Gajakesari Yoga: 5 नवंबर को बदल जाएगी इन राशि वालों की किस्मत, 'गजकेसरी योग' दिलाएगा करियर-व्यापार में जबरदस्त तरक्की
Advertisement
trendingNow11424684

Gajakesari Yoga: 5 नवंबर को बदल जाएगी इन राशि वालों की किस्मत, 'गजकेसरी योग' दिलाएगा करियर-व्यापार में जबरदस्त तरक्की

Gajakesari Yoga In November: शनिवार के दिन मीन राशि में गजकेसरी योग बनने जा रहा है. शनिवार के दिन शनि देव की पूजा करना विशेष फलदायी बताया गया है. बता दें कि ज्योतिष अनुसार शनिवार 5 नवंबर को गजकेसरी योग बन रहा है. 

 

फाइल फोटो

Gajakesari Yoga In Meen: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस शनिवार को शनि प्रदोष व्रत पड़ रहा है. वहीं, इस दिन गजकसेरी योग का भी निर्माण हो रहा है. ऐसे में इस दिन शनि देव की कृपा पाने के लिए बहुत अच्छा दिन है. शनि देव की कृपा पाने के लिए की गई पूजा और उपासना आदि से वे जल्दी प्रसन्न हो जाएंगे. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 5 नवंबर को गजकेसरी योग मीन राशि में बनने जा रहा है जो कि मीन और कुंभ राशि के लिए शुभ फल दायी साबित होगा. 

ज्योतिष अनुसार 23 अक्टूबर को शनि मकर राशि में मार्गी हो गए थे, जो कि कई राशि वालों के लिए विशेष रूप से लाभदायी रहने वाला है. आइए जानते हैं कैसे बन रहा है गजकेसरी योग और किन राशि के जातकों को होगा विशेष लाभ. 

गजकेसरी योग ऐसे बन रहा है

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 5 नवंबर शनिवार के दिन चंद्रमा मीन राशि में प्रवेश कर रहे हैं. वहीं, मीन राशि में देवगुरु बृहस्पति पहले से ही विराजमान हैं. ऐसे में शनिवार के दिन गजकेसरी योग का निर्माण हो रहा है. इस बार प्रदोष व्रत शनिवार को होने के कारण गजकेसरी योग में ही पड़ रहा है. ऐसे में जो लोग प्रदोष व्रत रख रहे हैं, उन्हें व्रत का कई गुना ज्यादा फल मिलने वाला है. 

इन राशि के जातकों को होगा लाभ

ज्योतिष अनुसार शनि देव कुंभ और मीन राशि के स्वामी हैं.ऐसे में गजकेसरी योग का निर्माण हो रहा है. मान्यता है कि इस दिन अगर इस राशि के जातक शनि देव की विशेष रूप से पूजा-अर्चना करेंगे, तो इस राशि के जातकों को लाभ मिल सकता है. 

मीन राशि के जातकों की खुल सकती है किस्मत

वैदिक ज्योतिष के अनुसार गजकेसरी योग मीन राशि में बन रहा है. ऐसे में कई राशि के जातकों को कई प्रकार के लाभ मिल सकते हैं. आर्थिक बढ़ोतरी के साथ-साथ धनलाभ होने की भी संभावना है. इतना ही नहीं, करियर और व्यापार में भी जबरदस्त लाभ होगा. 

इस दिन यूं करें शनि देव की पूजा

शनिवार के दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान करें. शनि मंदिर जाएं और शनि देव की पूजा करें और पाठ करें. शाम के समय शनि मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं और काले तिल का दान करें. शनि चालीसा और शनि मंत्र का जाप करें. इस दिन सुंदरकांड का पाठ करना भी लाभदायी बताया गया है. 

इस दिन भूलकर भी न करें ये काम

शनिवार के दिन व्यक्ति को किसी भी तरह के पैसे का घमंड नहीं करना चाहिए. किसी का अपमान न करें और किसी को नुकसान न पहुंचाएं. जहां तक संभव हो दूसरों की मदद करें. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news