Budh Gochar 2023: खत्म हुआ इंतजार! आज से इन 3 राशि के शुरू हुए अच्छे दिन, पूरे एक माह नोटों में खेलेंगे ये लोग
Advertisement

Budh Gochar 2023: खत्म हुआ इंतजार! आज से इन 3 राशि के शुरू हुए अच्छे दिन, पूरे एक माह नोटों में खेलेंगे ये लोग

Mercury Transit 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 7 फरवरी यानि की आज बुध मकर राशि में प्रवेश कर रहे हैं. बता दें कि बुध ग्रह को ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है. बुध के गोचर करने से कई राशि के जातकों को विशेष लाभ होगा.

 

फाइल फोटो

Budh Gochar In Makar 2023: ग्रहों के राजकुमार बुध 07 फरवरी यानि की आज धनु राशि से निकलकर मकर राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. बता दें कि आज सुबह 07 बजकर 11 मिनट पर मकर राशि में प्रवेश करेंगे और आज से ही इन 5 राशि के जातकों के अच्छे दिनों की शुरुआत हो जाएगी. बुध की चाल कुछ राशि के जातकों के लिए विशेष शुभ फलदायी मानी जा रही है. आइए जानें बुध का गोचर किन राशि वालों के लिए शुभ फलदायी है.

मेष राशि

ज्योतिष अनुसार बुध गोचर का शुभ प्रभाव मेष राशि के जातकों पर पड़ेगा. बता दें कि इस राशि के कर्म भाव यानि दशम भाव में ये गोचर होने जा रहा है. ऐसे में आपको काम में लाभ मिलेगा. आपकी वाणी में मधुरता आएगी. कार्यक्षेत्र में अधिकारियों और सहकर्मियों के साथ तालमेल अच्छा रहेगा. वहीं, लोग आपके काम की तारीफ भी करेंगे. परिवार के साथ संबंधों में सुधार होगा. इसके अलावा, नौकरी पेशा लोगों को इस दौरान प्रमोशन मिलने की संभावना है. वहीं, व्यापारियों को भी इस दौरान विशेष लाभ होगा.

वृषभ राशि

बता दें कि ये गोचर इस राशि के नवम भाव में होने जा रहा है. इस दौरान व्यक्ति का रुका हुआ पैसा वापस मिल सकता है. वहीं, निवेश के क्षेत्र में भी लाभ होगा. कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं, तो समय अनुकूल है. इसके अलावा, अगर कोई नया बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं, तो अब करना सही रहेगा. इसके साथ ही, आगे पढ़ाई करने की सोच रहे लोगों के लिए भी ये समय सही माना जा रहा है.

कर्क राशि

ज्योतिष अनुसार कर्क राशि वालों को भी इस दौरान शुभ फलों की प्राप्ति होगी. बता दें कि ये गोचर इस राशि के सप्तम भाव में होगा. बिजनेस पार्टनर के साथ इस समय संबंधों में सुधार होगा. बिजनेस पार्टनर के साथ इस समय अगर कोई परेशानी चल रही थी तो वो समस्या हल हो सकती है. हर क्षेत्र में सफलता पाएंगे. साथ ही, लाइफ पार्टनर के साथ भी संबंधों में सुधार होगा. ज्योतिष अनुसार लव रिलेशनशिप के लिए भी ये समय अच्छा है.

कन्या राशि

बता दें कि कन्या राशि वालों के पंचम भाव में ये गोचर इस राशि के जातकों को शुभ फल प्रदान करेगा. शिक्षा में सुधार होगा. वहीं, संतान के साथ भी संबंध सुधरेंगे और कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है. पढ़ाई में बच्चों का मन लगने लगेगा. इसके साथ ही लव रिलेशनशिप के लिए भी इस समय को अच्छा बताया जा रहा है.

तुला राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुला राशि के जातकों के चौथे भाव यानि माता के भाव में होने जा रहा है. ज्योतिषीयों के अनुसार ये समय अनुकूल रहने वाला है. इस दौरान इस राशि के जातक अपने कर्म के बल पर अपने भविष्य को बेहतर बनाएंगे. परिवार, काम और बिजनेस को आगे लेकर जाएंगे. परिवार के साथ संबंधों में सुधार होगा. इस दौरान कोई नया वाहन और प्रॉपर्टी आदि खरीद सकते हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news