Lucky Moles: क्या आपके शरीर के इस हिस्से में है तिल? यकीन मानिए जीवन में मिलेगी खूब तरक्की
Advertisement
trendingNow11424586

Lucky Moles: क्या आपके शरीर के इस हिस्से में है तिल? यकीन मानिए जीवन में मिलेगी खूब तरक्की

Moles on Body: हस्तरेखा शास्त्र और ज्योतिषी की तरह सामुद्रिक शास्त्र का भी काफी महत्व है. इसके जरिए शरीर पर तिल और चिह्नों के माध्यम से इंसान के बारे में बहुत कुछ अनुमान लगाया जा सकता है.

 

लकी तिल

Moles on Body Meaning: शरीर के तिल इंसान के बारे में बहुत कुछ बयां करते हैं. कुछ तिल इंसान के लिए शुभ तो कुछ अशुभ माने जाते हैं. सामुद्रिक शास्त्र में तिलों का महत्व बताया गया है. हर तिल का अपना रहस्य होता है. अगर इनके बारे में जानकारी हो जाए तो इंसान कई तरह की परेशानियों का आसानी से सामना कर सकता है. ऐसे में आइए शरीर के विभिन्न तिलों के बारे में बताते हैं.

भौंह पर तिल

पुरुषों के दाहिनी भौंह और महिलाओं के बाईं भौंह पर तिल सुखमय जीवन का संकेत देता है. ऐसे लोगों को काफी सुख और समृद्धि प्राप्त होती है. जिन पुरुषों के दाएं गाल पर तिल होता है, उनको धन की कोई कमी नहीं रहती है. वहीं, बाएं पर है तो आर्थिक तंगी रहती है और पैसा आने से पहले ही खर्च आ जाता है. ऐसे लोगों को बिजनेस पार्टनरशिप बहुत सोच-समझकर करना चाहिए.

नाक पर तिल

जिन पुरुषों के नाक पर तिल होता है, वह प्रतिभा संपन्न और सुखी होते हैं. वहीं, नाक पर तिल वाली स्त्रियों के लिए यह सौभाग्य का सूचक है, पति उन्नति करते हैं, घर में बरक्कत होती है और कभी नुकसान नहीं होता है.

होंठ पर तिल

होंठ पर तिल वाले खाने के शौकीन होते हैं, इन्हें पता होता है कि कहां पर कौन सी स्वादिष्ट  चीज मिलती है. वहीं, पेट में तिल वाले भी खाने-पीने के शौकीन होते हैं. ठोड़ी पर तिल वालों के गिने-चुने मित्र होते हैं, इनके हार्दिक संबंध कम लोगों से ही होते हैं और कम लोगों से अपने दिल की बात शेयर करते हैं.

पैर में तिल

पैर में तिल वाले यात्रा के शौकीन होते हैं. दाएं पैर में तिल तो ऑफिशियल और बाएं पैर में तिल तो अन ऑफिशियल यानी निजी यात्राएं करते हैं. महिलाओं में इसकी विपरीत स्थिति रहती है. पीठ पर तिल वाले व्यक्ति भौतिकवादी और महत्वाकांक्षी होते हैं, जिस विभाग में नौकरी करते हैं, वहां उन्नति प्राप्त करते हैं और हमेशा उन्नति की अभिलाषा रखते हैं.

हथेली में तिल

दाईं हथेली में तिल हो और मुट्ठी बंद करने पर तिल अंदर आ जाता है तो ऐसे व्यक्ति धनवान होते हैं, उन्हें कभी धन की कमी नहीं रहती है. दाएं कंधे पर तिल व्यक्ति को जिम्मेदार बनाता है, वह जो भी निर्णय लेते हैं, उसे पूरी मेहनत से आखिरी दम तक करते हैं, लेकिन बाएं कंधे पर तिल तो जिम्मेदारियों से बचाता है, ऐसे लोग काम से जी चुराते हैं. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news