Horoscope: जानें कैसा रहेगा आपके लिए 4 अक्टूबर का दिन, इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत
Advertisement
trendingNow11378721

Horoscope: जानें कैसा रहेगा आपके लिए 4 अक्टूबर का दिन, इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत

Horoscope 04.10.2022: वृश्चिक राशि के राशि के बच्चे बहुत अधिक आइसक्रीम खाने और कोल्ड ड्रिंक्स पीने से दूर ही रहें, गला खराब हो सकता है, जानें अपना राशिफल.

Horoscope: जानें कैसा रहेगा आपके लिए 4 अक्टूबर का दिन, इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत

Horoscope Today 04 October 2022, Rashifal, Daily Horoscope: मंगलवार को कन्या राशि कन्या राशि के लोगों पर ऑफिस का वर्क लोड कुछ अधिक ही रहेगा, दूसरों का काम भी करना पड़ सकता है वहीं मीन राशि के कारोबारियों के व्यापार में उन्नति होगी, खूब विस्तार होगा जो उन्हें प्रफुल्लित और प्रसन्नचित करेगा.

मेष - इस राशि के लोगों का नौकरी में मन न लगे तो कोई बात नहीं काम तब भी करते रहें, नई नौकरी तलाशने के बाद ही इसे छोड़ें. कारोबारियों की वाणी पर ही उनका व्यापार निर्भर करेगा इसलिए ग्राहकों को जोड़े रखने और नए को आकर्षित करने के लिए प्रेम से बोलिए. जो युवा प्रेम प्रसंग में चल रहे हैं उनके लिए आज का दिन सकारात्मक ही रहेगा, लव लाइफ कुछ और आगे बढ़ेगी. परिवार के बड़े बुजुर्गों की सेवा करनी चाहिए, ऐसा करने पर ही आपकी समृद्धि के द्वार खुल सकेंगे. खांसी जुकाम आदि से बच कर रहें, इंफेक्शन होने का खतरा है, मौसम के बदलाव के साथ आपको भी बदलने की जरूरत है. दोस्तों के साथ समय बिताने की स्थिति बनेगी, पुराने मित्रों के साथ मिल कर गपशप करने का मौका मिलेगा तो मन प्रसन्न होगा.

वृष - वृष राशि के लोगों को अपने बॉस के साथ बहुत ही सम्मान से पेश आना होगा और उनसे कोई बहस नहीं करनी है, बॉस से बहस करना दिक्कत दे सकता है. खाने पीने के कारोबारियों को आज अच्छा लाभ होगा लेकिन जो व्यापारी मादक पदार्थों का काम करते हैं उन्हें नुकसान ही होगा. प्रतियोगियों को कठोर मेहनत करने के बाद ही फल की प्राप्ति होगी, इसलिए परीक्षाओं की तैयारी करने वाले मेहनत से पीछे न हटें. घर परिवार में वृद्धावस्था से गुजर रहे लोगों की तबियत कुछ नरम रहेगी इसलिए उनकी सेवा करने से न चूकें और मन लगाकर सेवा करें. डायरिया होने की आशंका दिख रही है इसलिए इससे बचकर रहें और खानपान का विशेष ध्यान रखें. किसी निकटतम का विवाह तय हो गया है तो आने वाले समारोह में आपको कुछ अधिक समय देना होगा,

मिथुन - इस राशि के लोगों के सहयोगी उनको लेकर ईर्ष्या कर सकते हैं, लेकिन आपको किसी से भी किसी की भी बुराई नहीं करनी है. कारोबारी पार्टनर से विवाद हो सकता है, लेकिन ऐसा करना ठीक नहीं है इसलिए आपस में पारदर्शिता रखनी चाहिए. आज युवाओं को अनावश्यक रूप से नहीं घूमना चाहिए, चोट चपेट लगने की आशंका दिखाई पड़ रही है. माता पक्ष की ओर से कुछ तनाव हो सकता है, जानकारी मिले तो और संकट दिखे तो दौड़ कर उनकी मदद करनी चाहिए. सेहत ठीक रखने का एक फार्मूला यह भी है कि बिना डॉक्टर को दिखाए कोई दवा न लें अन्यथा समस्या हो सकती है. अपने घर के आसपास वृक्षारोपण का कार्यक्रम करा सकते हैं या फिर ऐसे ही किसी कार्यक्रम में शामिल भी हो सकते हैं.

कर्क - कर्क राशि के लोग अपने ऑफिस की इंटरनल पॉलिटिक्स से दूर ही रहें और सिर्फ अपने काम पर ध्यान दें तथा गलतियां न होने दें. कारोबारी बिक्री की प्रत्याशा में अनावश्यक माल को डंप न करें, बिक्री के अनुसार ही माल का स्टॉक करना फायदेमंद रहेगा. विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा प्राप्त करने के अवसर प्राप्त होंगे, इसके साथ ही लव लाइफ वाले युवक युवतियों के लिए भी दिन ठीक रहेगा. घर में मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा उनकी तबीयत बिगड़ सकती है, आपके गले व पीठ में दर्द हो सकता है, दर्द होने पर घरेलू इलाज के चक्कर में देर न करें बल्कि डॉक्टर की सलाह लें. दूसरों के विवाद से दूर रहने में ही भलाई है अन्यथा विवाद में कूदने पर आप ही बिना बात के फंस जाएंगे.

सिंह - इस राशि के लोगों को काम की अधिकता के अनुसार सैलरी न मिलने से परेशान नहीं होना चाहिए, आपके संपर्क ही आपको नए और अच्छे अवसर देंगे. कारोबारी पैसों के मामले को लेकर सजग रहें, आपके सामने से ही चोरी हो सकती है और आपका पता भी नहीं चल पाएगा. युवाओं को आज रोज की अपेक्षा कुछ अधिक काम करना होगा, उनके उच्च अधिकारियों की तरफ से उन पर काम का दबाव रहेगा. परिवार में सभी को रिश्तों का महत्व समझना होगा तभी परिवार में आपसी रिश्तों की डोर मजबूत हो सकेगी. अपनी सेहत का ध्यान रखिए, सेहत है तो सबकुछ है, तली और भुनी हुई चीजों से दूर रहते हुए हल्का भोजन करें. वाद विवाद में फंसने से दूर ही रहें तो अच्छा है, आपकी कुंडली के नकारात्मक ग्रह झगड़ा कराने वाले हैं.

कन्या - कन्या राशि के लोगों पर ऑफिस का वर्क लोड कुछ अधिक ही रहेगा, दूसरों का काम भी करना पड़ सकता है. व्यापार में विस्तार करने का समय आ गया है, इसकी प्लानिंग करनी चाहिए और दूसरे शहरों में शाखाएं खोलने का प्रयास करना चाहिए. युवा वर्ग विभिन्न कारणों से मानसिक रूप से तनाव में रह सकते हैं, तनाव करना ठीक नहीं होता है, धैर्य रखें सब ठीक होगा. घर में किसी भी तरह का बदलाव करना चाहते हैं तो अच्छी बात है किंतु इस काम के पहले अपने बड़ों से राय अवश्य ले लें. जो लोग विभिन्न बीमारियों से पीड़ित हैं और डॉक्टर के बताए अनुसार दवा भी लेते हैं वह दवा लेना कतई न भूलें. नियमित व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करें और फिर इसमें किसी तरह का गैप न होने दें.

तुला - इस राशि के लोगों को छोटी छोटी बातों को तूल देने से बचना चाहिए, ऐसा तो होता ही रहता है, ऑफिस में बेवजह की बातों से दूर रहना चाहिए. दवा के कारोबारियों के लिए आज का दिन शुभ रहने वाला है लेकिन अन्य व्यापारियों को सजग रहकर व्यापार करना चाहिए. युवा समय की कीमत को समझने का प्रयास करें, जितना समय वह दूसरों के सात गुजारते हैं उसका कुछ भाग वह अपने को भी दें. पिता जी के साथ आपको तालमेल बना कर चलना होगा तभी तो आपकी प्रगति हो सकेगी, उनका विरोध करना ठीक नहीं. सेहत ठीक रखना चाहते हैं तो जंक फूड और नॉनवेज न खाएं, यह दोनों ही चीजें स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं हैं. लोगों के साथ संवाद और सहयोग आपके रिश्तों को मजबूत करेगा इसलिए अपनों के साथ बात जरूर करें. 

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोगों को अपने ऑफिस में प्रोफेशनली काम करना चाहिए, वहां पर बहुत इमोशनल होने की जरूरत नहीं है. व्यापार में सतर्क रहें और किसी पर भी अत्यधिक भरोसा न करें क्योंकि ऐसा करना आपके लिए घातक हो सकता है. युवा वर्ग दोस्ती यारी जो भी करें अच्छी तरह से देख सुन कर ही करें और नशेबाजों की सगत से दूर रहने में अच्छाई है. परिवार में पूर्ण सहयोग देखने को मिलेगा, घर के किसी समारोह में सभी लोगों के शामिल होने से सबको प्रेम प्रदर्शित करने का अवसर भी मिलेगा. इस राशि के बच्चे बहुत अधिक आइसक्रीम खाने और कोल्ड ड्रिंक्स पीने से दूर ही रहें, गला खराब हो सकता है. विवादों से बचकर रहना होगा और आस पड़ोस से मधुर संबंध बना कर रखें तो अच्छा रहेगा.

धनु - इस राशि के लोगों की नौकरी पर संकट बना हुआ है, काम करें लेकिन साथ ही अपने व्यवहार की कमियों को तलाशें और दूर करें. नए पार्टनर को व्यापार में जोड़ने की बात चलेगी लेकिन पार्टनर जोड़ने से पहले गंभीरता के साथ इस विषय पर सोच विचार कर लें. विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर निरंतर ध्यान दें, एक बार याद किया हुआ विषय या अभ्यास भूल सकते हैं इसलिए दोहराते रहें. एक दूसरे की मदद तो करनी ही चाहिए, पूरा समाज इसी सिस्टम से काम करते हुए आगे बढ़ पाता है. इंफेक्शन के शिकार हो सकते हैं, इसलिए सेहत को लेकर सावधानी बरतने में भी भलाई रहेगी. लैपटॉप या सिस्टम पर काम करते समय मेल पर भी नजर बनाए रखना चाहिए, कहीं ऐसा न हो कि महत्वपूर्ण मेल नजर से निकल जाए.

मकर - मकर राशि के लोगों के ऑफिस में यदि कोई महत्वपूर्ण मीटिंग हो तो उसकी पूरी तैयारी करके जाएं, संस्थान के प्रति ईमानदारी जरूरी है. व्यापारी बेवजह के क्रोध से दूर रहें और नहीं नुकसान को लेकर परेशान हों, व्यापार में नफा नुकसान तो चलता ही रहता है. युवाओं के अनचाहे खर्चों की लिस्ट लंबी होती गई तो वह भविष्य में आर्थिक नुकसान पहुंचाएगी. मां के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है, इसलिए सचेत रहें और उनकी चिकित्सा का पूरा बंदोबस्त करें. मादक पदार्थों का सेवन करने वाले अपनी सेहत को लेकर अलर्ट हो जाएं, अब इनका असर आपकी सेहत पर पड़ेगा. सभी से फोन पर संपर्क बनाए रखें, संबंधों के रिन्यूअल की भी आवश्यकता बनी रहती है.

कुंभ - इस राशि के लोगों ने नई नौकरी ज्वाइन की है तो समय का विशेष ध्यान रखें और समय पर ऑफिस पहुंचे, समय के मोल को समझना होगा. पार्टनर के साथ संबंधों को मधुर रखना चाहिए, विवाद होने की आशंका है तभी भी आपको प्रेम से बात करनी चाहिए. दोस्तों से बात करने मन प्रसन्नचित रहेगा इसलिए समय निकाल कर दोस्तों से मिलिए या फिर फोन पर बात करें. परिवार के सभी सदस्यों के सहयोग से पारिवारिक वातावरण को सुखद बनाने का प्रयास करें. पेट में दर्द होने की आशंका है, इसलिए खान पान में हल्की और सुपाच्य चीजों का ही सेवन करना ठीक रहेगा. स्वभाव में विनम्रता बनाए रखें, आपका विनम्र स्वभाव रिश्तों को मजबूत करने का काम करेगा.

मीन - मीन राशि के लोगों के हाथ में नौकरी नहीं है तो आज अपने संपर्कों को तो एक्टिव करिए, आपका काम बनेगा. कारोबारियों के व्यापार में उन्नति होगी, खूब विस्तार होगा जो उन्हें प्रफुल्लित और प्रसन्नचित करेगा. युवा वर्ग को पढ़ाई करते हुए अभी तक प्लेसमेंट नहीं मिली है तो अब उन्हें प्लेसमेंट की तैयारी करनी होगी. परिवार में जो विवाद बीते काफी समय से चल रहे थे, उन्हें सुलझा पाने में आप सक्षम होंगे और सभी संतुष्ट भी रहेंगे. तन और मन को स्वस्थ रखने के लिए योग और ध्यान करें और इसका नियमित अभ्यास करते रहें. आज दिन भर आप काफी व्यस्त रहेंगे लेकिन शाम तक स्थितियां ठीक हो जाएंगे और आप रिलैक्स महसूस करेंगे.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news