Diwali 2023: दिवाली की रात किए ये टोटके किसी वरदान से नहीं है कम, इनकम में बढ़ोतरी से सालभर में बनेंगे रईस !
Advertisement
trendingNow11877423

Diwali 2023: दिवाली की रात किए ये टोटके किसी वरदान से नहीं है कम, इनकम में बढ़ोतरी से सालभर में बनेंगे रईस !

Diwali 2023 Upay: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दिवाली की आधी रात को यदि बीच चौराहे पर दिया जलाकर बिना देखे उल्टे पैर घर वापस आ जाए तो इससे धन की देवी मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बनी रहती है. ऐसे ही धन प्राप्ति के कुछ जरूरी उपायों के बारे में जानते हैं, जो सालभर में आपको धनवान बनाने का दम रखते हैं. 

 

diwali 2023 date

Diwali 2023 Night Remedies: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार धन प्राप्ति, आर्थिक तंगी से बाहर निकलने और मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए दिवाली का दिन बेहद खास बताया गया है. ऐसे में दिवाली की रात किए गए कुछ अचूक उपाय आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं हैं. अगर आप भी सालभर मां लक्ष्मी की कृपा बनाए रखना चाहते हैं, अमीर होने का सपना देखते हैं, तो इस बार आप भी पहले से ही इन उपायों की तैयारी कर लें. बता दें कि इस बार दिवाली का त्योहार 12 नवंबर 2023 को मनाया जाएगा. 

बता दें कि अगर आप दिवाली की रात ये टोटके अपनाते हैं, तो इससे आपको जल्द ही आपको पैसों से जुड़ी समस्याओं से निजात मिलेगी. ज्योतिष शास्त्र में दिवाली की रात के टोटकों को बहुत ही असरदार बताया गया है. ऐसे कहा जाता है कि ये उपाय करते समय व्यक्ति को खास सावधान रहना चाहिए कि उसे कोई देखे नहीं. इतना ही नहीं, व्यक्ति की हर बड़ी समस्या का निवारण भी इन छोटे-छोटे उपायों में ही छिपा हुआ है.    

दिवाली के रात कर लें ये उपाय  (Diwali 2023 night remedies)

आमदनी में बढ़ोतरी के लिए 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दिवाली की शाम पीपल की जड़ में साबुत उड़द दाल, सिंदुर और दही लगाएं. इसके बाद पीपल के पेड़ के नीचे एक एक दीपक जलाएं. इससे व्यक्ति की आमदनी में बढ़ोतरी होती है. 

सभी परेशानियां होंगी दूर

यदि व्यक्ति को किसी भी प्रकार की परेशानी है तो उसे दिवाली के दिन पीपल के पत्ते पर कुमकुम लगा कर उसमें लड्डू रख कर हनुमान जी को प्रसाद चढ़ाना चाहिए. इससे व्यक्ति की हर समस्या और परेशानी दूर होगी.

लक्ष्मी जी की जमकर बरसेगी कृपा

यदि व्यक्ति दिवाली के दिन अपनी तिजोरी में उल्लू की तस्वीर लगाता है तो इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी. दरअसल उल्लू को मां लक्ष्मी का वाहन माना जाता है, इसलिए जहां उल्लू होंगे वहां मां लक्ष्मी का वास होगा.

जल्दी मिलेगा धन का लाभ

यदि किसी व्यक्ति को तुरंत ही धन का लाभ चाहिए तो इसके लिए उसे दिवाली की शाम को बरगद के पेड़ में गाठ लगानी होगी. यदि उसकी यह मनोकामना पूरी हो जाती है तो उसे यह गांठ खोल देनी होगी.

Numerology: परिवार को धनवान बना देती हैं ऐसी लड़कियां, जानें किन तारीखों में जन्मी गर्ल्स होती हैं लकी
 

Jyotish Shastra: कुंडली में मंगल और राहु के साथ होने पर जीवन में आता है भयंकर तूफान, घटती हैं ऐसी खतरनाक घटनाएं
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news