Budh Asta 2023: ठीक 8 दिन बाद डूब जाएगी इनकी किस्मत, बिजनेस-करियर में हो सकता है तगड़ा घाटा!
Advertisement
trendingNow11731886

Budh Asta 2023: ठीक 8 दिन बाद डूब जाएगी इनकी किस्मत, बिजनेस-करियर में हो सकता है तगड़ा घाटा!

Mercury Asta 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर ही उदय और अस्त होता है. 7 जून को बुध ग्रह ने वृषभ राशि में प्रवेश किया था और 19 जून को बुध अस्त होने जा रहे हैं. इस दौरान कई राशि वालों के जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. जानें इन राशियों के बारे में.

 

budh asta 2023

Budh Asta Effect 2023: ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह का अपना महत्व है. हर ग्रह कुछ खास राशियों पर विशेष रूप से मेहरबान होते हैं. ग्रहों की चाल का प्रभाव हर व्यक्ति के जीवन पर देखा जा सकता है. किसी भी ग्रह का गोचर, उदय या अस्त होना सभी 12 राशियों के जीवन पर प्रभाव डालता है. बता दें कि 7 जून को ग्रहों के राजकुमार बुध वृषभ राशि में प्रवेश कर चुके हैं. वहीं 19 जून को बुध अस्त होने जा रहे हैं. किसी भी ग्रह का अस्त होना कई राशियों के जीवन पर नकारात्मक प्रभाव डालता है. इस दौरान कई राशियों के जीवन पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा. इन्हें भाग्य का साथ नहीं मिलेगा. इस दौरान इन राशि वालों को खासतौर से संभलकर रहने की जरूरत है. जानें इन राशि वालों के बारे में.

इस दिन होंगे अस्त

हिंदू पंचांग के अनुसार ग्रहों के राजकुमार बुध 19 जून 2023 को अस्त होने जा रहे हैं. इस दिन सुबह 7 बजकर 16 मिनट पर बुध वृषभ राशि में अस्त हो जाएंगे. इस दौरान सभी राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक असर देखने को मिलेगा. इस दौरान सबसे ज्यादा प्रभावित वृषभ राशि के लोग होंगे. बता दें कि ये परिवर्तन वृषभ राशि में ही होने जा रहा है.

वृषभ राशि

ज्योतिष अनुसार बुध वृषभ राशि में अस्त होने जा रहे हैं. ऐसे में इस राशि वालों के जीवन में कई तरह की परेशानियां आ सकती हैं. इस दौरान इन लोगों के खर्चों में बढ़ोतरी होगी. इतना ही नहीं, घर का बजट भी बिगड़ सकता है. बुध के अस्त होने से वृषभ राशि वालों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. इतना ही नहीं, इस दौरान कार्यक्षेत्र में भी पदोन्नति की संभावना है. गृह क्लेश बढ़ेगा और स्वास्थ्य को लेकर सावधानी रखनी होगा.

कर्क राशि

बता दें कि 19 जून को बुध कर्क राशि के एकादश भाव में अस्त होने जा रे हैं. ऐसे में इन्हें व्यापार और नौकरी में मुसीबत झेलनी पड़ सकती है. इस दौरान प्रेम संबंध भी प्रभावित होते दिख रहे हैं. रिश्ता में मिठास बनाए रखने के लिए समझदारी से काम लेना होगा. कार्यक्षेत्र में पदोन्नति और आय वृद्धि में भी कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग को भी तगड़ा घाटा उठाना पड़ सकता है.

सिंह राशि

बता दें कि इस राशि के दशम भाव में बुध अस्त होने जा रहे हैं. ऐसे में इस राशि वालों के जीवन में भी इसका प्रतिकूल प्रभाव देखने को मिलेगा. सिंह राशि वालों को इस समय में भाग्य का साथ नहीं मिलेगा. अगर किसी चीज में सफलता पाना चाहते हैं, तो पहले अच्छे से योजना बना लें. आर्थिक स्थिति पर भी प्रभाव देखने को मिलेगा.

30 दिन तक खत्‍म नहीं होगा जश्‍न का दौर! 4 राशि वालों को सूर्य देंगे बंपर पैसा, सफलता
 

Shani Dev: शनि देव कृपा बरसाने से पहले देते हैं ये संकेत, चमकने लगती है किस्मत
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
   

 

Trending news