Tulsi Money Totke: तुलसी के पौधे में इस चीज का दिखना है मां लक्ष्मी के प्रसन्न होने का संकेत, तुरंत कर लें ये काम
Advertisement

Tulsi Money Totke: तुलसी के पौधे में इस चीज का दिखना है मां लक्ष्मी के प्रसन्न होने का संकेत, तुरंत कर लें ये काम

Tulsi Plant Remedies: तुलसी की पूजा करने से घर में मां लक्ष्मी की कृपा और संपन्नता बनी रहती है. हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे का विशेष महत्व है. तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है. ऐसे में कुछ चीजों का ध्यान रखकर मां लक्ष्मी की कृपा पाई जा सकती है.

 

फाइल फोटो

Maa Lakshmi: हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे (Tulsi Plant) को बेहद पवित्र और पूजनीय माना गया है. कहते हैं कि तुलसी की नियमित पूजा करने से घर में मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) की कृपा और संपन्ना बनी रहती है. शास्त्रों के अनुसार तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है. वहीं, तुलसी का पौधा (Tulsi Plant) भगवान विष्णु (Bhagwan Vishnu) को बेहद प्रिय है. मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की कृपा पाने के लिए शास्त्रों में नियमित रूप से तुलसी की पूजा और शाम के समय शुद्ध देसी घी का दीपक जालने की बात कही गई है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस कार्य से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर में सुख-समृद्धि और धन-वैभव की प्राप्ति होती है. ज्योतिष शास्त्र में मां लक्ष्मी का स्थायी निवास पाने के लिए कुछ अचूक टोटकों का भी जिक्र किया गया है. विधिपूर्वक इन टोटकों को करने से व्यक्ति को लक्ष्मी-नारायण की कृपा प्राप्त होती है. आइए जानें इस उपाय के बारे में.

तुलसी के पौधे से करें ये उपाय (Tulsi Plant Remedies)  

ज्योतिषीयों का कहना है कि जिस घर में तुलसी का पौधा होता है वहां मां लक्ष्मी का निवास होता है. ऐसे में अगर तुलसी की छत्र-छाया में कोई अन्य पौधा उग आया है, तो उसे तुरंत निकाल कर घर की तिजोरी में रखने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. व्यक्ति को धीरे-धीरे कर्ज से मुक्ति मिलने लगती है. साथ ही, आर्थिक स्थिति में भी मजबूती आती है. लेकिन इस पौधे को तिजोरी में रखने से पहले उसकी सही विधि अवश्य जान लें.

तिजोरी में विधिपूर्वक रखें पौधा

तुलसी के गमले में अगर कोई अन्य तुलसी का पौधा या फिर कोई भी दूसरा पौधा निकल आता है तो उसे गुरुवार के दिन गमले से जड़ समेत निकाल लें. इस पौधे को गंगाजल से साफ करें और घर के पूजा स्थान पर रखें. इसे दीप-धूप दिखाएं और पीले रंग के कपड़े में लपेट कर धन रखने की जगह या फिर तिजोरी में आदर पूर्वक रख दें. इस कार्य को  करते समय मन में सकारात्मक भाव होना चाहिए. तभी मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. कहते हैं कि ये उपाय करने से तुरंत ही लाभ होता है और व्यक्ति के दिन बदल जाते हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
 

 

Trending news