Good Luck Tips: सोई किस्मत को पल में चमका देते हैं रोजाना किए ये काम, मिलता है खूब सारा पैसा!
Advertisement

Good Luck Tips: सोई किस्मत को पल में चमका देते हैं रोजाना किए ये काम, मिलता है खूब सारा पैसा!

Good Luck Astro Tips: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नियमित रूप से कुछ कार्यों को करने से व्यक्ति के सौभाग्य में वृद्धि होती है और मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. जानें भाग्य चमकाने के लिए रोजाना किन कार्यों को किया जा सकता है.

 

फाइल फोटो

Daily Good Luck Tips: कहते हैं कि अगर व्यक्ति को किस्मत का साथ मिले, तो उसे जीवन में सभी सुखों की प्राप्ति होती है. मां लक्ष्मी की कृपा से तिजोरी में कभी पैसों की कमी नहीं होती. ज्योतिष शास्त्र में भी कुछ ऐसे कार्यों का जिक्र किया गया है, जिन्हें करने से व्यक्ति की सोई किस्मत चमक जाती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन कार्यों को करना बेहद आसान है. बस, इन कार्यों को पूरी श्रद्धा और विश्वास से करने की जरूरत है.

नियमित रूप से करें ये कार्य

सूर्य देव को जल अर्पित करना

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भाग्य चमकाने के लिए नियमित रूप से सूर्य देव को विधिपूर्वक जल अर्पित करने की सलाह दी जाती है. तांबे के लोटे में जल ले लें और उसमें लाल फूल, कुमकुम मिलाएं. इस उपाय को करने से ग्रह दोष दूर होते हैं और भाग्य का साथ मिलता है.

करें गायत्री मंत्र का जाप

हिंदू धर्म में गायत्री मंत्र का विशेष महत्व है.सभी मंत्रों में गायत्री मंत्र को सबसे प्रमुख माना गया है. मान्यता है कि नियमित रूप से भगवान के सामने गायत्री मंत्र का जाप करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है.

नियमित करें तुलसी की पूजा

ज्योतिष अनुसार नियमित रूप से तुलसी में जल अर्पित करने से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है. साथ ही, तुलसी के पौधे को घर में रखने से नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है. कहते हैं कि अगर रोजाना तुलसी में जल अर्पित किया जाए, तो मां लक्ष्मी के साथ भगवान विष्णु की कृपा भी बनी रहती है.

दान करें

शास्त्रों में कहा गया है कि अगर कोई व्यक्ति आपके घर आता है, तो उसे कभी खाली हाथ नहीं लौटाना चाहिए. ज्योतिष अनुसार व्यक्ति को कुछ न कुछ चीज का दान अवश्य करें. इससे व्यक्ति को शुभ फलों की प्राप्ति होती है.

गाय को खिलाएं रोटी

हिंदू धर्म में गाय को पूजनीय और पवित्र माना गया है. कहते हैं कि इसमें देवी-देवताओं का वास होता है. ऐसे में नियमित रूप से गाय को रोटी खिलाने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है. ऐसे में नियमित रूप से पहली रोटी गाय को खिलाएं. इस उपाय को करने से बुरे दिन टल जाते हैं और सुख-समृद्धि की प्राप्ति होगी.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news