Rashifal 17 June 2023: इन 4 राशियों पर आज बरसेगा शनि का आशीर्वाद, कहीं से अचानक मिलेगा धन; घर आएगी खुशखबरी
Advertisement
trendingNow11741185

Rashifal 17 June 2023: इन 4 राशियों पर आज बरसेगा शनि का आशीर्वाद, कहीं से अचानक मिलेगा धन; घर आएगी खुशखबरी

Astrology prediction 17 June 2023: धनु राशि के युवा वर्ग को आज के दिन खुद की कमियों पर प्रकाश डालते हुए नकारात्मक प्रवृत्ति को दूर करने का प्रयास करना चाहिए, जानें अपना राशिफल.  

Rashifal 17 June 2023: इन 4 राशियों पर आज बरसेगा शनि का आशीर्वाद, कहीं से अचानक मिलेगा धन; घर आएगी खुशखबरी

Horoscope Today 17 June 2023, Rashifal, Daily Horoscope: शनिवार को सिंह राशि के जिन लोगों की हाल-ही में नौकरी लगी है, उनके लिए महत्वपूर्ण कार्यों में लापरवाही करना महंगा पड़ सकता है, वहीं कुंभ राशि के डेयरी कारोबार से जुड़े हुए व्यापारियों की मेहनत दोगुनी होने वाली है क्योंकि  डेयरी के सामान की डिमांड बढ़ रही है.

मेष - मेष राशि (Horoscope 17 June 2023) के लोगों की कर्मक्षेत्र के बात करें, तो जरूरी कामों की सूची बना ले और फिर काम करें. कहीं ऐसा न हो जल्दबाजी के चलते कार्य छूट जाए. व्यापारी वर्ग को धन निवेश करने की योजना पहले से बना लेनी चाहिए, जिससे आप होने वाले जोखिमों से बचें रहे. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई के साथ-साथ आराम को भी महत्व दें, अन्यथा स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है. आज के दिन छोटे भाई-बहन को लेकर शिकायत आ सकती है, लेकिन ऐसे में आपको शांति के साथ समस्या का समाधान खोजना होगा. सेहत की बात करे तो कल की तरह आज भी दुर्घटना के प्रति सचेत रहना होगा, लापरवाही के चलते चोट लगने की आशंका है.

वृष - इस राशि (Horoscope Today 17 June 2023) के लोगों को ऑफिस में अपने काम के साथ साथ दूसरों के काम भी करने पड़ सकते हैं,  काम की अधिकता देखकर परेशान न हो. व्यापारियों की बात करें तो आज वह कारोबार में उतार चढ़ाव की स्थिति को देखकर परेशान  हो सकते हैं. युवा वर्ग आज दूसरों के मामले में हस्तक्षेप करने से बचें, अन्यथा आप बिना बात के फंस सकते हैं. खरीदारी करने से पहले जरूरतमंद सामान की सूची तैयार कर लें, उसके अनुसार ही खरीदारी करें तो ठीक रहेगा. हेल्थ को ध्यान में रखते हुए हल्का और सुपाच्य भोजन को डाइट में शामिल करें, अधिक मिर्च-मसाले वाले भोजन से परहेज करना चाहिए.

मिथुन - मिथुन राशि (Horoscope 17 June 2023) के लोगों के उच्च पद पर प्रतिष्ठित व्यक्तियों से सम्पर्क बनेंगे, यह सम्बन्ध आपको उन्नति की ओर ले जा सकते हैं. व्यापार में उतार-चढ़ाव की स्थिति देखकर कारोबारियों का मन कुछ व्यथित हो सकता है, ऐसे में अपना धैर्य और साहस बनाए रखें. इच्छा के विपरीत माहौल देखकर युवा वर्ग परेशान न हो, किसी अपने का सपोर्ट चेहरे में मुस्कान लेकर आएगा. बड़े भाई यदि कई दिनों से परेशान चल रहे हैं तो आगे बढ़कर उनकी मदद करें, आपके सहयोग से उनकी कई समस्याओं का निदान होगा. जिन लोगों को पेट से संबंधित दिक्कतें थी उनको शाम के बाद आराम मिलना प्रारंभ हो जाएगा.

कर्क - इस राशि (Horoscope Today 17 June 2023) के जिन लोगों के स्थानांतरण या प्रमोशन से संबंधित स्थिति विलंब चल रही थी, उनको आज के दिन अंत तक शुभ समाचार प्राप्त होगा. बूंद बूंद से घड़ा भरता है यह कहावत तो आपने सुनी ही होगी, इसलिए व्यापारी वर्ग छोटे निवेश को पर धन लगाने में संकोच न करें. युवाओं का मन कुछ अच्छा सुनने के लिए लालायित रहेगा, आपकी इच्छा पूरी होती नजर आ रही है क्योंकि शाम तक आपको कुछ ऐसा सुनने का मौका मिलेगा जिसे सुनकर आप आंतरिक तौर पर प्रसन्न होंगे. यदि आज आप घर पर है तो अपना अधिकांश समय बच्चों के साथ व्यतीत करें. उनके साथ मनोरंजन करें. सेहत की बात करें तो पुराने रोगों से छुटकारा मिलेगा, जिसके चलते आज आप कुछ प्रसन्न नजर आएंगे.

सिंह - सिंह राशि (Horoscope 17 June 2023) के जिन लोगों की हाल-ही में नौकरी लगी है, उनके लिए महत्वपूर्ण कार्यों में लापरवाही करना महंगा पड़ सकता है. व्यापारिक परियोजना अथवा प्रॉपर्टी में निवेश करने की सोच रहें है, तो समय इसके अनुकूल चल रहा है. आज के दिन युवाओं को अपने संपर्कों को अपडेट करने पर ध्यान देना होगा, संपर्कों के माध्यम से रुके हुए काम पूरे होने की संभावना है. यदि जीवनसाथी करियर बनाने के लिए इच्छुक है, तो उनका सपोर्ट करें आगे बढ़कर उनकी हिम्मत बढ़ाएं. सेहत की बात करें तो चार्जिंग करते हुए मोबाइल के साथ न तो गेम खेले और न ही किसी से बात करें, क्योंकि इस दौरान कोई दुर्घटना होने की आशंका है. 

कन्या - इस राशि (Horoscope Today 17 June 2023) के लोग सहकर्मी के साथ अच्छा व्यवहार रखें नहीं तो सहयोगी विरोधी के रूप में सामने आ सकते हैं. जिन लोगों की इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स की शॉप है, आज के दिन उन्हें मन मुताबिक मुनाफा होने की प्रबल संभावना है. युवा वर्ग अपने हिडेन टैलेंट को बाहर निकालने का और उसे निखारने का प्रयास करें. संतान के बदलते बिहेवियर को लेकर चिंता करने के बजाए उसे प्रेम-पूर्वक एक मित्र की भांति समझाते हुए उसका मार्गदर्शन करें. मौसम को देखते हुए अचानक सेहत में गिरावट आने की आशंका है, इसलिए जरूरी काम होने पर ही घर से बाहर निकले अन्यथा घर पर ही रहे. 

तुला - तुला राशि (Horoscope 17 June 2023) के लोग ऑफिशियल कार्यों को पूरी तल्लीनता के साथ करें, जिससे आप बॉस की निगाह में आए और जल्दी आपका प्रमोशन हो सके. आज के दिन व्यापारी वर्ग स्टॉक कम न हो इस बात का पूरा ध्यान रखें, क्योंकि आज ग्राहकों की संख्या में बढ़ोतरी होने की संभावना दिख रही है. विद्यार्थियों को स्टडी स्ट्रेटजी बनानी होगी और फिर उसी स्ट्रेटजी के अनुसार पढ़ाई करनी चाहिए, जिससे कम समय में सिलेबस पूरा हो सके और साथ ही रिवीजन भी हो सके. घर के बाहर जाने से पहले बड़ों का आशीर्वाद लेकर निकले, उनका आशीर्वाद आपको ऊर्जा प्रदान करेगा. सेहत को देखते हुए चिकनाई युक्त भोजन से परहेज करना होगा, क्योंकि यह आपके फैट को बढ़ा सकते हैं. 

वृश्चिक - इस राशि (Horoscope Today 17 June 2023) के लोगों के ऊपर अचानक से वर्क लोड बढ़ सकता है, जिसके चलते आपको क्रोध भी अधिक आएगा. व्यापारी वर्ग लम्बे समय से जिस अवसर की प्रतीक्षा में थे, वह अवसर अब हाथ लग सकता है. युवा वर्ग को आज के दिन मूल उद्देश्यों से स्वयं को भटकने नहीं देना है, साथ ही पुरानी गलतियों को सुधारने का प्रयास करें. परिवार के लोगों के साथ कुछ तनातनी होने की आशंका है, सूझबूझ और प्रेम पूर्वक व्यवहार से वातावरण पुनः स्थापित करने में सक्षम रहेंगे. हेल्थ में मौसम का बदलाव स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है, इसलिए सर्द गर्म की स्थिति से बचें. 

धनु - धनु राशि (Horoscope 17 June 2023) के लोगों का कम समय में ज्यादा काम हो सके इसके लिए उन्हें नई तकनीकियों का प्रयोग करना चाहिए. ब्रांडेड कपड़े का व्यापार करने वाले लोगों को प्रोडक्ट की वैरायटी बढ़ानी होगी, अन्यथा दुकान आया ग्राहक भी खाली हाथ लौट सकता है. युवा वर्ग को आज के दिन खुद की कमियों पर प्रकाश डालते हुए नकारात्मक प्रवृत्ति को दूर करने का प्रयास करना चाहिए. अपनी क्षमता अनुसार छोटे बच्चों, कन्याओं को कुछ मिठाइयों का वितरण करें आप चाहे तो टॉफी भी बांट सकते हैं. सेहत में अपने इम्यून सिस्टम को मजबूत रखने के लिए अंकुरित अनाज और फलों का सेवन अधिक करें. 

मकर - इस राशि (Horoscope Today 17 June 2023) के लोगों के लिए भाग्य, सहकर्मी, पार्टनर और कार्यक्षेत्र यह सभी का कॉम्बिनेशन आपको अच्छे परिणाम तक पहुंचाने वाला है. अंतरिक्ष में नकारात्मक ग्रहों की स्थिति को देखते हुए इंपोर्ट एक्सपोर्ट का कार्य करने वाले लोगों को सजग रहने की सलाह दी जाती है. आज के दिन अच्छी बातों का श्रवण करना युवाओं को मानसिक शांति एवं आत्मबल में वृद्धि करेगा. घर में आध्यात्मिक अथवा पारिवारिक मांगलिक उत्सव होने का माहौल बन सकता है, जिसमें अपनों की भागीदारी से खुशियां दोगुनी हो जाएगी. अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थितियां आपको इंफेक्शन करा सकती है, जिससे आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. 

कुंभ - कुंभ राशि (Horoscope 17 June 2023) के लोगों के ऑफिशियल कार्य न बन पाने पर सहकर्मियों से कहा सुनी हो सकती है. मार्केट में डेयरी के सामान की डिमांड बढ़ने से इससे जुड़े व्यापारियों की मेहनत दोगुनी होने वाली है. ग्रहों की सकारात्मक स्थिति को देखते हुए युवा वर्ग के दिमाग में कुछ क्रिएटिव आइडिया आएंगे, क्रिएटिव आइडिया पर काम करने से तरक्की के द्वार खुलेंगे. परिवार में किसी का अचानक स्वास्थ्य खराब होने पर आकस्मिक धन खर्च करना पड़ सकता है. सेहत की बात करें तो जिन लोगों की पैर की एड़ियों में दर्द रहता है, तो उसे नजरअंदाज न करें डॉक्टर की सलाह से दवा कराएं.

मीन - इस राशि (Horoscope Today 17 June 2023) के लोगों को सहकर्मियों पर भरोसा करना होगा, उनका सहयोग कार्य को पूरा करने में मददगार साबित होगा. व्यापारी वर्ग की बात करें तो कारोबार का विस्तार होगा साथ ही आय में भी वृद्धि होगी. युवाओं के सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने से उनके मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. घर में भाई बहनों से प्रेम संबंध मजबूत करते चले, समय-समय पर उनसे बातचीत जरूर करें क्योंकि इन्हीं लोगों से आर्थिक सहयोग तथा सकारात्मक सुझाव मिलेगा. जिन लोगों को लंबे समय तक लैपटॉप का प्रयोग करना पड़ता है उन्हें आंखों से संबंधित कोई समस्या हो सकती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news