Budh Gochar 2023: 'ग्रहों के राजकुमार' बुध करने जा रहे हैं गोचर, 24 जून से इन 4 राशियों पर झमाझम बरसेगी दौलत; परिवार में होगा मांगलिक कार्य
Advertisement
trendingNow11736733

Budh Gochar 2023: 'ग्रहों के राजकुमार' बुध करने जा रहे हैं गोचर, 24 जून से इन 4 राशियों पर झमाझम बरसेगी दौलत; परिवार में होगा मांगलिक कार्य

Budh Rashi Parivartan 2023: मंगलकारी माने जाने वाले बुध ग्रह 24 जून को राशि परिवर्तन कर रहे हैं. वे अपनी स्वराशि मिथुन में प्रवेश कर जाएंगे. इस गोचर की वजह से 4 राशियों पर सौभाग्य की बारिश शुरू होने वाली है. 

Budh Gochar 2023: 'ग्रहों के राजकुमार' बुध करने जा रहे हैं गोचर, 24 जून से इन 4 राशियों पर झमाझम बरसेगी दौलत; परिवार में होगा मांगलिक कार्य

Mercury Transit in Gemini June 2023: वैदिक शास्त्र में बुध को 'ग्रहों का राजकुमार' कहा गया है. उन्हें तर्क और बुद्धि का कारक माना जाता है. कहते हैं कि वे जब भी राशि परिवर्तन करते हैं तो कई राशियों के जीवन में सौभाग्य के द्वार खोल देते हैं. अब वे 24 जून को अपनी स्वराशि मिथुन में प्रवेश करने जा रहे हैं. उनके इस गोचर से 4 राशियों की किस्मत चमक जाएगी और महीने भर उन पर धन- दौलत की बरसात होगी. उन्हें जीवन के हर कार्य में सफलता मिलेगी. आइए जानते हैं कि वे भाग्यशाली राशियां कौन सी हैं. 

मेष राशि (Aries)

बुध के इस गोचर (Budh Gochar 2023) से आपकी नए लोगों से मित्रता बढ़ेगी. आप अपनी संवाद क्षमता के बल पर जीवन में अहम सफलताएं हासिल करने में कामयाब रहेंगे. आपको बिजनेस के सिलसिले में छोटी-छोटी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं. कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ आपका तालमेल अच्छा रहेगा. जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मधुर रहेंगे. माता-पिता की सेहत अच्छी बनी रहेगी. 

मिथुन राशि (Gemini)

इस राशि के स्वामी स्वयं बुध ग्रह (Budh Rashi Parivartan 2023) हैं. वे अब अपनी स्वराशि में गोचर होने जार हे हैं. इसके चलते मिथुन राशि के लोगों का समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. आपकी आर्थिक और पारिवारिक समस्याएं दूर होने लगेंगी. परिवार के सदस्यों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा. कारोबार के लिए यह गोचर बढ़िया रहेगा. आप नए क्षेत्र में निवेश कर सकते हैं. नौकरी करने वाले जातकों को इंक्रीमेंट के साथ प्रमोशन मिल सकता है. 

सिंह राशि (Leo)

इस राशि के जातकों को बुध गोचर (Budh Gochar 2023) का पूरा लाभ मिलेगा. कार्यस्थल पर वरिष्ठ अधिकारियों से आपके संबंध मधुर रहेंगे, जिससे आपको नई जिम्मेदारी मिल सकती है और आपके दायित्वों में बढ़ोतरी हो सकती है. सोशल मीडिया पर आप पहले से ज्यादा सक्रिय नजर आएंगे. आपकी एकाग्रता में बढ़ोतरी होगी. विवाहित लोगों को संतान का सुख मिल सकता है. 

धनु राशि (Sagittarius)

बुध का मिथुन राशि में गोचर (Budh Rashi Parivartan 2023) आपके सप्तम भाव में होगा. इसके प्रभाव से आपका कारोबार दिन दूनी रात चौगुनी उन्नति करेगा. बिजनेस में कई नए साझेदार आपके साथ जुड़ सकते हैं. आप कई नए क्षेत्रों में निवेश कर सकते हैं. नौकरी करने वाले लोगों के लिए यह गोचर अनुकूल परिणाम प्रदान करेगा. आपको प्रमोशन के साथ नई जिम्मेदारी मिल सकती है. प्रेम संबंध आगे बढ़कर वैवाहिक रिश्ते में बदल सकते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news