Budhaditya Yoga: बुधादित्य योग में सिंह, मेष, वृष, तुला, धनु और कुंभ राशि के लोगों का साथ देगा भाग्य, मिलेगी सुख-सुविधा
Advertisement
trendingNow11307129

Budhaditya Yoga: बुधादित्य योग में सिंह, मेष, वृष, तुला, धनु और कुंभ राशि के लोगों का साथ देगा भाग्य, मिलेगी सुख-सुविधा

Budhaditya Yoga 2022: बुधवार से शुरू हुए बुधादित्य योग का प्रभाव चार दिनों तक रहेगा. ऐसे में आइए जानते हैं कि इस योग का लाभ किन राशियों को मिलेगा और किनको सतर्क रहने की जरूरत है.

 

बुधादित्य योग

Budhaditya Yoga Benefits: आज से शुरू हुआ बुधादित्य योग चार दिनों तक रहने वाला है. सिंह राशि में सूर्य के जाने और वहां पर बुध के पहले से ही मौजूद रहने के कारण बुधादित्य योग का निर्माण हो रहा है. सूर्य ग्रहों के राजा हैं, जो सिंह राशि में पहुंचे हैं और वहां पर ग्रहों के राजकुमार बुध पहले से ही उपस्थित होकर उनका स्वागत करेंगे. सिंह राशि में सूर्य और बुध की युति से बुधादित्य योग बन रहा है, जो चार दिनों तक यानी 21 अगस्त तक रहने वाला है. सूर्य राज सत्ता, यश, मान-सम्मान का कारक है. यह सरकारी नौकरी दिला सकते हैं, जिन लोगों की कुंडली में सूर्य बलवान हैं यानी सिंह, मेष या धनु राशि के लोगों को समाज में उच्च पद की प्राप्ति होगी और इसके साथ ही बुध बुद्धि, ज्ञान, धर्म, धन और कारोबार का कारक है. सूर्य अपने घर में जा रहे हैं, जिससे बेटे के मान-सम्मान में तो वृद्धि होगी, साथ ही उनके वैभव और धन-धान्य में भी इजाफा होता है. जो बच्चे इस योग में जन्म लेंगे, उन्हें राजयोग मिलेगा. सरकारी नौकरी कर सकते हैं. आइए जानते हैं बुधादित्य योग का प्रत्येक राशि पर कैसा प्रभाव रहेगा.

मेष 

राजनीति के क्षेत्र में सक्रिय लोगों के लिए अच्छा रहेगा. कारोबार में लाभ होगा और संतान को मान-सम्मान प्राप्त होगा.

वृष

सुख-साधन बढ़ते नजर आ रहे हैं. पैसे की दिक्कत है तो इंतजाम होगा. वाहन या घर लेना चाहते हैं तो ले सकते हैं. नौकरी या व्यवसाय में मान-सम्मान में वृद्धि होगी.

मिथुन

पराक्रम में वृद्धि होगी. कॉन्फिडेंस बढ़ेगा. भाग्य साथ देगा और भाई-बहनों के बीच प्यार बढ़ेगा.

कर्क

धन-संपत्ति का योग है. घरेलू विवादों का हल होगा. मान-सम्मान बढ़ेगा और यात्रा से लाभ होगा.

सिंह

इसी राशि में योग का निर्माण होने से सरकारी नौकरी करने वालों या राजनेताओं को बहुत लाभ प्राप्त होगा. वैवाहिक जीवन में सुख मिलेगी. कामकाज अच्छा रहेगा.

कन्या 

इन्हें धन लाभ तो होगा, लेकिन पैसे का खर्च भी होगा. बीमारी पर भी पैसा खर्च हो सकता है. सुख-सुविधा प्राप्त होगी, किंतु किसी नए व्यक्ति पर भरोसा न करें.

तुला

अचानक कहीं से धन लाभ होगा. रुका पैसा आने का योग है. व्यापारियों को बड़ा ऑर्डर मिल सकता है. मान-सम्मान मिलेगा और बेटे की सेहत अच्छी रहेगी.

वृश्चिक

काम व कारोबार में वृद्धि होगी. घर या वाहन लेना चाह रहे हैं तो ले सकते हैं. बेरोजगार युवाओं को नौकरी मिल सकती है.

धनु

भाग्य में वृद्धि होगी. काम और कारोबार में सफलता प्राप्त होगी और धन-लाभ की स्थिति रहेगी.

मकर

आयु और स्वास्थ्य वृद्धि के लिए अच्छा है. यदि कहीं पैसा फंसा है तो मिल सकता है. कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता मिलेगी, लेकिन  कार्य व्यवसाय में परिवर्तन न करें.

कुंभ

इस राशि के लिए सोने में सुहागा जैसी स्थिति है. भाग्य साथ देगा, सेहत भी ठीक रहेगी. सारी स्थितियां पॉजिटिव रहेंगी.

मीन

रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे. कचहरी का मुकदमा चल रहा है तो ठीक से पैरवी करें. यात्रा करनी होगी, सेहत ठीक रखें और जरूरी दस्तावेज संभाल कर रखें.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news