Rashifal: वृश्चिक राशि के जातकों का प्रेमी से हो सकता है विवाद, रहें सावधान; पढ़ें अपना राशिफल
Advertisement
trendingNow11914676

Rashifal: वृश्चिक राशि के जातकों का प्रेमी से हो सकता है विवाद, रहें सावधान; पढ़ें अपना राशिफल

Daily Horoscope: धनु राशि के युवा वर्ग को कुछ समयबद्ध होकर अपने कार्यों को अंजाम देना होगा. समय बड़ा कीमती है इसके महत्व को समझना अब आपके लिए भी बेहद जरूरी है, जानें अपना राशिफल.

Rashifal: वृश्चिक राशि के जातकों का प्रेमी से हो सकता है विवाद, रहें सावधान; पढ़ें अपना राशिफल

Horoscope Today 15 October 2023, Rashifal, Daily Horoscope: रविवार को सिंह राशि के लोगों को यदि अपने अधीनस्थों को कुछ सिखाने का अवसर मिले, तो आगे बढ़कर अवसर का लाभ उठाएं. वहीं, कुंभ राशि के थोक व्यापारियों को छोटे बड़े सभी व्यापारियों को अपने संपर्क में रखना होगा.

मेष- मेष राशि के लोगों की मनोदशा में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगा, जिसका असर आपके मनस पटल पर भी पड़ेगा. जो लोग प्रॉपर्टी खरीदने का कार्य करते हैं, वह भूमि खरीदने से संबंधित जांच पड़ताल जरूर कर लें, क्योंकि आपके साथ धोखाधड़ी होने की आशंका है. घर की बातें युवा वर्ग को भी परेशान कर सकती हैं, प्रयास करें कि आप अपने मन को संतुलित रख सकें. घर में यदि आज किसी का जन्मदिन है, तो उनको कोई छोटा सा ही उपहार अवश्य दें. सेहत में शुगर पेशेंट को शुगर कंट्रोल करने वाले खाद्य पदार्थों को चुनना चाहिए, जिससे आपका शुगर लेवल मेनटेन रहे.

वृष- इस राशि के आजीविका के क्षेत्र में जो लोग एक्टिव हैं, उन्हें कार्य प्रणाली में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं. दिन की शुरुआत व्यापारियों के लिए कुछ मंद रहेगी लेकिन शाम तक व्यापारिक स्थिति आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है. युवाओं को घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन प्राप्त होगा, सलाह अनुसार आगे बढ़ने से पथ भी सुलभ लगेगा. यदि आपका स्वभाव क्रोधी है तो इसे नरम बनाएं, आपका स्वभाव जीवनसाथी के मन को खिन्न कर सकता है. सेहत में बेवजह काम का तनाव लेने से बचें, अन्यथा स्वास्थ्य में गिरावट महसूस कर सकते हैं.

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों की कर्मक्षेत्र की बात करें तो आज कार्य की अधिकता कुछ बढ़ सकती है, जिसके चलते आप स्वभाव में थोड़ा चिड़चिड़ापन भी महसूस करेंगे. वाणी के स्थान पर काफी ऊर्जा है जिसका सही और गलत दोनों ही तरह प्रयोग किया जा सकता है, व्यापारी वर्ग को सलाह दी जाती है कि इसको सही दिशा में यूज करें. विद्यार्थियों का अध्ययन की ओर मन कम लगेगा, दोस्तों के साथ गपशप करना, घूमना फिरना उनके मन को अधिक लुभाएगा. बचत की ओर ध्यान देते हुए इससे संबंधित कुछ प्लानिंग बनानी चाहिए, आने वाले समय में अचानक से धन की आवश्यकता पड़ सकती है. सेहत में यदि बालों में कोई समस्या काफी दिन से चल रही है तो डॉक्टर से संपर्क कर उसका निदान करें.

कर्क- कर्क राशि के जो लोग स्वयं ही कंपनी के मालिक हैं, उन्हें अपने कर्मचारियों की मेहनत और कार्यों की प्रशंसा करने से पीछे नहीं हटना चाहिए. यदि आपने नया व्यापार शुरू किया है, तो सरकारी कार्यवाही समय पर पूरी करा लें. सरकारी काम में लेट लतीफी अच्छी बात नहीं है. आज के दिन ग्रहों की पोजीशन आपको मानसिक तनाव दे सकती है, इसको समझते हुए कूल रहना चाहिए. अपने बैंक-बैलेंस, नेटवर्क और सुख साधनों पर विशेष ध्यान देना होगा, यदि कोई प्लानिंग की है तो उसके पूरा होने का समय आ गया है. सेहत में जिन लोगों को सर्जरी करानी है, उनको इन्फेक्शन के प्रति विशेष अलर्ट रहना चाहिए.

सिंह- सिंह राशि के लोगों को यदि अपने अधीनस्थों को कुछ सिखाने का अवसर मिले, तो आगे बढ़कर अवसर का लाभ उठाएं. व्यापारियों को वाणी को मृदुल बनाएं रखने की सलाह दी जाती है, कारोबार को जमाए रखने के लिए गंभीर व सौम्य वाणी का प्रयोग करें. विद्यार्थियों को नए विषयों को पढ़ने और याद करने के बजाय पुराने याद किए हुआ विषयों को पुनः पढ़ कर पक्का कर लेना चाहिए. जहां आपकी जरूरत नहीं है वहां मौन ही रहें, बड़ों की बातों में आप हस्तक्षेप करने से बचें अन्यथा आपको डांट पड़ सकती है. सेहत संबंधित मामलों में सर्वाइकल के मरीज लेटने बैठने के पोश्चर का ध्यान रखें, गर्दन और पीठ दर्द की शिकायत होने की आशंका लग रही है. 

कन्या- कन्या राशि के डाटा एंट्री की जॉब करने वाले लोगों को बहुत संभालकर डाटा रखना होगा, क्योंकि डाटा लॉस या उसके साथ छेड़छाड़ होने की आशंका है. जो लोग शेयर मार्केट में पैसा निवेश करते हैं, वह अधिक मुनाफे की प्रतीक्षा न करें. विद्यार्थियों को समय बर्बाद न करते हुए, ऑनलाइन कोर्स आदि करने पर ध्यान देना चाहिए. पड़ोसियों के साथ संबंध मधुर रखें, उनके साथ यदि विवाद की स्थिति बनती भी है तो उसे टालने का प्रयास ही करें. जिन लोगों को माईग्रेन की समस्या है उनको सावधान रहना चाहिए, नींद भी भरपूर लें अन्यथा दर्द परेशान कर सकता है.

तुला- तुला राशि के लोग अपने कार्यस्थल पर आकर्षण का केंद्र बनेंगे, जो उन्हें आगे कठिन परिश्रम करने के लिए प्रेरित करेगा. जो लोग तकनीकी संबंधित कारोबार करते हैं उनके लिए दिन मुनाफे से भरा हो सकता है. युवाओं को मित्रों के साथ कनेक्ट रहना है. उन्हें घर से ही वीडियो कॉल या वॉइस कॉल से संपर्क करते हुए हाल-चाल लेना चाहिए. संतान की सेहत पर नजर बनाए रखें, यदि आपको तनिक भी उनका स्वास्थ्य असामान्य लगता है तो तत्काल डॉक्टर से संपर्क करें. सेहत की बात करें तो आज स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, लेकिन यदि किसी प्रकार का परहेज कर रहे थे तो उसे आज भी जारी रखें.

वृश्चिक- इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को बॉस की बातों को प्राथमिकता देनी चाहिए, उनकी बातों को नजर अंदाज करना आपको महंगा पड़ सकता है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आपको व्यापार से संबंधित यात्राएं करनी पड़ सकती है. यात्रा के दौरान बहुत सजग रहें. जो युवा प्रेम संबंध में है उन्हें आपस में अहम का टकराव करने से बचना होगा. वरना आपका रिश्ता ब्रेकअप की बात तक पहुंच सकता है. संतान की पढ़ाई और करियर आपके लिए चिंता का विषय बन सकती है. सेहत की बात करें तो तला चिकनाई युक्त खाने से बचें, क्योंकि अपच, एसिडिटी से परेशान होने की आशंका है.

धनु- धनु राशि के जिन लोगों की ऑफिस लेट पहुंचने की आदत बन गई है उसे समय रहते सुधार लें, अन्यथा इस बार उच्च अधिकारी की जगह सीधे बॉस ही आपकी क्लास ले सकते हैं. पुराने कर्ज को लेकर आज से ही व्यापारी वर्ग को एक्टिव होकर इसे चुकाने की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए. युवा वर्ग को समयबद्ध होकर अपने कार्यों को अंजाम देना होगा. समय बड़ा कीमती है इसके महत्व को समझना अब आपके लिए भी बेहद जरूरी है. अपनी खुशियों को पारिवारिक सदस्यों के साथ बांटिए, वैसे भी खुशियां बांटने से बढ़ती है दुख बांटने से कम होते है. सेहत की दृष्टि से बासी खाना या जंक फूड का सेवन करने से बचे, सेहत के लिहाज से यह दोनों ही आपके लिए ठीक नहीं है.

मकर- इस राशि के शोधपरक कार्यों में लगे लोगों के लिए आज का दिन शुभ है. कुछ ऐसे प्रोजेक्ट हाथ लगेंगे जो आपके करियर में चार-चांद लगाने का काम करेंगे. व्यापारी वर्ग को लाभ कमाने के लिए गलत रास्ते का चुनाव करने से बचने की सलाह दी जाती है, अधिक लाभ के लिए आपको अधिक मेहनत करने का रास्ता चुनना चाहिए. युवाओं के मन में  कुछ अनुचित विचारों का आगमन होगा, जिनको महत्व देने से आपको हर हाल में बचना होगा. परिवार में यदि किसी के साथ अनबन है तो वह विवाद समाप्त हो सकते है, बस आपको पुरानी बातों को भूलकर आगे बढ़ने की शुरुआत करनी होगी. सेहत में जिन लोगों को थायराइड की समस्या है वह अपनी दवाई को नियमित लेना न भूलें.

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों को ऑफिशियल कार्यों के प्रति सजगता दिखानी होगी क्योंकि नौकरी को लेकर नकारात्मक सूचना भी मिलने की आशंका बनी हुई है. थोक व्यापारियों को छोटे बड़े सभी व्यापारियों को अपने संपर्क में रखना होगा, आपके कारोबार के लिए सभी जरूरी है. युवा वर्ग यदि खुद को अपडेट करने के लिए ऑनलाइन एक्स्ट्रा एजुकेशन लेना चाहते हैं तो इसका श्रीगणेश कर सकते हैं, आज का दिन उत्तम है. आज के दिन परिवार व मित्रों के साथ बैठकर कुछ देर पुरानी यादों को ताजा करने का मौका मिल सकता है. सेहत यदि अस्थिर चल रही थी तो आज से स्वास्थ्य में आराम मिलना शुरू हो जाएगा.

मीन- इस राशि के नई नौकरी के लिए जो लोग प्रयासरत है, उनके कार्य में कुछ विलम्ब है इसलिए उन्हें अभी कुछ और दिनों का इंतजार करना पड़ सकता है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए जनरल स्टोर का कारोबार करने वालों को अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा. युवाओं की दिनचर्या यदि अनियमित हो गई थी तो आज से ही इसमें सुधार का प्रयास करें, यदि आप लगातार कोशिश करेंगे तो निश्चित रूप से आपको सकारात्मक परिणाम मिलेंगे. परिवार में एक-दूसरे के लिए मिठास बनी रहे, इसके लिए महादेव को शहद चढ़ाएं. स्वास्थ्य की दृष्टि से अस्थमा के रोगियों को सतर्क रहने की आवश्यकता है, बाहर जाने से पहले अपने लिए दवा ले जाना न भूलें.

Trending news