सपने में मौत देखना देता है कई तरह के संकेत, जानें शुभ-अशुभ मतलब
Advertisement
trendingNow11839436

सपने में मौत देखना देता है कई तरह के संकेत, जानें शुभ-अशुभ मतलब

Dreams About Death: रात की नींद में देखे गए सपने जीवन पर बड़ा असर डालते हैं. इन सपनों से मिलने वाले शुभ-अशुभ संकेतों के बारे में स्‍वप्‍न शास्‍त्र में बताया गया है.

सपने में मौत देखना देता है कई तरह के संकेत, जानें शुभ-अशुभ मतलब

Death in Dreams: सपने में मृत्‍यु देखना डरावना अनुभव हो सकता है लेकिन जरूरी नहीं है इस सपने का मतलब अशुभ ही हो. वहीं कुछ सपने देखने में लुभावने लगते हैं लेकिन वो निकट भविष्‍य में होने वाले किसी नुकसान या समस्‍या का इशारा देते हैं. लिहाजा ऐसे सपनों के मतलब जान लेने चाहिए. आज हम कुछ ऐसे ही सपनों के मतलब जानते हैं. 

सपने में मृत्‍यु देखने का मतलब 

सपने में अपनी मृत्‍यु देखना: यदि आप सपने में अपनी मृत्‍यु देखें तो यह सपना बहुत अच्‍छा माना जाता है. ऐसे सपने का मतलब है कि आपकी उम्र लंबी होने वाली है. आपको किसी महत्‍वपूर्ण काम में सफलता मिलने वाली है. या आप कोई नई शुरुआत कर सकते हैं. यह जीवन में किसी बड़ी समस्‍या के खत्‍म होने का इशारा भी हो सकता है. 

सपने में किसी मरे हुए व्‍यक्ति को देखना: सपने में किसी मरे हुए व्‍यक्ति को देखना यह बताता है कि आप अब भी उस व्‍यक्ति के बारे में सोच रहे हैं. यदि किसी परिजन को सपने में देखें जिसकी कुछ ही समय पहले मृत्‍यु हुई हो तो यह मृतक के प्रति आपके लगाव का इशारा है. यदि किसी पूर्वज को सपने में देखें तो यह इशारा है कि उनकी कोई इच्‍छा अधूरी रह गई है. ऐसी स्थिति में आप उनकी इच्‍छा पूरी करें, दान-पुण्‍य करें. श्राद्ध कर्म करें. 

सपने में खुद को बीमार देखना: सपने में यदि खुद को बीमार देखें तो यह अशुभ संकेत है. यह सपना बताता है कि आपको आने वाले समय में किसी नकारात्‍मक स्थिति या कष्‍ट का सामना करना पड़ सकता है. आपको धन हानि हो सकती है. 

सपने में बीमार व्‍यक्ति को स्‍वस्‍थ स्थिति में देखना: यदि आपका कोई परिचित या परिजन बीमार है और उसे आप स्‍वस्‍थ स्थिति में देखें तो यह बताता है कि अब आपके जीवन में कष्‍ट खत्‍म होने वाले हैं और सुख, समृद्धि मिलने वाली है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news