Yearly Horoscope: साल 2023 इस राशि वालों के लिए लाएगा पारिवारिक खुशी, संतान को मिलेगी जबरदस्त तरक्की
Advertisement

Yearly Horoscope: साल 2023 इस राशि वालों के लिए लाएगा पारिवारिक खुशी, संतान को मिलेगी जबरदस्त तरक्की

Yearly Horoscope 2023: मिथुन राशि वालों की पारिवारिक स्थिति की बात करें तो नये साल में वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति बन सकती है. 22 अप्रैल के बाद बढ़िया समय शुरू हो जाएगा. जीवनसाथी के साथ सामंजस्य मधुर बनेगा. 

वार्षिक राशिफल

Family Yearly Horoscope 2023 for Gemini: वर्ष 2023 मिथुन राशि के लोगों के लिए पारिवारिक जीवन के लिहाज से सौगात लेकर आया है. परिवार की प्रतिष्ठा तेजी से बढ़ेगी और संतान के लिए आनंददायक समय साबित होगा. खूब खुशियां प्राप्त होंगी और उन्हें बटोरने के लिए खुद आपको ही पहल करनी होगी. आपके आंगन में किलकारियों के गूंजने का शुभ समाचार भी इसी वर्ष प्राप्त होगा, जिसकी कामना आप काफी समय से कर रहे थे. यदि आप पहले से ही संतान प्राप्त कर चुके हैं तो इस अवधि में ग्रह आपकी संतान को जबरदस्त तरक्की दिलाएंगे.

धार्मिक कार्यक्रम

परिवार में यदि कोई विवाह योग्य कन्या है तो उसका विवाह संपन्न होगा. ऐसी स्थिति में घरेलू खर्चों में बढ़ोतरी होना स्वाभाविक है, किंतु यह खर्चे आपको प्रसन्नता देने वाले रहेंगे. नवरात्र और दशहरे के आसपास आप वाहन का सुख प्राप्त कर सकते हैं. खरीदे जाने वाले मॉडल और उसके फीचर्स के बारे में पहले से ही जानकारी कर लें. जून के बाद से अक्टूबर तक पारिवारिक संबंधों की डोर को मजबूत करने का प्रयास करना चाहिए. इसके लिए आप परिवार में कोई मांगलिक और धार्मिक कार्यक्रम संपन्न करा सकते हैं. 

रिश्ते 

पैतृक संपत्ति और जमीनी विवाद यदि चल रहे हैं तो उनके बढ़ने की आशंका है. 10 मई से 1 जुलाई के बीच पारिवारिक जीवन में प्रॉपर्टी का विवाद जन्म ले सकता है. हालांकि, कोर्ट कचहरी का फैसला आपके पक्ष में ही होता दिख रहा है. मई माह पारिवारिक तनावों को हवा दे सकता है, जिससे परिवार की शांति भंग हो सकती है, लेकिन धीरे-धीरे स्थितियां अनुकूलता की ओर बढ़ेंगी और अक्टूबर के महीने में समस्याओं में काफी कमी आएगी. माता-पिता के आशीर्वाद से आपके सारे काम बनेंगे, इसलिए उनकी सेवा करते रहें. आपको अपने व्यवहार में सौम्यता बनाए रखना होगा, जो आपके रिश्तों को बचाए रखने में मदद करेगी. क्रोध के समय अपनी वाणी पर कंट्रोल रखना चाहिए, क्योंकि आपके मुंह से निकली कोई गलत बात संबंधों को खराब कर सकती है. वर्ष की शुरुआत में छोटे-मोटे विवादों को हवा न दें, बल्कि शांत रहने का प्रयास करें. खर्चे बेतहाशा न होने पाएं, इसलिए खर्चों का प्लान करें और कुछ पूंजी निवेश पर भी ध्यान दें. वर्ष के मध्य से जीवन में आ रहे अवरोध दूर होंगे और इसी समय से रिश्तों को मजबूत करने पर ध्यान देना होगा. यदि किसी मामले में फैसला लेने की स्थिति आ जाए तो सही और गलत की उधेड़बुन में फंसने की बजाय, वही निर्णय लेना चाहिए, जो हित में हो. इस वर्ष पारिवारिक जीवन सुखमय बीतेगा और लंबी यात्राओं के योग बनेंगे. 

दांपत्य जीवन 

जहां तक इस वर्ष में वैवाहिक जीवन का सवाल है, उतार-चढ़ाव की स्थिति बन सकती है. जीवनसाथी के व्यवहार से तनाव बढ़ेगा. ससुराल में किसी की सेहत बिगड़ सकती है और आपका उनसे संबंध भी बिगड़ सकता है. 22 अप्रैल के बाद से आपका बढ़िया समय शुरू हो जाएगा. दांपत्य जीवन में प्रेम और अपनत्व की भावना के साथ ही एक-दूसरे के प्रति जिम्मेदारियों का भाव बढ़ेगा. आप और आपके जीवनसाथी के बीच का सामंजस्य मधुर बनेगा और रिश्ता मजबूत होगा. इस वर्ष के अंतिम महीनों के दौरान जीवनसाथी के साथ किसी तीर्थ स्थान या अच्छी जगह घूमने जा सकते हैं, जो आपके रिश्ते को और भी प्रगाढ़ बनाएगा. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें 

Trending news