Lucky Colour: इन 4 राशियों के लिए ये रंग होते हैं सदाबहार और शुभ, इन चीजों से भी मिलती है राहत
Advertisement
trendingNow11574946

Lucky Colour: इन 4 राशियों के लिए ये रंग होते हैं सदाबहार और शुभ, इन चीजों से भी मिलती है राहत

Lucky Colour: ज्योतिष (Astrology) विद्धा के जानकारों के मुताबिक अपनी राशि के अनुसार रंगो (Lucky COLOR) का चयन करना बेहद लाभदायक माना जाता है. इससे सकारात्मक ऊर्जा आने के साथ घर-परिवार की परेशानी दूर होने के साथ सुख-समृद्धि भी मिलती है. तो आइए जानते हैं कौन सी राशि के लिए कौन सा रंग शुभ होता है?

Lucky Colour: इन 4 राशियों के लिए ये रंग होते हैं सदाबहार और शुभ, इन चीजों से भी मिलती है राहत

Lucky colour according to zodiac sign: अपनी राशि (Rashi) के हिसाब से अपने लकी कलर यानी रंग के बारे में जानकार आप बहुत सी चीजों का फायदा उठा सकते हैं. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं कि चाहे घर बदलना हो या तीज त्योहार पर होने वाली रुटीन साफ-सफाई, लोग हमेशा अपने घर की दीवारों पर अपना पसंदीदा कलर पेंट करवा लेते हैं. हालांकि आपकी आंखों को देखने में तो वो बड़ा सुंदर और दिव्य लगता है लेकिन कुछ मामलों में वह आपके लिए परेशानियों का सबब बन सकता है. 

रंग का ध्यान रखना क्यों जरूरी?

आपकी राशि और किस्मत का रंगों से भी कनेक्शन होता है. सप्ताह के सात दिन अलग-अलग देवी-देवताओं और ग्रहों पर आधारित हैं. उदाहरण के लिए लोग गुरुवार के दिन पीले रंग के कपड़े पहनकर ऑफिस या अपनी दुकान पर जाते हैं. सही रंगों के चयन से आपके मन में उत्साह बना रहता है और जीवन में शुभता भी आती है. 

कौन सी राशि के लिए कौन सा रंग है शुभ?

कई बार गलत चुनाव करने की वजह से आपके जीवन में बिना कोई बड़ी वजह या गलती किए बगैर अचानक से ही मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ता है. ऐसी स्थिति में आप आर्थिक रूप से परेशान होने के साथ मानसिक तौर पर भी डिस्टर्ब हो सकते हैं. लेकिन ज्योतिष के मुताबिक ऐसी मान्यता है कि अगर आप अपनी राशि के हिसाब से अपने रंगो का चुनाव करते हैं तो इससे आपको सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है. तो आइए जानते हैं कौन सी राशि के लिए कौन सा रंग है शुभ.

Aries (मेष राशि): लाल रंग मेष राशि वालों के लिए भाग्य और समृद्धि को आकर्षित करता है. इससे उनके अंदर पॉजिटिव एनर्जी आती है. ऐसे में अगर किसी वजह से आपको लगता है कि आप लाल रंग की शक्तिशाली ऊर्जा से परिपूर्ण होकर उसका पर्याप्त  लाभ उठाकर थक चुके हैं, और ये रंग अब आपकी आक्रामकता को बढ़ा रहा है तो ऐसे में आप काले रंग का भी चुनाव कर सकते हैं.

Taurus (वृषभ राशि): इसी तरह से वृषभ राशि वाले लोग अपने जीवन में आराम और प्यार को महत्व देते हैं. इसलिए इस राशि के जातकों को पेस्टल कलर के साथ-साथ लाल, पीले और भूरे रंगों का चयन भी करना चाहिए. आप इन रंगों के कपड़े पहन सकते हैं, एसेसरीज ले सकते हैं और यहां तर की घर की सजावट में भी इन रंगों का यूज कर सकते हैं. इसके अलावा वृषभ राशि वालों के लिए पीला रंग भी लाभकारी माना जाता है. यह रंग उनके मन को शांत करने में मदद करता है साथ ही आलस्य को भी दूर करता है.

Cancer (कर्क): ज्योतिष के अनुसार कर्क राशि वाले लोगों में चंद्रमा की ऊर्जा होती है. कर्क राशि के जातक स्वाभाव से संवेदनशील होते हैं. इनके अंदर लोगों का मन जीतने की काबिलियत होती है. कर्क राशि वाले लोगों के लिए ग्रे, सिल्वर, नीला और एक्वामरीन रंग बेहद शुभ होता है. ये रंग कर्क राशि वालों को भावनात्मक स्थिरता भी प्रदान करते हैं, जो लोगों की सेहत के लिए फायदेमंद साबित होते हैं. इसलिए आप लोग यह कोशिश करें कि आप अपने दैनिक जीवन में किसी न किसी प्रकार इन रंगों का इस्तेमाल करें.

Capricorn​ (मकर): मकर राशि वालों के लिए ग्रे, काला और नीला रंग शुभ माना जाता है. इन राशि वाले लोग अगर अपना करियर बनाना चाहते हैं तो अपने दैनिक जीवन में इन रंगो का इस्तेमाल कर सकते हैं. ऐसा करना आपके लिए फलदायक साबित होगा, साथ ही आपको आर्थिक लाभ भी होगा. ग्रे और ब्लैक मकर राशि वालों के लिए अनुशासन पर काम करने में योगदान देता हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news