Dream Science: सपने में मछली दिखाई देने में छिपा है जीवन का गहरा राज, स्वप्न शास्त्र से जानें शुभ है या अशुभ
Advertisement
trendingNow11448226

Dream Science: सपने में मछली दिखाई देने में छिपा है जीवन का गहरा राज, स्वप्न शास्त्र से जानें शुभ है या अशुभ

Swapan Shastra: इंसान को दिखाई देने वाले हर सपने का कुछ न कुछ मतलब जरूर होता है. कुछ सपने शुभता की तरफ तो कुछ अशुभता की तरफ संकेत करते हैं. आइए जानते हैं इस बारे में स्वप्न शास्त्र क्या कहता है.

Dream Science: सपने में मछली दिखाई देने में छिपा है जीवन का गहरा राज, स्वप्न शास्त्र से जानें शुभ है या अशुभ

Dream Meaning: इंसान छोटा हो या बड़ा, अमीर हो या गरीब, सपने सबको आते हैं. हर सपने का कुछ न कुछ अर्थ जरूर होता है. सपने भावी जीवन में होने वाली घटनाओं के बारे में संकेत प्रदान करते हैं. इस संकेतों के बारे में स्वप्न शास्त्र में विस्तार से बताया गया है. कभी-कभी कुछ अजीब से सपने दिखाई देते हैं, जिनसे मन विचलित हो जाता है. वहीं, कुछ सपने सुखद अहसास दे जाते हैं. कभी-कभार सपने में पशु-पक्षी भी दिखाई देते हैं. सपने में अगर आपको मछली दिखाई देती है तो इसके पीछे भी गहरा मतलब छिपा होता है. आइए जानते हैं कि मछली दिखाई देने का क्या अर्थ होता है.

आर्थिक स्थिति

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर सपने में आप ये देख रहे हैं कि मछली पकड़ते समय आपके जाल या कांटे में कोई मछली फंस जाए. इसका मतलब है कि आर्थिक स्थिति मजबूत होने वाली है और आपको कई तरह की समस्याओं से निजात मिलने वाली है.

शुभ समाचार

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, किसी इंसान को अगर सपने में मछली दिखाई दें तो यह शुभ संकेत की तरफ इशारा करता है. मछली को श्रेष्ठता का प्रतीक माना जाता है. किसी इंसान को अगर सपने में बार-बार मछली दिखाई दे तो इसका अर्थ है कि उसको कहीं से शुभ समाचार की प्राप्ति होने वाली है.

कार्य

आपके काम बनते-बनते बिगड़ रहे हों और काम रुक रहे हों, इसी बीच आपको सपने में छोटी-छोटी रंग-बिरंगी मछलियां दिखाई दें तो यह काफी शुभ माना जाता है. इससे आपके सभी काम बनने लगेंगे.
स्वप्न शास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति को सपने में मछली दिखाई देती है उस व्यक्ति पर प्रभु की कृपा बनी रहती है.

किस्मत

डॉल्फिन मछली के बारे में तो सबने सुना या देखा होगा. यह मछली काफी बुद्धिमान मानी जाती है. अगर सपने में डॉल्फिन दिखाई दे तो इसका अर्थ है कि आपके भाग्य का दरवाजा खुलने वाला है. आय के नए स्रोत मिलने से धनलाभ होने वाला है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news