Horoscope Today: युवाओं को आज नई जॉब के लिए आ सकती है कॉल, बाहर खाने से करें परहेज, बीमार पड़ने की है आशंका; जानें राशिफल
Advertisement
trendingNow11777167

Horoscope Today: युवाओं को आज नई जॉब के लिए आ सकती है कॉल, बाहर खाने से करें परहेज, बीमार पड़ने की है आशंका; जानें राशिफल

Daily Horoscope: सिंह राशि के युवाओं को विदेश में प्लेसमेंट से संबंधित शुभ समाचार मिल सकता है, जल्दी ही इससे जुड़े लीगल फॉर्मेलिटीज को पूरा करें, जानें अपना राशिफल.

Horoscope Today: युवाओं को आज नई जॉब के लिए आ सकती है कॉल, बाहर खाने से करें परहेज, बीमार पड़ने की है आशंका; जानें राशिफल

Horoscope Today 13 July 2023, Rashifal, Daily Horoscope: गुरुवार को मेष राशि के जिन लोगों पर कोई विभागीय कार्यवाही चल रही है. आज के दिन फैसला आपके पक्ष में होता नजर आ रहा है. वहीं तुला राशि के लोगों को प्रतिस्पर्धी व्यापारिक गतिविधियों पर घात लगाकर बैठे है. आपकी योजनाएं पूरी न हो इसका वह पूरा प्रयास कर सकते हैं.

मेष - मेष राशि (Horoscope Today) के जिन लोगों पर कोई विभागीय कार्यवाही चल रही है, आज के दिन फैसला आपके पक्ष में होता नजर आ रहा है. आमदनी होने के बाद व्यापारियों का पहला प्रयास कर्ज चुकाने का होना चाहिए, अन्यथा बैंक की ओर से कॉल या मेल आ सकती है. युवा वर्ग आने वाले कल की चिंता में वर्तमान को डिस्टर्ब करने से बचें, इसके साथ ही आपको मानसिक संतुलन बनाकर रखना होगा. आज थोड़ा परमार्थ भी करें, यदि किसी दिव्यांग की मदद का अवसर प्राप्त हो तो उसे हाथ से जाने न दे. जिन महिलाओं का गर्भपात पहले हो चुका है और काफी मुश्किलों के बाद पुनः गर्भधारण किया है उनको सेहत का खास ध्यान रखना होगा.

वृष - इस राशि (Rashifal 13 July 2023) के जिन लोगों ने जॉब के लिए अप्लाई किया था, उनको अन्य शहर स्थित शाखा से  इंटरव्यू के लिए कॉल आ सकती है. व्यापारी वर्ग को अनुभवी और बड़े क्लाइंट के सुझाव को गंभीरता से लेते हुए, सुझाव के अनुसार काम करना चाहिए. युवाओं की कर्मक्षेत्र में सफलता उनके मान सम्मान में वृद्धि कराएगी, इसके साथ ही वह अपने से छोटे लोगों के लिए प्रेरणा बनेंगे. पूरे परिवार के साथ बैठकर गपशप कर सकते हैं. जिससे परिवार के सभी लोग प्रसन्नता का अनुभव करेंगे. सेहत में हल्का और सुपाच्य भोजन करें, जिससे पाचन क्रिया आसानी से हो सके अन्यथा आप उल्टी, दस्त और डिहाइड्रेशन की समस्या से परेशान हो सकते हैं.

मिथुन - मिथुन राशि (Horoscope Today) के लोगों को मेहनत तो करनी है लेकिन उसके साथ धैर्य भी रखना है, मेहनत का फल देर से मिलने पर अधीर न हो. अंतरिक्ष में चल रही ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारियों से डूबा हुआ धन प्राप्त होने की संभावना है. युवा वर्ग को दूसरों के बहकावे में आने से बचते हुए, खुद के विवेक से फैसले लेना आपके लिए उचित रहेगा. घर की सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी, वाहन लेने की योजना बना रहे हैं तो आज का दिन उत्तम है. सेहत की बात करें तो बिजली का काम करते समय अलर्ट रहना होगा, हाथ में चोट लगने की आशंका है.

कर्क - इस राशि (Horoscope 13 July 2023) के लोगों को भाग्य का पूरा सपोर्ट मिलेगा, लक्ष्य को हासिल करने के लिए कर्मठ बनना होगा. कर्मचारियों से यदि काम कराना है तो उनके साथ सख्ती भरा रवैया दिखाने से बचें, सभी को अपना समझे और प्रेम पूर्वक व्यवहार करें. परिस्थिति चाहे जैसी भी हो अपने नियमों और सिद्धांतों का पालन करने में पीछे न रहे, तो वहीं दूसरी ओर युवा वर्ग खुद को आलसी प्रवृत्ति वाले लोगों से दूर रखें. आज के दिन विद्यालय की ओर से संतान की शिकायत आ सकती है, शिकायत पर संतान को मार की जगह प्यार से समझाने का प्रयास करें. सेहत की दृष्टि से पीठ में इंफेक्शन फोड़ा, फुंसी को लेकर परेशान हो सकते हैं.

सिंह - सिंह राशि (Horoscope Today) के लोगों को ट्रांसफर से घबराना नहीं है, कभी-कभी कुछ परिवर्तन लाभदायक साबित होते हैं. ठेकेदारी पर कार्य करने वाले लोगों के लिए दिन अधिक खर्चों से भरा हो सकता है. विदेश में प्लेसमेंट के इच्छुक युवाओं को इससे संबंधित शुभ समाचार मिल सकता है, जल्दी ही इससे जुड़े लीगल फॉर्मेलिटी को पूरा करें. घर के लिए गए कर्ज से मुक्ति मिलने की संभावना है, जहां एक और कर्ज कम होगा तो दूसरी और चिंताओं में भी गिरावट आएगी. सेहत की बात करें तो चिड़चिड़ा स्वभाव बीमारी का कारण बन सकता है, बीपी पेशेंट को खास ध्यान रखना होगा. 

कन्या - इस राशि (Rashifal 13 July 2023) के लोग जटिल परिस्थितियों में भी अपना कार्य सिद्ध कर लेने में सक्षम रहेंगे. जो लोग मशीनरी सर्विस सेंटर का कार्य करते हैं, उन्हें आज एक साथ कई कंप्लेन पर कार्य का मौका मिल सकता है,जिससे दिन तो बिजी होगा ही लेकिन मुनाफा भी अपेक्षित होगा. लंबे अरसे के बाद युवाओं को पुराने मित्रों के साथ समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा, साथ समय व्यतीत करके खट्टी मीठी यादें भी ताजा होंगी. ससुराल पक्ष से तालमेल बनाकर चलें क्योंकि आर्थिक सहयोग मिलने की संभावना है. पेट के निचले हिस्से में जलन और दर्द को लेकर परेशान हो सकते हैं.  

तुला - तुला राशि (Horoscope Today) के लोगों को कार्यस्थल पर ईर्ष्या का भाव रखने वाले लोगों से सचेत रहना होगा. प्रतिस्पर्धी व्यापारिक गतिविधियों पर घात लगाकर बैठे है, आपकी योजनाएं पूरी न हो इसका वह पूरा प्रयास कर सकते हैं. युवाओं का अनुचित बातों के लिए जिद करना, उन्हें संकट में डाल सकता है. संतान छोटी है तो उसकी हर जिद पूरी करने से बचें, अन्यथा वह ज़िद्दी और बिगड़ैल हो सकती है. ऐसे लोग जो शराब का सेवन करते हैं उन्हें इसको लेकर सतर्क हो जाना चाहिए क्योंकि लीवर से संबंधित बीमारी से परेशान हो सकते हैं. 

वृश्चिक - इस राशि (Horoscope 13 July 2023) के लोगों की बॉस की अनुपस्थिति में अधिकारों में वृद्धि हो सकती है, मन को साफ रखें और अधिकारों का हनन  करने से बचें. व्यापारी वर्ग कर्मचारियों के साथ अच्छा व्यवहार करें अन्यथा उनकी शिकायत पर कानूनी कार्यवाही हो सकती है. आज के दिन युवाओं का पूजा पाठ के प्रति रुझान बढ़ेगा, साथ ही आध्यात्मिकता भी बढ़ेगी. ननिहाल पक्ष से यदि संबंध बिगड़ गए हैं तो उसे फिर से सुधारने का प्रयास करना होगा. सेहत की बात करें तो पुराने रोगों में सुधार आएगा, जिसके चलते आज का दिन सामान्य व्यतीत होगा. 

धनु - धनु राशि (Horoscope 13 July 2023) के सरकारी पद पर कार्यरत लोगों को रिश्वत संबंधी मामलों से दूर रहना होगा. वर्तमान समय में व्यापारियों को अपना हर एक कदम फूंक कर रखना होगा क्योंकि समय प्रतिकूल होने पर नई योजनाएं भी विफल हो सकती हैं. युवाओं के मन में किसी स्त्री के प्रति आकर्षण की भावना आ सकती है, दिल की बात कहने में देरी न करें. संतान के टैलेंट को निखारने का प्रयास करें, यदि वह किसी प्रतियोगिता में भाग लेने के इच्छुक है तो सहयोग करें. हेल्थ में बिगड़ी दिनचर्या प्रतिरोधक क्षमता में कमी आएगी, मौसम से संबंधित दिक्कतें स्वास्थ्य खराब कर सकती हैं. 

मकर - इस राशि (Horoscope Today) के लोग यदि करियर की नयी शुरुआत करने जा रहे हैं उनको पैकेज पर ध्यान न देते हुए, करियर स्टार्ट करना चाहिए. आर्थिक दृष्टि से व्यापारी वर्ग के लिए दिन उत्तम है , उधारी पर बेचे गए माल का तकादा करें, भुगतान होने की प्रबल संभावना है. युवा वर्ग को करियर में आगे बढ़ने के अवसर मिलेंगे, अवसर को भुनाने में आलस्य न करें. वैवाहिक जीवन में किसी तीसरे को हस्तक्षेप करना बात को बढ़ा सकता है, आपसी मतभेद खुद ही सुलझाने का प्रयास करें. सेहत की बात करें तो मानसिक उलझनों को न्यौता न दें, साथ ही किसी रोग के प्रति शंका तो कतई न रखें इन भ्रम से बचना ही औषधि है. 

कुंभ - कुंभ राशि (Rashifal 13 July 2023) के नौकरीपेशा लोग ऑफिशियल जिम्मेदारी को भार न समझते हुए प्रसन्नता के साथ कार्य को पूरा करें. व्यापारी वर्ग सुरक्षा संबंधी सभी व्यवस्था  टाइट रखें और व्यवस्था को  खुद भी थोड़ी थोड़ी  देर में चेक करते रहें , सावधानी बरतने से होने वाली दुर्घटना को रोका जा सकता है. युवा वर्ग समयानुसार खुद को अपडेट करें, समय परिस्थिति के अनुसार परिवर्तन लाना जरूरी है. छोटे भाई बहनों के साथ हुई नोकझोंक में यदि वह माफी मांगते हैं तो अपना बड़प्पन दिखाते हुए उन्हें माफ करें. दांतों में दर्द या पायरिया की शिकायत हो तो इसे हल्के में न लें और जल्दी किसी अच्छे डेंटिस्ट से संपर्क करें.

मीन - इस राशि (Horoscope Today) के लोग कार्यस्थल पर गलतियों को दोहराने से बचें, गलतियों को दोहराना आपको नुकसान पहुंचाने वाला होगा. व्यापारी वर्ग वाकपटुता के दम  पर नए ग्राहक जोड़ने में सफल रहेंगे. विद्यार्थियों को टाइमटेबल के अनुसार पढ़ाई करनी होगी, जिससे वह सभी विषयों पर बराबर ध्यान दे सके. दांपत्य जीवन में आई दूरियों को कम करने पर ध्यान दें, मनमुटाव को ढील देने पर बात और बढ़ सकती है. सेहत की दृष्टि से जिन लोगों की नसों में खिंचाव रहता है उन्हें भारी सामान उठाने से बचना चाहिए अन्यथा कमर दर्द की शिकायत बढ़ सकती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news