Budh-Rahu Yuti: बुध-राहु की युति से इन राशि वालों के जीवन में जमकर बरसेगा पैसा, लेकिन इन्हें रहना होगा सावधान
Advertisement
trendingNow11639739

Budh-Rahu Yuti: बुध-राहु की युति से इन राशि वालों के जीवन में जमकर बरसेगा पैसा, लेकिन इन्हें रहना होगा सावधान

Budh Gochar 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी कोई ग्रह गोचर करता है, तो उसका प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर साफ दिखाई देता है. बुध के गोचर से राहु के साथ युति होगी, जो कि कई राशि के जातकों के जीवन पर शुभ प्रभाव डालेगी.

 

फाइल फोटो

Budh Rahu Yuti 2023: हर एक ग्रह निश्चित समय पर ग्रह गोचर करता है. हर माह कुछ ग्रह अपना स्थान परिवर्तन कर दूसरे राशियों के जातकों के जीवन पर प्रभाव डालते हैं. बता दें कि 31 मार्च को बुध मेष राशि में गोचर करने जा रहे हैं. बता दें कि ये गोचर दोपहर 2 बजकर 44 मिनट पर होने जा रहा है. मेष राशि में पहले से ही राहु ग्रह मौजूद है. और बुध के गोचर से दोनों ग्रहों की युति होगी. इस दौरान दोनों मिलकर जड़त्व योग का निर्माण करेंगे.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों की कुंडली में ये योग बनेगा उन्हें आर्थिक नुकसान, दुख और मानसिक परेशानी आदि का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि, ज्योतिष शास्त्र में इसे एक अशुभ योग माना गया है. लेकिन फिर भी कुछ राशि के जातकों के लिए ये योग शुभ रहेगा जानें इन राशियों के बारे में.

मिथुन राशि

बता दें कि इस राशि के जातकों के लिए बुध और राहु की युति 11वें भाव में होने जा रही है. इस दौरान आपको आचनाक से लाभ होगा. सामाजिक और वित्तीय स्थिति में अचानक से वृद्धि होगी. इस अवधि में हर कार्य में सफलता पाएंगे. लेकिन सामाजिक और व्यावसायिक संबंध बनाते समय थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है. इस दौरान गलत रास्ते पर आ सकते हैं या फिर धोखाधड़ी आदि में शामिल हो सकते हैं. सोच-समझ कर काम करने में भलाई है.

सिंह राशि

बता दें कि बुध इस राशि के 9वें भाव में राहु के साथ युति करेगा. इस दौरान पिता और गुरु के साथ संबंधों में खटास आ सकती है. साथ ही, लंबी दूरी की यात्रा करने से बचें वरना किसी भी तरह की परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. व्यापार के मालिक इस समय किसी नई डील से बचें. कहीं पर पैसा निवेश करने से पहले सोच-विचार कर लें.

धनु राशि

बता दें कि धनु राशि के 5वें भाव में ये युति होने जा रही है. लेखकों और दार्शनिकों के लिए ये एक अच्छा समय हो साबित हो सकता है. ज्योतिष अनुसार अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध अशुभ भाव में है, तो इस दौरान लेखन से जुड़े लोगों को थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. इतना ही नहीं, मानसिक अवरोध का अनुभव भी किया जा सकता है. बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें.

मीन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध राहु के साथ इस राशि के दूसरे भाव में युति करने जा रहा है. इस दौरान आपके लिए पैसे बचाना मुश्किल हो जाएगा. इस दौरान फिजूल खर्ची से पैसा खर्च होगा. इतना ही नहीं, आपको पैसों के लिए खूब संघर्ष भी करना पड़ सकता है. वहीं, परिवार के साथ भी कुछ वाद-विवाद आदि का सामना करना पड़ सकता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news