Astro Tips: हर बला व मुसीबत जिंदगी से हो जाएगी दूर, बस नहाते समय करें ये आसान उपाय
Advertisement
trendingNow11517123

Astro Tips: हर बला व मुसीबत जिंदगी से हो जाएगी दूर, बस नहाते समय करें ये आसान उपाय

Buri Nazar Remedies: इंसान के जिंदगी में अगर कोई काम नहीं बन रहे. जिस काम में हाथ डालते हैं तो असफलता हाथ लगती है. इसके पीछे की वजह बुरी नजर हो सकती है. इसके लिए ज्योतिष में बताए गए कुछ आसान उपाय किए जा सकते हैं.

एस्ट्रो टिप्स

Nazar Utarne ke Upay: किसी की बुरी नजर लग जाए तो जिंदगी में सबकुछ खराब होने लगता है. परिवार के सदस्यों की सेहत अक्सर खराब रहने लगती है. धन हानि होने से आर्थिक तंगी का शिकार हो जाते हैं. इन चीजों से अगर बचना चाहते हैं तो ज्योतिष शास्त्र में बताए गए कुछ उपाय किए जा सकते हैं. ये उपाय काफी आसान हैं और घर में खुद ही किए जा सकते हैं. आज नहाने के समय किए जाने वाले उपायों के बारे में बात करेंगे. 

त्रिकोण

नहाने की बाल्टी को पूरा भरने के बाद इसमें तर्जनी उंगली से पानी में त्रिकोण यानी ट्राई एंगल बनाएं. ध्यान रहे यह काम आपको किसी को बिना बताए और किसी के बिना टोके अकेले में करना है. ऐसा करने से बुरी नजर दूर निजात मिलती है.

फिटकरी

बुरी नजर से बचने के लिए फिटकरी का इस्तेमाल भी किया जा सकता है. इसके लिए घर की दहलीज पर एक फिटकरी का टुकड़ा रखें और हर 15 दिन में इस टुकड़े को बदलें.पानी में नमक मिलाकर पोछा करने से भी नजर दोष दूर होता है.

गुलाब का फूल

घर के मुख्य द्वार पर गणपति बप्पा की मूर्ति लगाकर उसकी रोजाना सुबह और शाम पूजा करें. इससे भी बुरी नजर से बचने में मदद मिलती है. बेडरूम में गुलाब के फूल रखने से भी बुरी नजर से बचा जा सकता है. वहीं, तुलसी के पौधे के सामने घी का दीपक जलाकर दक्षिणा-पूर्व की दिशा की तरफ रखें, इससे भी नजर दोष को दूर किया जा सकता है. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news