्यक्ति के तरक्की के रास्ते खुलते हैं. 

- अगर आप घर में धन आगमन चाहते हैं, तो आज के दिन नई झाड़ू लाने से घर में धन बढ़ोतरी होती है. इसके साथ ही ध्यान रखें कि इसे घर के किसी कोने में छिपाकर रखना चाहिए. 

- गुरुवार के दिन नई झाड़ू से साफ-सफाई करने और उसे साफ स्थान पर रखने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. ऐसा करने से घर में कभी दरिद्रता नहीं आती. 

- अगर घर में कोई व्यक्ति बीमार है, तो गुरुवार के दिन सुबह उठकर पूरे घर में झाड़ू लगाएं. इसके बाद सभी कमरों में गंगाजल का छिड़काव करें. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का विकास होता है. ऐसा करने से रोगी को लाभ होता है. 

- अगर आप तंगी से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो गुरुवार के दिन किसी ब्रह्माण को तीन नई झाड़ू दान में दें. इससे पैसों की किल्लत दूर हो जाएगी. 

- अगर आपके पास पैसा नहीं टिकता या फिर आते ही खर्च हो जाता है,तो गुरुवार के दिन नई झाड़ू को खरीदकर लाल रेशमी कपड़े में लपेटें और घर में इसे कहीं भी छिपा दें. ऐसा करने से व्यक्ति के धन में वृद्धि होती है. 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरुवार के दिन सोने की छोटी झाड़ू बनवा लें और इसे तिजोरी में रखने से धन की वृद्धि होती है. इससे मां लक्ष्मी आकर्षित होती है. 

- अगर आपकी कोई मनोकामना पूर्ण नहीं हो रही है, तो विष्णु भगवान के किसी मंदिर में झाड़ू और पीले रंग के अन्न का दान करें. इससे आपकी सारी इच्छाएं पूर्ण हो जाएंगी. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news