Belpatra ke Upay: घरेलू कलह और आर्थिक तंगी से चाहिए मुक्ति? इस पौधे को घर में लगा लें, बदल जाएगी आपकी किस्मत
Advertisement
trendingNow11441559

Belpatra ke Upay: घरेलू कलह और आर्थिक तंगी से चाहिए मुक्ति? इस पौधे को घर में लगा लें, बदल जाएगी आपकी किस्मत

Vastu Tips: अगर आप मेहनत के बावजूद आर्थिक दिक्कतों से मुक्ति नहीं पा रहे हैं तो आज हम आपको ऐसे पौधे के बारे में बताते हैं, जिसे लगाने से आपकी सारी समस्याएं अपने आप दूर होती चली जाएंगी. 

Belpatra ke Upay: घरेलू कलह और आर्थिक तंगी से चाहिए मुक्ति? इस पौधे को घर में लगा लें, बदल जाएगी आपकी किस्मत

Belpatra ke Totke: अगर आप आर्थिक समस्याओं को लेकर परेशान रहते हैं. मेहनत करने के बावजूद आपकी आमदनी नहीं बढ़ पा रही है तो आप परेशान न हों. आप बेलपत्र का उपाय (Belpatra ke Upay) कर अपनी जिंदगी को चमका सकते हैं. भगवान शिव की पूजा में बेलपत्र का खास महत्व होता है. मान्यता है कि जिस घर में बेलपत्र का पौधा लगा होता है, वहां पर भगवान शिव का आशीर्वाद हमेशा बना रहता है और मां लक्ष्मी की कृपा भी बरसती है. आइए घर में बेलपत्र का पौधा लगाने के कुछ फायदे जानते हैं. 

बुरी शक्तियां रहती हैं दूर 

घर में बेलपत्र (Belpatra ke Upay) का पेड़ लगाने का सबसे बड़ा फायदा ये है कि बुरी शक्तियां कभी घर में प्रवेश नहीं कर पाती हैं. साथ ही घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह भी बढ़ने लगता है. इस पेड़ को लगाने से भगवान शिव स्वयं गण के रूप में परिवार की रक्षा के लिए वहां मौजूद रहते हैं, जिससे उस परिवार में हमेशा की भावना बनी रहती है. 

चेहरे पर बनी रहती है रौनक 

मान्यता है कि बेलपत्र (Belpatra ke Upay) के पेड़ के तने में माहेश्वर, फूलों में गौरी, जड़ों में गिरिजा माता, फलों में देवी कात्यायिनी और शाखाओं में माता दक्षिणी का वास होता है. जिस घर के पास में यह पेड़ लगा होता है, उस परिवार के लोगों के चेहरे पर हमेशा रौनक बनी रहती है. 

दूर हो जाता है चंद्र दोष 

अगर कोई व्यक्ति चंद्र दोष से जूझ रहा हो तो उसे घर के अंदर या बाहर बेलपत्र (Belpatra ke Upay) का पेड़ लगा लेना चाहिए. कहा जाता है कि इस पेड़ को लगाने से चंद्र दोष दूर हो जाता है. साथ ही अन्य प्रकार के दोषों से भी हमेशा के लिए मुक्ति मिल जाती है. 

आर्थिक तंगी से मिल जाएगी मुक्ति

अगर मेहनत के बावजूद दरिद्रता आपके घर से विदा होने का नाम नहीं ले रही तो बेलपत्र का उपाय (Belpatra ke Upay) आपकी जिंदगी बदल सकता है. इसके लिए आप अपनी अलमारी या तिजोरी में बेलपत्र के पत्ते रख दें. साथ ही घर के पास उत्तर-दक्षिण दिशा में बेलपत्र का पौधा लगा लें. इस उपाय से आपकी समस्या दूर हो जाएगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news