Monthly Horoscope: दिसंबर में इस राशि वालों को मिलेगा अनुकूल लाभ, शेयर मार्केट में निवेश करने से होगा फायदा
Advertisement
trendingNow11446589

Monthly Horoscope: दिसंबर में इस राशि वालों को मिलेगा अनुकूल लाभ, शेयर मार्केट में निवेश करने से होगा फायदा

December Rashifal 2022: दिसंबर में सिंह राशि के लोगों के खर्च कुछ अधिक रहेंगे, शेयर बाजार में निवेश करने पर लाभ और प्रेम संबंधों में खटास आ सकती है. करियर के मामले में दिसंबर का महीना अनुकूल रहेगा, लेकिन अपने व्यवहार पर नियंत्रण रखना जरूरी है.

मासिक राशिफल

December Leo Horoscope 2022: महीने की शुरुआत से खर्चों में अधिकता रहेगी, जिस पर ध्यान देना होगा. आमदनी चाहे कितनी भी क्यों न हो, यदि खर्चे अधिक होंगे तो आप धन को बचा पाने में सक्षम नहीं रहेंगे और परिणामस्वरूप आर्थिक स्थिति डांवाडोल होने लगेगी. 5 तारीख के बाद से आर्थिक स्थिति संभलनी शुरू हो जाएगी और आपकी आमदनी में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. आप खुश हो जाएंगे और कुछ नई प्लानिंग भी करने लगेंगे. मार्केट की चाल को समझकर शेयर बाजार में निवेश करना लाभदायक रहेगा. प्रेम संबंधों में उतार-चढ़ाव रहेगा, एक ओर प्रेम और रोमांस बढ़ेगा. वहीं, वाद- विवाद के योग भी बनेंगे. एक-दूसरे के प्रति समझदारी का परिचय दें और अहम को न आने दें, नहीं तो रिश्ते में खटास आ सकती है. आपको वाद-विवाद से दूर रहकर शांति से काम लेना चाहिए. बेवजह की बातों पर झगड़ा करना समझदारी नहीं है. साथ में कहीं घूमने फिरने जाएं, ताकि आपसी अंडरस्टैंडिंग डेवलप हो.

विदेश यात्रा

करियर के मामले में दिसंबर का महीना अनुकूल रहेगा, लेकिन अपने व्यवहार पर नियंत्रण रखना जरूरी है और गलत बात करने या गुस्सा दिखाने से बचना होगा. अन्यथा कार्यक्षेत्र में किसी से विवाद हो सकता है, इसलिए समझदारी से काम लेना होगा. आप अपनी नौकरी में अपना वर्चस्व बनाए रखने के लिए काफी मेहनत करेंगे, जिससे अच्छा कार्यभार मिलेगा. आपको कुछ बड़े काम सौंपे जा सकते हैं, जिनसे आपका भविष्य सुधरेगा, अनर्गल प्रलाप से बचते हुए मेहनत के साथ काम करें. व्यापारियों को दिसंबर में थोड़ा संभलकर चलना होगा. लाभ कमाने के लिए ज्यादा प्रयास करना होगा. व्यापार के मामले में विदेश यात्रा पर जा सकते हैं और विदेशी संपर्कों से भी लाभ उठा सकते हैं, लेकिन मेहनत करने से ही सफलता मिलेगी. बिजनेस यदि पार्टनरशिप में है तो पार्टनर से अच्छे संबंध बनाकर रखें, वह काम आएंगे. आधे माह के बाद व्यापार में अच्छी वृद्धि देखने को मिलेगी.

संतान से मिलेगी अच्छी सूचना

पारिवारिक जीवन के तनाव में कमी आएगी और सामंजस्य बढ़ेगा. वाणी में मिठास रहेगी, जो आपके लोगों को आपका मुरीद बनाएगी. इससे घर का माहौल भी अच्छा हो जाएगा और सभी हंसी-खुशी के साथ जीवन बिताएंगे. प्रॉपर्टी से संबंधित कोई लाभ मिल सकता है और इस माहौल में कोई फंक्शन होने से उत्साह बढ़ेगा. माता-पिता को स्वास्थ्य समस्याएं परेशान कर सकती हैं, इसलिए उनका ध्यान रखें. भाई-बहनों से आपके संबंध अच्छे और सुख के कारक बनेंगे. जीवनसाथी के बीच काम को लेकर थोड़ा तनाव रहेगा. जीवनसाथी की कही बात में अपना भला समझें तो दांपत्य जीवन में अच्छी स्थिति रहेगी. संतान की तरफ से कोई अच्छा समाचार प्राप्त हो सकता है. स्वास्थ्य से जुड़ी किसी छोटी-बड़ी समस्या को नजरअंदाज करना बड़ा रोग का कारण बन सकती है. दिनचर्या संतुलित करें और खाने-पीने की आदतों में सुधार लाएं. सुबह की सैर पर जाया करें और मेडिटेशन भी करें. इस महीने सर्दी, जुकाम और पेट से जुड़ी समस्याएं ज्यादा परेशान कर सकती हैं, सतर्कता रखनी  होगी. आंखों से पानी बहने की शिकायत भी हो सकती है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news