Elaichi ke Totke: दरिद्रता दूर कर पैसों की बरसात कराते हैं इलायची के ये टोटके, हर क्षेत्र में मिलती है तरक्की
Advertisement
trendingNow11535500

Elaichi ke Totke: दरिद्रता दूर कर पैसों की बरसात कराते हैं इलायची के ये टोटके, हर क्षेत्र में मिलती है तरक्की

Cardamom Remedy: ज्योतिष शास्त्र में इलायची के उपायों को काफी कारगर माना गया है. इन उपायों को अगर नियमानुसार किया जाए तो तरक्की के द्वार खुलते हैं और हर कदम पर सफलता मिलने लगती है.

इलायची के उपाय

Elaichi Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र में विभिन्न तरह के दोषों को दूर करने के लिए घरेलु उपाय भी बताए गए हैं. ये उपाय किचन में रखी सामग्रियों से भी किए जा सकते हैं. ऐसा ही एक उपाय हरी इलायची का भी है. इलायची का इस्तेमाल जहां खाने को स्वादिष्ट बनाने में किया जाता है. वहीं, इसके ज्योतिष उपाय से सोई हुई किस्मत को भी जगाया जा सकता है. इलायची के उपायों से जीवन की कई सारी परेशानियां दूर होती हैं और घर में सुख-समृद्धि और खुशहाली आती है. इससे दरिद्रता को दूर करने में मदद मिलती है और आर्थिक स्थिति मजबूत होती है.

स्नान

एक लोटा में जल लेकर उसमें 2 हरी इलायची डालकर पानी को उबाल लें. जब पानी उबलकर आधा हो जाए तो इसे नहाने की बाल्टी के पानी में डालकर स्नान कर लें. इस दौरान 'ओम जयंती मंगला काली भद्रकाली' मंत्र का जाप भी करें. ऐसा करने से आपके काम बनने लगेंगे और हर क्षेत्र में सफलता मिलने लगेगी.

पर्स

पर्स में 4 हरी इलायची रखने से आर्थिक संकट से मुक्ति मिलती है और आय में बढ़ोतरी होती है. वहीं, किसी गरीब को इलायची खिलाकर एक सिक्का दान करने से दरिद्रता दूर होती है. विवाह के लिए मनचाहा जीवनसाथी पाने के लिए गुरुवार के दिन 5 छोटी इलायची को पीले कपड़े में बांधकर किसी गरीब को दान करें. इस उपाय को 5 गुरुवार तक करें. इससे आपकी मनोकामना पूर्ण होगी.

सफलता

हरे कपड़े में इलायची को बांधकर रात में तकिए के नीचे रखकर सो जाएं और सुबह उठकर किसी बाहरी व्यक्ति को खिला दें. ऐसा करने से अगर नौकरी और व्यापार में सफलता मिलने लगती है. वहीं, शिक्षा के क्षेत्र में सफलता पाने के लिए पीपल के पेड़ के नीचे 5 छोटी इलाइची रख दें और घर आते समय पीछे मुड़कर न रखें. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news