Things to Avoid From In Laws: पुरुष ससुराल से भूलकर भी ना लें ये 3 चीजें, राहु जिंदगी में मचा देगा उथल-पुथल
Advertisement
trendingNow11512042

Things to Avoid From In Laws: पुरुष ससुराल से भूलकर भी ना लें ये 3 चीजें, राहु जिंदगी में मचा देगा उथल-पुथल

Rahu Effects: राहु ससुराल पक्ष का कारक होता है. ऐसे में ससुराल से बिगाड़ कर नहीं चलना चाहिए. अगर किसी की कुंडली में राहु खराब है तो उसको बहुत सावधानी बरतने की जरूरत होती है. कुछ चीजें ऐसी हैं, जो आपको कभी भी ससुराल से लेनी नहीं चाहिए. आइए आपको इसके बारे में बताते हैं. 

Things to Avoid From In Laws: पुरुष ससुराल से भूलकर भी ना लें ये 3 चीजें, राहु जिंदगी में मचा देगा उथल-पुथल

Negative Effects of Rahu: हर किसी का सपना होता है कि उसे एक अच्छा जीवनसाथी मिले. ससुराल में मान-सम्मान मिले और सभी लोग उसे प्यार करें. लेकिन ग्रहों की चाल कब बदल जाए, कहा नहीं जा सकता. ऐसे में सतर्क रहना बेहद जरूरी है. शादी में अकसर लोगों को दहेज मिलता है. लेकिन पुरुषों को भी शादी के बाद कुछ चीजों का ध्यान रखना जरूरी होता है. 

राहु ससुराल पक्ष का कारक होता है. ऐसे में ससुराल से बिगाड़ कर नहीं चलना चाहिए. अगर किसी की कुंडली में राहु खराब है तो उसको बहुत सावधानी बरतने की जरूरत होती है. कुछ चीजें ऐसी हैं, जो आपको कभी भी ससुराल से लेनी नहीं चाहिए. आइए आपको इसके बारे में बताते हैं. 

स्टील के बर्तन

हो सकता है ये सुनकर आप चौंक जाएं लेकिन कभी भी ससुराल से स्टील के बर्तन नहीं लेने चाहिए. शादियों में लड़की दहेज में ऐसे बर्तन लाती है लेकिन राहु कमजोर होने पर इसे न लेने में ही भलाई है. राहु के कारण आपकी जिंदगी में उथल-पुथल मच सकती है.

चूल्हा

कई लोग गैस का चूल्हा भी लड़की के साथ दे देते हैं. ऐसे में पुरुषों को यह बात ध्यान रखनी चाहिए कि ससुराल से भूलकर भी चूल्हा न लें. माना जाता है कि चूल्हा देकर बेटी को इस बात के लिए बढ़ावा दे रहे हैं कि वह नए घर में जाते ही अपना चूल्हा अलग कर ले. 

लकड़ी

जी हां. लकड़ी ससुराल से लेना भी राहु को नाराज कर सकता है. इसलिए अगर ससुराल पक्ष के साथ संबंध खराब नहीं करना चाहते या फिर अपमानित नहीं होना चाहते तो इस चीज को कभी ससुराल पक्ष से ना लें.

बता दें कि राहु और केतु दोनों ही पाप ग्रहों में शुमार हैं. ये जब अशुभ होते हैं तो मानसिक पीड़ा देते हैं. इंसान को बिना वजह अपमानित होना पड़ता है. ज्योतिष के अनुसार अगर लड़की की कुंडली में राहु और केतु की अशुभ स्थिति है तो विवाह के बाद उसका जीवन बुरी तरह प्रभावित होगा. 

क्या हैं उपाय

राहु को शांत रखने के लिए भगवान शिव की पूजा करें. माथे पर चंदन का तिलक लगाएंऔर घर में चांदी का ठोस हाथी रखें. वहीं केतु के लिए गाय या चितकबरे कुत्ते को रोटी खिलाएं और भगवान गणेश की पूजा करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news