Guru-Shukra Yuti 2023: 12 साल बाद इन 2 ग्रहों की युति मचाएगी धमाल, ये राशि वालों की संपत्ति में होगा जबरदस्त इजाफा
Advertisement

Guru-Shukra Yuti 2023: 12 साल बाद इन 2 ग्रहों की युति मचाएगी धमाल, ये राशि वालों की संपत्ति में होगा जबरदस्त इजाफा

Jupiter-Shukra Conjunction 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पूरे साल हर माह कई ग्रह अपना राशि परिवर्तन करते हैं. मीन में गुरु और शुक्र की युति कई राशि के जातकों के जीवन पर प्रभाव डालेगी. जानें इस दौरान किन्हें लाभ होगा.

 

फाइल फोटो

Guru Shukra Yuti 2023 Effect: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार एक निश्चित अंतराल पर ग्रह गोचर होता है. जब भी कोई ग्रह अपना स्थान परिवर्तन करता है, तो उसका प्रभाव सभी राशि के जातकों के जीवन पर पड़ता है. बता दें कि गुरु मीन राशि में संचरण कर रहे हैं और शुक्र का 15 फरवरी को मीन में प्रवेश शुक्र और गुरु की युति बनाता है. इस युति का सीधा प्रभाव वैसे तो सभी 12 राशियों के जीवन पर पड़ेगा. लेकिन 3 राशि वालों के धनलाभ और उन्नति के योग बन रहे हैं. आइए जानें इन 3 राशियों के बारे में.

वृष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु और शुक्र ग्रह की युति इस राशि के जातकों के लिए लाभकारी सिद्ध होगा.  बता दें कि ये युति वृष राशि के जातकों की गोचर कुंडली के लाभ स्थान पर बनने जा रही है. ऐसे में इस समय आपको धन लाभ होगा. साथ ही, संतान सुख कि प्राप्ति होगी. इस अवधि में किसी भी नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं. इस दौरान सभी ग्रहों का आशीर्वाद मिलेगा.

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु और शुक्र की युति आपके लिए लाभदायी सिद्ध होगी. इस समय आपके सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगा. मान-सम्मान में वृद्धि होगी. जिन लोगों का व्यापार विदेश आदि से जुड़ा है, उन्हें भी अच्छा धनलाभ होगा. विदेश जाने की इच्छा रखने वाले जातकों की कामना पूर्ण हो सकती है. किसी प्रॉपर्टी आदि में निवेश कर सकते हैं.  वहीं, कारोबारी लोगों को भी विशेष धनलाभ होगा.

कर्क राशि

गुरु और शुक्र ग्रह की युति कर्क राशि वाले जातकों के लिए विशेष लाभकारी है बता दें किय ये युति आपकी राशि के भाग्य स्थान पर बनने वाली है. इसलिए इस दौरान भाग्य वृद्धि की संभावना है. पूर्व में किए गए कामों का भी इस अवधि में शुभ फल प्राप्त होगा. आर्थिक मामलों और कारोबार में भी किस्मत जोर मारेगी. वहीं, आप काम-कारोबार से संबंधित यात्रा भी कर सकते हैं, जो आपके लिए शुभ साबित होगी. साथ ही, अटके हुए कामों में भी सफलता मिलेगी.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news