Vastu Tips: सूरज ढलने के बाद भूलकर भी न करें ये काम, वरना डूब जाएगा किस्मत का चमकता सितारा
Advertisement

Vastu Tips: सूरज ढलने के बाद भूलकर भी न करें ये काम, वरना डूब जाएगा किस्मत का चमकता सितारा

Astrological Upay: सूरज ढलने के बाद कुछ काम ऐसे होते हैं जिन्हें भूलकर भी नहीं करना चाहिए. इससे माता लक्ष्मी रूठ जाती है और घर-परिवार की खुशहाली का धीरे-धीरे अंत होने लगता है.

फाइल फोटो

Sunset Upay: आयुर्वेद में कहा गया है कि रोज की दिनचर्या का हमारे सेहत से सीधा संबंध होता है. सुबह से लेकर रात तक हम जो काम करते हैं, उसके हिसाब से हमारी जिंदगी के आगे की दिशा तय होती है. ज्योतिष शास्त्र में भी दैनिक किए जाने वाले कामों को लेकर कई बातें बताई गई हैं और इससे जुड़े कुछ नियम भी बताए गए हैं. ज्योतिष शास्त्र के जानकारों की मानें तो कुछ कामों को केवल उनके वक्त पर ही करना चाहिए बेवक्त ऐसे काम करने से हमारा जीवन गलत दिशा में आगे बढ़ता है जिसकी वजह से घर-परिवार की खुशहाली खत्म हो जाती है और कंगाली का मुंह देखना पड़ सकता है.

ज्योतिष के विद्वानों ने कही ये बात

ज्योतिष के जानकारों ने कहा कि सूरज ढलने के बाद कुछ काम ऐसे होते हैं जिन्हें भूलकर भी नहीं करना चाहिए. इससे माता लक्ष्मी रूठ जाती हैं. ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि सूरज डूबने के बाद कभी नहीं नहाना चाहिए. एक धर्मिक मान्यता के अनुसार ऐसा करने से माता लक्ष्मी रूठ जाती हैं जिसकी वहज से परिवार को कंगाली का सामना करना पड़ता है. सूरज डूबने के बाद नहाना आपको दरिद्रता की ओर ले सकता है.

कपडे़ धोने से करें परहेज

कई लोगों की आदत होती है कि दिन में समय न मिलने की वजह से वह रात में कपड़े धोते हैं. ज्योतिष शास्त्र में रात में कपड़े धोने को बहुत अशुभ माना गया है. ऐसा कहा जाता है कि रात में कपड़े धोने से घर में नकारात्मकता फैलने लगती है जिसकी वजह से घर में कलह होता है. ज्योतिष शास्त्र में रात के समय कपड़े धोकर खुले आसमान के नीचे फैलाने के लिए भी माना किया जाता है क्योंकि ऐसा करने से व्यक्ति के दिमाग पर बुरा असर पड़ता है. इस बात का भी जरूर ध्यान रखें कि शाम के बाद खुली छत पर कपड़े कभी न छोडे़, ऐसे काम घर में कलह का कारण बनते हैं. घर में बने खाने को लेकर भी ज्योतिष के जानकारों की सलाह रहती है कि सूर्यास्त के बाद कभी भी भोजन को खुला नहीं छोड़ना चाहिए ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा चारों तरफ फैलने लगती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news