Good Luck Tips: आंख खुलते ही कर लें ये 4 काम, घर में जमकर होगी धन वर्षा; चुंबक की तरह खिंची आएंगी मां लक्ष्मी
Advertisement

Good Luck Tips: आंख खुलते ही कर लें ये 4 काम, घर में जमकर होगी धन वर्षा; चुंबक की तरह खिंची आएंगी मां लक्ष्मी

Morning Astro Tips: कहते हैं कि व्यक्ति की सुबह की शुरुआत अच्छी हो तो उसका पूरा दिन अच्छा गुजरता है. सुबह उठकर मां लक्ष्मी, मां सरस्वती और भगवान विष्णु को प्रसन्न करने के लिए कुछ ज्योतिष बातों का ध्यान रखा बेहद जरूरी है. 

 

good luck charms

Maa Lakshmi Tips: शास्त्रों में कहा गया है कि व्यक्ति को सुबह जल्दी उठना चाहिए. कहते हैं कि सुबह का समय सकारात्मकता से भरपूर होता है. इसलिए सुबह से समय उठने से व्यक्ति को मन-मस्तिष्क में ताजगी महसूस होती है. ज्योतिष शास्त्र में सुबह के कई फायदों का जिक्र किया गया है. ज्योतिष शास्त्र में ऐसे ही 4 कार्यों का जिक्र किया गया है, जिन्हें अगर सुबह के समय किया जाए, तो व्यक्ति का जीवन संवर जाता है. जानें सुबह के समय किए जानें वाले इन 4 कार्यों के बारे में, जिनका पालन करने से घर परिवार में सुख-समृद्धि बनी रहती है. 

सुबह आंख खुलते ही करें ये काम 

ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि अगर व्यक्ति की सुबह की शुरुआत अच्छी होती है, तो उसका पूरा दिन अच्छा गुजरता है. कहते हैं कि व्यक्ति को सुबह उठकर सबसे पहले अपनी हथेलियों के दर्शन करने चाहिए.  ऐसा माना जाता है कि हथेली का ऊपरी भाग में मां लक्ष्मी का वास होता है. वहीं, हथेली के बीच में मां सरस्वती और  हथेली के मूल भाग में भगवान विष्णु का वास होता है. ऐसे में सुबह उठकर अपनी हथेलियों के दर्शन करने से तीनों देवियों की कृपा प्राप्त होती है. 

घर में करें गंगाजल का छिड़काव

धर्म शास्त्रों के अनुसार सुबह सन्ना के बाद घर में गंगाजल का छिड़काव करने से पूरे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. इसके अलावा, घर की सुख -समृद्धि बनाए रखने के लिए हल्दी का छिड़काव भी कर सकते हैं. 

करें इष्ट देव की पूजा

ऐसा माना जाता है कि सुबह उठकर  स्नान आदि के बाद साफ वस्त्र धारण कर लें. इसके बाद अपने ईष्ट देव की उपासना करें. कहते हैं कि इस काम के लिए ब्रह्ममुहूर्त का समय बेहद शुभ है. ब्रह्ममुहूर्त में ईष्ट देव की उपासना व्यक्ति के जीवन में खुशहाली लाती है और हमेशा बरकरार रहती है. इतना ही नहीं, व्यक्ति को धन वैभव की प्राप्ति होती है.  

गाय को खिलाएं रोटी

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नियमित रूप से सुबह उठकर स्नान आदि के बाद पूजा से निवृत्त हो जाएं और इसके बाद गौ माता की पूजा करें. जीवन से दुर्भाग्य का दूर करने के लिए सुबह गौ माता को रोटी खिलाएं. कहते हैं कि गाय में सभी देवी-देवताओं का वास होता है. इससे मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है और धन लाभ होता है. इतना ही नहीं, नियमित ये 4 कार्य मां लक्ष्मी को प्रसन्न करते हैं, और जीवन में सुख-समृद्धि का वास होता है. 

Raksha Bandhan: रक्षाबंधन पर कैसे शुरू हुई भाइयों की कलाई पर राखी बांधने की परंपरा, दिलचस्प है कहानी

पितृ पक्ष में कर लें दीपक का ये उपाय पितरों की नाराजगी करता है दूर, प्रसन्न पूर्वज देते हैं धन वृद्धि का आशीर्वाद

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news