Zodiac Color: प्रोफेशनल-रणनीतिक प्रयासों में सफलता दिलाता है ये रंग, वृश्चिक राशि के लिए होता है शुभ
Advertisement
trendingNow11838448

Zodiac Color: प्रोफेशनल-रणनीतिक प्रयासों में सफलता दिलाता है ये रंग, वृश्चिक राशि के लिए होता है शुभ

राशियों का लकी कलर: इस राशि वालों को जब जरूरत हो, बढ़े हुए आत्मविश्वास की तो इस रंग के कपड़े पहनें. यह उनकी महत्वाकांक्षा को प्रेरित कर सकता है और उनकी सामान्य क्षमता को बढ़ा सकता है.

 

शुभ रंग

जानें राशि के अनुसार किस रंग के कपड़े पहनें: मौके के अनुकूल परिधान व्यक्ति के व्यक्तित्व में और भी निखार लाने का कार्य करते हैं. कपड़ों के रंग का आपकी राशि के साथ गहरा कनेक्शन होता है, इसलिए यदि आप अपनी राशि को सूट करने वाले रंग के कपड़े पहनेंगे तो आप कार्य  भी बनते चले जाएंगे. वृश्चिक राशि के लोगों को किस समय कौन से रंग के कपड़े पहनने. इस आर्टिकल में हम बताएंगे.  

ज्योतिष शास्त्र में वृश्चिक राशि को बिच्छू से तुलना किया गया है. यह राशि मंगल और प्लूटो ग्रह द्वारा शासित है. यह दोनों ही ग्रह अपनी तीव्रता, शक्ति, जज्बे और संकल्प के लिए प्रसिद्ध हैं. वृश्चिक राशि वाले यदि अपनी प्रकृति के अनुरूप रंगों का उपयोग करते हैं तो यह उनकी ऊर्जा को और बढ़ा सकते हैं. 

शुभ रंग

गहरा लाल रंग वृश्चिक के जज्बे और उनके मैनेजमेंट को दर्शाता है. यह उनकी महत्वाकांक्षा को प्रेरित कर सकता है और उनकी सामान्य क्षमता को बढ़ा सकता है. काला रंग गहराई, रहस्य और शक्ति का प्रतीक होता है, जो वृश्चिक राशि की प्रकृति के साथ पूरी तरह से तालमेल बैठाता है. यह उनकी रहस्यमयी आकर्षण और शक्ति को मजबूत करता है. मैरून रंग मंगल की ऊर्जा के साथ सामंजस्य बैठाता है और उनमें स्थिरता प्रदान कर सकता है.

रंगों का प्रयोग

गहरा लाल रंग विशेष रूप से उन अवसरों पर पहनना चाहिए, जब आत्मविश्वास और क्षमता को बढ़ाने की आवश्यकता पड़े. काला रंग स्थायित्व के साथ ही उनमें चुंबकीय शक्ति को बढ़ाता है. इस रंग के कपड़े या निवास स्थायी रखने के लिए ठीक हो सकते हैं. मैरून कलर का इस्तेमाल उस समय करना चाहिए, जब प्रोफेशनल या रणनीतिक प्रयासों की जरूरत हो. यह रंग इस राशि के लोगों के संकल्प को और मजबूत करता है. 

बचाव वाले रंग

हल्का पीला रंग वृश्चिक राशि के लोगों के उत्साह और तेजी को कमजोर कर सकता है. पास्तेल रंग मुलायम और धीमे होते हैं जो वृश्चिक राशि की शक्तिशाली सार्थकता के साथ अच्छी तरह से मेल नहीं खाते हैं.

Nakshatra: इन राशियों का होता है धनिष्ठा नक्षत्र, शमी के पेड़ की पूजा से सुखद बीतता है जीवन
Neem Karoli Baba: बाबा नीम करोली ने कहा- अच्छे दिन आने से पहले मिलते हैं ये संकेत

 

Trending news