Palmistry: हाथों में ये चिह्न होने से मिलता है राजयोग, धन-दौलत और सम्मान की नहीं रहती कमी
Advertisement
trendingNow11507779

Palmistry: हाथों में ये चिह्न होने से मिलता है राजयोग, धन-दौलत और सम्मान की नहीं रहती कमी

Billionaire Signs Palmistry: हस्तरेखा शास्त्र में हथेली पर बनी रेखाओं और चिह्नों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है. इन रेखाओं और चिह्नों के जरिए ये पता लगाया जा सकता है कि उस इंसान का भावी जीवन कैसा रहेगा.

Lucky Signs on Palm

Lucky Signs on Palm: ज्योतिष शास्त्र की तरह हस्तरेखा शास्त्र के जरिए भी इंसान के जीवन के बारे में बहुत कुछ अंदाजा लगाया जा सकता है. हस्तरेखा शास्त्र में हथेली पर बनी रेखाओं और चिह्नों को बारीकी से पढ़ा जाता है. इससे यह अंदाजा लगाया जाता है कि इंसान की किस्मत कैसी रहने वाली है. हस्तरेखा शास्त्र में कुछ रेखाओं और चिह्नों को काफी लकी बताया गया है. इनके हथेली पर होने से इंसान को राजयोग की प्राप्ति होती है और वह राजाओं की तरह जिंदगी जीता है. आज के लेख में कुछ ऐसे की चिह्नों के बारे में जानकारी देंगे.

राजा की तरह जिंदगी

हथेली के बीच में बाण, तोरण, शंख या झंडे का चिह्न हेने से इंसान जीवन में काफी कुछ हासिल करता है. वह जीवन में जो कुछ भी पाना चाहता है, उसे मिल जाता है. उस इंसान को राजाओं की तरह जिंदगी मिलती है और किसी भी तरह की कमी नहीं रहती है.

धन की प्राप्ति

किसी इंसान के हाथ के अंगूठे पर सरोवर या मछली का चिह्न बना हो तो उसे जमकर धन की प्राप्ति होती है. ऐसा व्यक्ति समाज में प्रतिष्ठित जगह बनाता है. उसका जीवन राजसी होता है. वह बिजनेस में बड़ा नाम कमाता है.

उच्च पद

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, अगर हथेली की कोई रेखा मणिबंध से अनामिका अंगुली के नीचे से होते हुए शनि पर्वत तक जाती है और यह बिल्कुत साफ होती है तो ऐसे लोग ऊंचे पदों पर नियुक्त रहते हैं. जीवन में खूब धन और सम्मान कमाते हैं. इन पर हमेशा शनि देव की कृपा बने रहती है.

राजनीति

किसी इंसान की हथेली पर हृदय रेखा की शुरुआत में त्रिशूल का चिह्न बना होता है तो ऐसे लोग राजनीति में खूब नाम कमाते हैं और बड़ा पद हासिल करते हैं. इन लोगों को जीवन में किसी भी चीज की कमी नहीं रहती है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news