किस्‍मत नहीं दे रही साथ, हर काम में मिल रही है नाकामी? मंगलवार को कर लें ये उपाय
Advertisement

किस्‍मत नहीं दे रही साथ, हर काम में मिल रही है नाकामी? मंगलवार को कर लें ये उपाय

Mangalwar Ke Upay: मंगलवार का दिन भगवान हनुमान को समर्पित है. इस दिन बजरंगबली को प्रसन्‍न करना आसान होता है. बजरंगबली की कृपा हर दुख, कष्‍ट, बाधा को दूर कर देती है. 

किस्‍मत नहीं दे रही साथ, हर काम में मिल रही है नाकामी? मंगलवार को कर लें ये उपाय

Mangalwar Ke Totke: संकटमोचक बजरंगबली की कृपा जीवन से हर कष्‍ट, दुख दूर कर देती है. बजरंगबली अपने भक्‍तों को हर संकट से बचाते हैं. मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है. मंगलवार के दिन व्रत करने और पूजा-पाठ करने से हनुमान जी प्रसन्‍न होते हैं. जीवन में सुख-समृद्धि, सफलता मिलती है. ज्‍योतिष शास्‍त्र में भी मंगलवार का दिन बहुत शुभ माना गया है. मंगलवार को पूजा करने से कुंडली में मंगल ग्रह मजबूत होता है. व्‍यक्ति साहसी, निडर बनता है. जमीन-जायदाद का मालिक बनता है. उसे वैवाहिक सुख मिलता है. वहीं कमजोर मंगल व्‍यक्ति को अहंकारी, डरपोक, आलसी और गरीब बनाता है. उसके विवाह में बाधा आती है या वैवाहिक सुख मिलने में समस्‍या आती है.  

धन की कमी दूर करने का उपाय 

मंगलवार के दिन किए गए कुछ उपाय आपकी हर समस्‍या को दूर कर सकता है, फिर चाहे वह धन की समस्‍या हो, करियर में आ रही बाधा हो या कर्ज का बोझ हो. 

- मंगलवार के दिन हनुमान जी की विधि-विधान से पूजा करें. इसके लिए मंगलवार की सुबह स्‍नान करके हनुमान मंदिर जाएं और घी का दीपक जलाएं. हनुमान जी को चोला चढ़ाएं. उन्‍हें फूलों की माला पहनाएं. लड्डुओं का भोग लगाएं. 

- मंगलवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ जरूर करें. ऐसा करने से काम में आ रही बाधाएं दूर होती हैं. 

- मंगलवार को बंदरों को गुड़, चना, मूंगफली और केला खिलाएं, ऐसा करने से हनुमान जी बेहद प्रसन्‍न होते हैं और आर्थिक तंगी दूर करते हैं. 

- मंगलवार के दिन किसी गरीब या जरूरतमंद व्‍यक्ति को गुड़, चना, मूंगफली और केले का दान करना बहुत लाभ देता है. 11 मंगलवार तक ऐसा करने से आपकी आर्थिक समस्‍याएं जरूर दूर होंगी. 

- यदि छोटा बच्‍चा रात में बार-बार रोता है या डरकर जाग जाता है तो मंगलवार की रात बच्‍चे के बिस्‍तर के नीचे नीलकंठ का पंख रख दें. बच्‍चा सुकून की नींद सोने लगेगा. 

- मंगलवार के दिन राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करना जीवन की तमाम समस्याओं से निजात दिलाता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news